cm yogi aditynath

यूपी में 10 लाख युवाओं को टैबलेट देने की तैयारी

762 0

लखनऊ। यूपी की योगी सरकार अभ्युदय योजना (Abhuday Yojna) में पंजीकृत प्रदेश के करीब 10 लाख युवाओं को टैबलेट देने की तैयारी कर रही है। इस योजना को लागू करने के लिए गठित राज्य स्तरीय समिति के सदस्य और लखनऊ के मंडलायुक्त रंजन कुमार ने बताया कि टैबलेट वितरण के लिए पात्रता नियम बहुत जल्द घोषित किए जाएंगे।

योजना लागू करने के लिए गठित राज्य स्तरीय समिति के सदस्य और लखनऊ के मंडलायुक्त रंजन कुमार ने बताया कि टैबलेट वितरण के लिए पात्रता नियम बहुत जल्द घोषित किए जाएंगे। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि सिविल सेवा, जेईई, नीट, एनडीए और सीडीएस जैसी परीक्षा की तैयारी वाली नि:शुल्क कोचिंग (Free coaching) के लिए आवेदन फिर से शुरू हो गए हैं।

नि:शुल्क कोचिंग (Free coaching)  के लिए आवेदन शुरू

मंडलायुक्त रंजन कुमार ने बताया कि प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कराने के लिए नि:शुल्क कोचिंग के बाद अब सरकार छात्रों को जल्द ही टैबलेट का तोहफा देने जा रही है। उन्होंने बताया कि अयोध्या के माध्यम से करीब 5 लाख युवा पढ़ाई कर रहे हैं। इनमें करीब 50,000 साक्षात कक्षाएं दे रहे हैं। नि:शुल्क कोचिंग(Free coaching) के लिए आवेदन फिर से शुरू हो गए हैं।
28 फरवरी तक किया जा सकता है आवेदन
मंडला आयुक्त ने बताया कि साक्षात कक्षाओं के लिए आवेदन 28 फरवरी को रात 8:00 बजे तक किया जा सकता है। 5 से 6 मार्च को ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा के बाद साक्षात कक्षा में प्रवेश मिलेगा। उन्होंने बताया कि एनडीए, सीडीएस की कोचिंग के लिए छात्रों की परीक्षा 5 मार्च को दोपहर 12:00 बजे से 1:00 बजे तक, जेईई की कोचिंग के लिए 5 मार्च से 2:00 से 3:00 तक, नीट के लिए 5 मार्च 4:00 से 5:00 बजे तक व सिविल सेवा 6 मार्च 2:00 से 3:00 बजे तक साक्षात कक्षाओं के लिए प्रवेश परीक्षा कराई जाएंगी।

Related Post

कांग्रेस पार्टी ने 54 उम्मीदवारों का किया एलान

सोनिया गांधी का मोदी पर बड़ा हमला, बीजेपी गढ़ रही है देशभक्ति की नई परिभाषा

Posted by - April 6, 2019 0
नई दिल्ली। संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शनिवार को मोदी सरकार पर बड़ा हमला बोला है। बीजेपी…
cm vijay rupani

‘27 हजार रेमडेसिविर आते हैं तो जाते कहां हैं?’ गुजरात सरकार को HC की कड़ी फटकार

Posted by - April 12, 2021 0
अहमदाबाद। गुजरात सरकार (Gujarat High Court) की ओर से एडवोकेट जनरल कमल त्रिवेदी ने हाईकोर्ट में सरकार की तरफ से…
Bulandsahar news

बुलंदशहर: हाई स्कूल पास नौकरी के लिए हाई क्वालीफाइड बेरोजगारों की कतार

Posted by - March 7, 2021 0
बुलंदशहर। रविवार को विकास भवन में जिले के 16 ब्लाकों में नेहरू युवा केंद्रों के लिए 4-4 वालंटियर्स की भर्ती…