जैन साध्वी

यूपी: इटावा की तीन पोस्ट ग्रेजुएट बहनों सहित चार लड़कियां अब बनेंगी जैन साध्वी

319 0

इटावा। यूपी के इटावा जिले के एक परिवार की तीन पोस्ट ग्रेजुएट सगी बहनों ने सांसारिक जीवन त्याग दिया है। इन बहनों के अलावा पड़ोस में रहने वाली एक युवती ने भी सांसारिक जीवन त्यागने का फैसला किया है। ये चारों युवतियां एक दिसंबर को जैन साध्वी बनेंगी। बीते मंगलवार को जैन समाज के लोगों ने इन युवतियों को रथ में बैठाकर शहर में एक यात्रा भी निकाली है।

वरहीपुरा जैन मंदिर से बैंड बाजों के साथ निकाली बिनौली यात्रा

बीती रात वरहीपुरा जैन मंदिर से हजारों जैन समाज के पुरुषों और महिलाओं ने इन चारों साध्वियों को रथ और पालकी में बैठाकर बैंड बाजों के साथ बिनौली यात्रा निकाली है। शहर के मोहल्ला बराहीपुरा मोहल्ले के व्यवसायी पिता सुभाष जैन और माता सुनीता जैन की तीन बेटी नेहा (22) दीक्षा (20) शिवानी (19) के साथ ही पड़ोस की राखी जैन (23) साध्वी बनने जा रही हैं।

झारखंड चुनाव 2019 : भाजपा के बागी सरयू राय पर छलका नीतीश प्रेम, मांगेंगे वोट

गुरु मुनि श्री 108 प्रमुख सागर जी महाराज से करेंगी दीक्षा ग्रहण

बीती रात जैन समाज ने उनकी बिनौली यात्रा बड़े ही धूम धाम से निकाली। चारों को दुल्हन की तरह सजाया गया। संभवत यह पहला मौका होगा जब एक मां की तीन बेटियां अपने पड़ोस की सहेली के साथ साध्वी बनने जा रही हैं। वह एक दिसंबर को मध्य प्रदेश के देवास में अपने गुरु मुनि श्री 108 प्रमुख सागर जी महाराज से दीक्षा ग्रहण करेंगी। उसके बाद अपने माता पिता परिवार को छोड़ वैराग्य का जीवन अपनाएगी।

Loading...
loading...

Related Post