अमित शाह

अमित शाह बोले- जम्मू-कश्मीर कर्फ्यू जैसे कोई हालात नहीं, पत्थरबाजी में आई कमी

307 0

नई दिल्ली। संसद के शीतकालीन सत्र के तीसरे दिन बुधवार को राज्यसभा में  केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने के बाद वहां के हालातों को लेकर आज राज्यसभा में बयान दिया है। अमित शाह ने दावा किया है कि जम्मू-कश्मीर के हालात अब सामान्य हो गए हैं। शाह ने बताया कि 5 अगस्त को आर्टिकल 370 हटने के बाद से पुलिस फायरिंग में कश्मीर के किसी व्यक्ति की मौत नहीं हुई।

अमित शाह ने कहा कि इंटरनेट पर स्थानीय प्रशासन लेगा फैसला

इंटरनेट बंद होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि कश्मीर में स्थित सामान्य है। वहां के हालात सुधर रहे हैं। सुरक्षा के सवाल है इस कारण इंटरनेट बंद है। अमित शाह ने कहा कि इंटरनेट पर स्थानीय प्रशासन फैसला लेगा। अमित शाह ने कहा कि जब देश की सुरक्षा, कश्मीर के नागरिकों की सुरक्षा का सवाल है और आतंकवाद से लड़ाई का सवाल है। तब कहीं न कहीं प्रायोरिटी तय करनी पड़ती है। जैसे ही वहां के प्रशासन को उचित लगेगा हम तुरंत इस पर पुन:विचार करेंगे।

झारखंड चुनाव 2019 : भाजपा के बागी सरयू राय पर छलका नीतीश प्रेम, मांगेंगे वोट

उन्होंने अस्पतालों में दवाओं के सवाल पर कहा कि सभी अस्पतालों में जरुरी दवाएं उपलब्ध हैं। अगर किसी के पास कोई सूचना है कहीं दूर इलाके की भी तो वह मुझसे कभी भी संपर्क कर सकता है, उसे मदद पहुंचाई जाएगी। घाटी के सभी हॉस्पिटल खुले हैं। 20411 स्कूल खुले हैं वहां परीक्षाएं भी हो रही है। कश्मीर में कोई दिक्कत नहीं है। उन्होंने कहा कि एक भी व्यक्ति की जान पुलिस फायरिंग में नहीं हुई।

उन्होंने कहा कि कश्मीर में एक भी नागरिक की मौत सुरक्षा बलों की गोली से नहीं हुई। घाटी के किसी भी थाने में कर्फ्यू नहीं लगा। कश्मीर में पत्थरबाजी की घटनाओं में भी कमी आई है। एनआरसी पर बोलते हुए अमित शाह ने कहा कि किसी धर्म को इससे डरने की जरुरत नहीं है। गरीब लोगों को सरकार कानूनी सहायता भी उपलब्ध कराएंगी। एनआरसी की प्रक्रिया सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद शुरू हुई। जिनके नाम छूटे हैं वे ट्रिब्यूनल में जा सकते हैं।

Loading...
loading...

Related Post

Priyanka Gandhi प्रियंका गांधी

प्रियंका गांधी वाड्रा ने भेजा लखनऊ के जरूरतमंदों के लिए राशन

Posted by - April 13, 2020 0
लखनऊ। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने लखनऊ के जरूरतमंद लोगों के राशन भिजवाया है। मंगलवार को बाबा साहेब भीमराव…

Whatsapp जासूसी: हम किस आजादी में जी रहे हैं कि आज हम बात भी नहीं कर सकते – बनर्जी

Posted by - November 3, 2019 0
कोलकाता। केंद्र सरकार पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने व्हाट्सएप की निगरानी के मुद्दे को लेकर हमला बोला…
महंत आशीष गिरी ने की आत्महत्या

महंत आशीष गिरी ने निरंजनी अखाड़े में की आत्महत्या, आश्रम में मचा हड़कंप

Posted by - November 17, 2019 0
प्रयागराज । प्रयागराज के दारागंज स्थित निरंजनी अखाड़े के आश्रम में रविवार को महंत आशीष गिरी ने आत्महत्या कर ली…