डोनाल्ड ट्रम्प

US: चुनाव अधिकारियों ने ट्रंप के धोखाधड़ी के आरोपों को किया खारिज

1246 0

अंतर्राष्ट्रीय डेस्क.   अमेरिका के चुनाव सुरक्षा अधिकारियों ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में धोखाधड़ी के आरोपों को खारिज कर दिया है. धोखाधड़ी के दावों को खारिज करते हुए चुनाव अधिकारियों ने कहा कि इसके कोई ‘‘सबूत नहीं है” और साथ ही ये भी कहा कि साल 2020 राष्ट्रपति चुनाव ‘‘अमेरिका के इतिहास के सबसे सुरक्षित चुनाव ” थे. जाहिर सी बात है कि ट्रम्प ने अभी तक 2020 में हुए राष्ट्रपति चुनाव में हुई अपनी हार को अभी तक नहीं स्वीकारा है इसलिए वो बार-बार चुनाव में धोखाधड़ी होने की बात कर रहे हैं.

बॉलीवुड एक्टर आसिफ बसरा ने की खुदकुशी!

डिपार्टमेंट ऑफ होमलैंड सिक्योरिटी विभाग की दो समितियां, जिन्होंने अमेरिकी मतदान प्रणाली की सुरक्षा के लिए काम किया था, उन्होंने बृहस्पतिवार को कहा, ‘‘ मतदान प्रणाली के माध्यम से किसी तरह की गड़बड़ी करने, मतों के बदले जाने या किसी भी तरह की छेड़छाड़ के कोई सबूत नहीं है.”  इलेक्शन इन्फ्रास्ट्रक्चर गवर्नमेंट कोऑर्डिनेटिंग काउंसिल एग्जीक्यूटिव काउंसिल और इन्फ्रास्ट्रक्चर सिक्योरिटी एजेंसी के सदस्यों ने यह बातें एक एक संयुक्त बयान में कही.

संघीय चुनाव की रक्षा के प्रयासों की अगुवाई करने वाली समितियों के सदस्यों ने कहा, ‘‘ राज्यों में कड़ी टक्कर होने पर , कई बार मतों की दोबारा गिनती की जाती है. 2020 राष्ट्रपति चुनाव में जहां भी कांटे की टक्कर थी, वहां हरेक मत के दस्तावेज मौजूद है, जिससे आवश्यकता होने पर दोबारा उनकी गिनती की जा सके. ”

उन्होंने ये भी बताया कि, ‘‘ यह सुरक्षा और लचीलेपन का एक अतिरिक्त लाभ है. यह प्रक्रिया किसी भी गलती या त्रुटियों की पहचान कर उसमें सुधार का मौका देती है. मतदान प्रणाली के माध्यम से किसी तरह की गड़बड़ी करने, मतों के बदले जाने या किसी भी तरह की छेड़छाड़ के कोई सबूत नहीं है.”

साथ ही उन्होंने कहा, ‘‘ तीन नवम्बर को हुए चुनाव अमेरिकी इतिहास के सबसे सुरक्षित चुनाव थे.” इस बयान पर हस्ताक्षर करने वाले अन्य लोगों में राज्य स्तर पर चुनाव करवाने वाले अधिकारी, मतदान उपकरणों के विक्रेता भी शामिल हैं.

3 नवम्बर को अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव हुए थे, जिसमें कई प्रमुख मीडिया घराने डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडन को विजेता घोषित कर चुके हैं.

Related Post

Mamta Banerjee

ममता का मोदी-शाह पर निशाना, कहा- बंगाल दिल्ली के दो गुंडों के हाथों में नहीं जाएगा

Posted by - April 22, 2021 0
कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह का…

बर्थडे स्पेशल: फिल्मों में अपनी मेहनत से महेश बाबू ने खुद बनाई पहचान

Posted by - August 9, 2019 0
बॉलीवुड डेस्क। साउथ के सुपरस्टार अभिनेता महेश बाबू 9 अगस्त यानी आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं। फिल्मी बैकग्राउंड परिवार…

समय से अस्तित्व में आएगा गोरखपुर का सैनिक स्कूल, राष्ट्ररक्षा की नर्सरी बनेगा

Posted by - February 4, 2023 0
गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) के विशेष प्रयास से गोरखपुर में निर्माणाधीन सैनिक कल्याण समय से…