SANGEET SOM PA

बीजेपी MLA संगीत सोम के PA पर जेई को बंधक बनाकर पीटने का आरोप

446 0
मेरठ । इन दिनों मेरठ जिले में बिजली चोरी की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं। बिजली चोरों को सता पक्ष के नेताओं का खुला संरक्षण मिला हुआ है। इस बात का खुलासा उस वक्त हुआ जब बीजेपी विधायक संगीत सोम (BJP Mla Sangeet Som) के PA ने विद्युत विभाग के एक जेई को कमरे में बंद कर पिटाई कर दी। आरोपों के अनुसार, संगीत सोम के PA शेखर ने गुर्गों के साथ मिलकर जेई साहब को कैम्प कार्यालय बुलाकर थप्पड़ों से इतना पीटा की उसके कान सुन हो गए। बेबश जेई जान बचाने के लिए हाथ पांव जोड़ता रहा, लेकिन किसी ने उनकी फरियाद नहीं सुनी। इतना ही नहीं विधायक के गुर्गों ने जेई को घटना के बाबत किसी को बताने और उनकी बात नहीं मानने पर धमकी भी दी है।

मेरठ की सरधना विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक संगीत सोम एक बार फिर विवादों में आ गए हैं। इस बार संगीत सोम के PA पर विद्युत विभाग के जेई को बंधक बनाकर पीटने का आरोप लगा है। जेई की पिटाई से विभाग के नाराज विद्युत कर्मियों ने बुधवार को जहां कार्य बहिष्कार कर प्रदर्शन किया वहीं आरोपी PA के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

विधायक PA पर बंधक बनाकर मारपीट का आरोप
आपको बता दें कि पीड़ित जूनियर इंजीनियर विवेक मल्ल मूल रूप से गौरखपुर जिले के रहने वाले हैं। वे मेरठ के छुर बिजलीघर पर तैनात हैं। पीड़ित जेई विवेक ने बताया कि बीते मंगलवार को गांव पिठलोकर में बिजली चोरी की शिकायत पर वो चेकिंग करने गए थे जहां बिजली चोरी मिलने पर न सिर्फ बिजली चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया था बल्कि उनके कनेक्शन भी काट दिए गए थे जिसके बाद सरधना विधायक संगीत सोम (BJP Mla Sangeet Som)  के PA शेखर ने 50 हजार रुपये की मांग करते हुए बिजली चोरों के मुकदमे वापस लेने का दबाव बनाया था।
‘बिजली चोरों को नेताओं का संरक्षण’
जेई के मुताबिक PA शेखर ने उनके फोन पर कई बार फोन कर कैम्प कार्यालय बुलाया । वहां एक कमरे में बंद करके उसके साथ अभद्रता और मारपीट की गई। थप्पड़ों से पिटाई करने के बाद जान से मारने की धमकी देते हुए कहा कि यह तुम्हारा गोरखपुर नहीं मेरठ है। किसी दिन नाले या नहर में लाश पड़ी मिलेगी। अगर यहां रहना है तो जैसा हम कहें उसी तरह काम करो।

विद्युत कर्मियों ने किया प्रदर्शन

जेई विवेक मल्ल के साथ हुई मारपीट से नाराज विद्युत कर्मियों में आक्रोश बना हुआ है। विद्युत विभाग के जेई, एसडीओ समेत सभी कर्मचारी विधायक के PA पर कार्रवाई की मांग को लेकर प्रदर्शन किया है। विद्युत कर्मियों का कहना है कि वे लोग विद्युत विभाग में जनता के लिए काम कर रहे हैं। बिजली चोरी की शिकायत मिलने पर चेकिंग और कार्रवाई विभाग की ओर से की जा रही है, लेकिन जिस तरह विधायक PA ने जेई के साथ मारपीट और अभद्रता की है वह बर्दास्त नहीं की जाएगी।

PA के खिलाफ मुदकमा दर्ज

जेई की तहरीर के आधार पर सरधना पुलिस ने विधायक (BJP Mla Sangeet Som)  के PA शेखर के खिलाफ आईपीसी की धारा 332, 342, 386, 504 और 506 के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। वहीं विधायक संगीत सोम का कहना है कि जेई विवेक मल्ल चेकिंग और बिजली बिल ठीक कराने के लिए लोगों से अवैध वसूली कर रहा था। जेई की वसूली से तंग आकर क्षेत्र के लोग शिकायत कर रहे थे, जिसके चलते उससे बातचीत करने के लिए बुलाया था। अवैध वसूली के आरोपों से बचने और कार्रवाई के डर से इस तरह के आरोप लगा रहा है।

Related Post