Uttarakhand

उत्तराखंड में जल्द लागू होगा समान नागरिक संहिता

233 0

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रविवार को कहा कि उत्तराखंड (Uttarakhand) में जल्द ही समान नागरिक संहिता को लागू करना शुरू होगा। मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के कुछ दिनों बाद ही पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) ने कहा कि वह पार्टी द्वारा किए गए सभी वादों को पूरा करने का प्रयास करेंगे। आज राजधानी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए, धामी ने कहा, “हम सभी वादों को पूरा करेंगे। हम राज्य में समान नागरिक संहिता को लागू करेंगे। हमने ‘1064 भ्रष्टाचार विरोधी मोबाइल ऐप’ भी लॉन्च किया है जहां आप शिकायत दर्ज कर सकते हैं। मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि कड़ी कार्रवाई की जाएगी।” मार्च में, उत्तराखंड सरकार ने घोषणा की कि वह राज्य के लिए समान नागरिक संहिता (यूसीसी) का मसौदा तैयार करने के लिए एक “उच्चस्तरीय” विशेषज्ञ पैनल बनाएगी।

नई सरकार के शपथ लेने के एक दिन बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में पहली राज्य कैबिनेट समिति की बैठक में यह निर्णय लिया गया। इसके साथ ही मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इस साल मार्च में कहा कि उत्तराखंड पहला राज्य होगा।

यह भी पढ़ें: केमिकल कंपनी में बड़ा धमाका, आधा दर्जन कर्मचारियों की गई जान

यूसीसी लागू करें। समान नागरिक संहिता भारत में नागरिकों के व्यक्तिगत कानूनों को बनाने और लागू करने का एक प्रस्ताव है जो सभी नागरिकों पर उनके धर्म, लिंग, लिंग और यौन अभिविन्यास की परवाह किए बिना समान रूप से लागू होता है।

यह भी पढ़ें: रमज़ान के दिन जेल में बंद आजम खान सुन रहे है गायत्री मंत्र

Related Post

उमा भारती

आदर पाने को फिरोज ने ‘गांधी’ शब्द जोड़ा, मोदी हैं असली अनुयायी –उमा भारती

Posted by - May 1, 2019 0
नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस में गांधी शब्द महात्मा गांधी…
AK Sharma

कार्यशैली ऐसी हो कि कोई भी समस्या परेशानी बने, इससे पहले ही समाधान हो जाए: एके शर्मा

Posted by - December 13, 2023 0
लखनऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma)  ने सभी नगरीय निकाय अधिकारियों को निर्देशित किया…
cm yogi

योगीराज में पारदर्शिता से मिलने वाली नौकरियों से चमक रहा युवाओं का भविष्य

Posted by - February 25, 2024 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार (Yogi Government) की देन है कि नौकरियां सिर्फ और सिर्फ पात्रता तथा पारदर्शिता…