यूपी में चपरासी बना डॉक्टर! दर्जनों लोगों को लगा दी कोरोना वैक्सीन

89 0

कोरोना संकट के बीच यूपी के बदायूं से हैरान करने वाला मामला सामने आया है जहां एक चपरासी ने दर्जनों लोगों को कोरोना वैक्सीन लगा दी। मिली जानकारी के अनुसार बिल्सी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी गौरव वर्मा ने वैक्सीनेशन के लिए चपरासी की ड्यूटी लगा दी। अम्बियापुर ब्लॉक के नगला डल्लू गांव में कैंप लगा, दर्जनों लोग आए और चपरासी जतिन ने सबको वैक्सीन लगा दी, तभी अनट्रेंड व्यक्ति को लेकर सुगबुगाहट हुई। ग्रामीणों ने जतिन से पूछा तो उसने कहा- वह चपरासी है लेकिन डॉक्टर साहब ने ड्यूटी लगा दी तो चला गया, इसके बाद चपरासी फरार हो गया।

लोगों ने इसकी शिकायत जिला प्रशासन से की, कहा- ऐसे लोगों के खिलाफ कठोर कार्रवाई होनी चाहिए जो अपनी जिम्मेदारी का निर्वाहन नहीं कर रहे हैं। ग्रामीण अमरीश, रविन्द्र पाल, सतीश का कहना है कि जब उन्होंने चपरासी जतिन से पूछा तो उसने कहा कि मुझे डॉक्टर साहब ने वैक्सीनेशन के लिए भेजा है इसीलिए मैं वैक्सीनेशन कर रहा हूं।

दरअसल बिल्सी सीएचसी क्षेत्र के अम्बियापुर ब्लॉक के ग्राम नगला डल्लू (पिंडौल) के प्राइमरी स्कूल में कैम्प लगा था। इसमें विभाग की ओर से जतिन कुमार, सरोज, सुनीता संगिनी और निर्मला एवं अनीता के अलावा एक अध्यापक नितिन कुमार को नियुक्त किया गया था। बता दें कि इस स्कूल में वैक्सीनेशन कैंप में बिल्सी सीएससी प्रभारी द्वारा फोर्थ क्लास चपरासी जतिन की ड्यूटी भी वैक्सीनेशन में लगा दी।

सीबीआई ने अब अनिल देशमुख के वकील को गिरफ्तार किया

ग्रामीणों का कहना था कि ऐसे अधिकारी उनके खिलाफ और जो वैक्सीनेशन कर रहा है, उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई होनी चाहिए। अगर कुछ ग्रामीणों को हानि हो जाती या कोई परेशानी हो जाती तो उसकी जिम्मेदारी आखिर किसकी होती? इस सम्बन्ध में बिल्सी स्वास्थ्य केन्द्र प्रभारी ने कैमरे पर बात करने से मना कर दिया।

Divyansh Singh

मिट्टी का तन, मस्ती का मन; छड़ भर जीवन, मेरा परिचय।

Related Post

HC: शादी शुदा होते हुए लिव इन रिलेशन में रहने पर नौकरी से बर्खास्तगी गलत

Posted by - July 18, 2021 0
इलाहाबाद हाईकोर्ट ने शादी होते हुए दूसरी महिला के साथ लिव इन रिलेशन में रहने वाले सरकारी कर्मचारी की सेवा…