Uttarakhand

उत्तराखंड में जल्द लागू होगा समान नागरिक संहिता

62 0

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रविवार को कहा कि उत्तराखंड (Uttarakhand) में जल्द ही समान नागरिक संहिता को लागू करना शुरू होगा। मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के कुछ दिनों बाद ही पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) ने कहा कि वह पार्टी द्वारा किए गए सभी वादों को पूरा करने का प्रयास करेंगे। आज राजधानी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए, धामी ने कहा, “हम सभी वादों को पूरा करेंगे। हम राज्य में समान नागरिक संहिता को लागू करेंगे। हमने ‘1064 भ्रष्टाचार विरोधी मोबाइल ऐप’ भी लॉन्च किया है जहां आप शिकायत दर्ज कर सकते हैं। मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि कड़ी कार्रवाई की जाएगी।” मार्च में, उत्तराखंड सरकार ने घोषणा की कि वह राज्य के लिए समान नागरिक संहिता (यूसीसी) का मसौदा तैयार करने के लिए एक “उच्चस्तरीय” विशेषज्ञ पैनल बनाएगी।

नई सरकार के शपथ लेने के एक दिन बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में पहली राज्य कैबिनेट समिति की बैठक में यह निर्णय लिया गया। इसके साथ ही मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इस साल मार्च में कहा कि उत्तराखंड पहला राज्य होगा।

यह भी पढ़ें: केमिकल कंपनी में बड़ा धमाका, आधा दर्जन कर्मचारियों की गई जान

यूसीसी लागू करें। समान नागरिक संहिता भारत में नागरिकों के व्यक्तिगत कानूनों को बनाने और लागू करने का एक प्रस्ताव है जो सभी नागरिकों पर उनके धर्म, लिंग, लिंग और यौन अभिविन्यास की परवाह किए बिना समान रूप से लागू होता है।

यह भी पढ़ें: रमज़ान के दिन जेल में बंद आजम खान सुन रहे है गायत्री मंत्र

Related Post

Chief Minister

कौन बनेगा मुख्यमंत्री? नए चेहरे पर मंथन शुरू, इनका नाम सबसे आगे

Posted by - March 11, 2022 0
देहरादून: उत्तराखंड में भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) ने प्रचंड जीत हासिल की है। निवर्तमान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी…
अरविंद केजरीवाल

‘अगला चुनाव लड़ने के लिए नहीं हैं पैसा, करें हमारी मदद’- अरविंद केजरीवाल

Posted by - November 25, 2019 0
नई दिल्ली। जैसे-जैसे दिल्ली में विधानसभा चुनाव का समय नजदीक आ रहा हैं, वैसे-वैसे दिल्ली के आम आदमी पार्टी के…
Shubendu Adhikari

शुभेंदु का बड़ा आरोप- ममता ने छिपाई जानकारी, रद्द हो नामांकन

Posted by - March 15, 2021 0
कोलकाता। पश्चिम बंगाल में चुनावी सरगर्मी के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata  Banerjee) के खिलाफ…
RAHUL GANDHI COMMENTED ON RSS

राहुल गांधी का तंज- आंकड़े छिपाकर कोरोना महामारी के सच को भी मोदी सरकार ने नियंत्रित कर ही लिया…

Posted by - April 26, 2021 0
नई दिल्ली। देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। लोग संक्रमण के चलते बेहाल और लाचार नजर…