yogi adityanath

10 लाख Corona Vaccine लगाने वाला देश का पहला राज्य बना यूपी

578 0

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने आज यहां लोक भवन में संवाददाताओं को बताया कि प्रदेश में कल एक दिन में 1,20,384 सैम्पल की जांच की गयी। प्रदेश में अब तक 3,00,37,025 सैम्पल की जांच की गयी है। उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश तीन करोड़ से अधिक कोविड-19 का टेस्ट करने वाला देश का पहला राज्य है।

यूपी 10 लाख से अधिक स्वास्थ्य कर्मियों एवं फ्रंट लाइन कर्मियों के वैक्सीनेशन का कार्य करने एवं सबसे अधिक तीन करोड़ कोरोना टेस्ट करने वाला देश में पहला राज्य है।

अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना (Corona) से संक्रमित 81 नये मामले आये हैं। प्रदेश में 2,587 कोरोना के एक्टिव मामलों में से 692 लोग होम आइसोलेशन में हैं। उन्होंने बताया कि निजी चिकित्सालयों में 211 लोग ईलाज करा रहे हैं, इसके अतिरिक्त मरीज एल-2 तथा एल-3 के सरकारी अस्पतालों में अपना इलाज करा रहे हैं।

अमित प्रसाद ने बताया कि आज वैक्सीन (Corona Vaccine) की डोज फ्रट लाइन कर्मियों को लगायी जा रही है। छूटे हुए स्वास्थ्य कर्मियों को एक और मौका देते हुए कल 19 फरवरी को वैक्सीनेशन लगाने का कार्य किया जायेगा। इसी दौरान 22 फरवरी, को फ्रंट लाइन कर्मियों को वैक्सीन लगाने का कार्य किया जायेगा। उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश 10 लाख से अधिक स्वास्थ्य कर्मियों एवं फ्रंट लाइन कर्मियों के वैक्सीनेशन का कार्य करने वाला देश में पहला राज्य है।

‘मेरा कोविड केन्द्र’

उन्होंने बताया कि ‘मेरा कोविड केन्द्र’ ऐप के माध्यम से उपयोगकतार् द्वारा ०5 किलोमीटर के दायरे में स्थित कोविड-19 जांच केन्द्र की जानकारी प्राप्त की जा सकती है तथा जांच का परिणाम डीजी एमएचयूपी वेबसाइट पर स्मार्ट फोन के माध्यम से जाना जा सकता है।

 

Related Post

CM Yogi

सकारात्मकता के साथ सत्य की राह पर चलने की प्रेरणा देती है श्रीराम कथा

Posted by - September 13, 2022 0
गोरखपुर। मुख्यमंत्री एवं गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कहा कि मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम हर परिस्थिति में सत्य के…
G-20

जी-20 सम्मेलन में डिजिटल पब्लिक इंफ्रास्ट्रक्चर और साइबर सिक्योरिटी पर हुई चर्चा

Posted by - February 14, 2023 0
लखनऊ। राजधानी लखनऊ में आयोजित हो रहे G-20 सम्मेलन में दूसरे दिन मंगलवार को डिजिटल पब्लिक इंफ्रास्ट्रक्चर और साइबर सिक्योरिटी…
cm yogi

सीएम योगी ने जिलों में दौरों को लेकर सपा समेत विपक्ष के नेताओं को पछाड़ा

Posted by - January 4, 2022 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (cm yogi) ने चुनावी समर में जिलों में दौरों को लेकर समाजवादी पार्टी…