ट्राई करे ये फ्रूट फेस पैक्स, स्किन हो जाएगी ग्लोइंग एंड ब्यूटीफुल

99 0

लाइफस्टाइल डेस्क.  अपने चेहरे को सभी खुबसूरत और बेदाग़ बनाना चाहते है. जिसके लिए कई महिलाए ब्यूटी पार्लर जाकर ढेरों रूपए भी खर्च करती है. लेकिन फिर भी उनके चेहरे पर वो नेचुरल ग्लो नही आ पता. अपने निखार को बनाएं रखने के लिए आप फ्रूट फेस पैक का भी इस्तेमाल कर सकती है. फ्रूट्स जितना फायदेमंद सेहत के लिए होता है, उतना ही त्वचा की रंगत निखारने में भी. ये होममेड फ्रूट फेस पैक बनाने में भी बहुत आसान होते हैं. तो चलिए आपको बताते हैं ऐसे ही 5 इफेक्टीव फ्रूट फेस पैक्स के बारे में.

सर्दियों में रोजाना तिल खाने के हैं ये 5 बेहतरीन फ़ायदे

बनाना फेस पैक

केले को अच्छी तरह मैश करें। इसे पूरे चेहरे पर लगाएं और 15-20 मिनट बाद गुनगुने पानी से धो दें। इसके बाद चेहरा ठंडे पानी से धोएं। फिर हल्के हाथों से चेहरा पोंछकर टोनर लगाएं। बनाना फेस पैक त्वचा के लिए टॉनिक का काम करता है और त्वचा को हेल्दी और खूबसूरत बनाता है।

अंगूर फेस पैक

अंगूर को पीसकर पेस्ट तैयार करें। फिर इसे अपने चेहरे पर दर्दन पर लगाकर हल्के हाथों से रगड़ें। ध्यान रखें कि अंगूर का पेस्ट मुंह और आंखों के आसपास की महीन रेखाओं पर अधिक लगना चाहिए। इसे 20 मिनट चेहरे पर लगाकर रखने के बाद गुनगुने पानी से धो लें। अंगूर फेस पैक से झुर्रियां कम होगी और त्वचा जवां नजर आएगी।

एवोकाडो फेस पैक

एवोकाडो में प्राकृतिक तेल और वसा जैसे गुण पाएं जाते हैं, जो स्किन के लिए बेहद फायदेमंद होते हैं। यह त्वचा को नमी प्रदान करता है। इस पैक को बनाने के लिए सबसे पहले एवोकाडो मैश कर लें। इस पेस्‍ट को अपने चेहरे पर लगाएं और इसे दस मिनट के लिए छोड़ दें। फिर इसे गुनगुने पानी से धो लें। इस मास्क को एक हफ्ते में कम से कम 2 बार जरूर लगाएं।

अनन्नास फेस पैक

बाहर जाने से पहले चेहरे पर अनन्नास की स्लाइस या जूस लगाएं और सूखने दें। फिर गुनगुने पानी से चेहरा धो लें। इस पैक को लगाने से चेहरे पर फ्रेशनेस नजर आएगी। साथ ही त्वचा इसे पेस्ट से त्वचा की मृत कोशिकाएं भी घुलकर धुल जाती हैं और बढ़ती उम्र की निशानियां कम नजर आती हैं।

सेब फेस पैक

सेब को पीस कर चेहरे पर 10-20 मिनट लगाकर रखें और उसके बाद गुनगुने पानी से धो लें। चाहें तो इसमें आटा या बेसन मिलाएं ताकि ये चेहरे पर चिपक सके। इस फेस फैक से मिनटों में त्वचा की खूबसूरती बढ़ जाती है। सेब स्किन को क्लीन करने के साथ-साथ महीन रेखाएं व चेहरे पर उभरी किसी भी तरह की सूजन भी कम करता है।

 

Loading...
loading...

Related Post

नोबेल विजेता अभिजीत बनर्जी

नोबेल विजेता अभिजीत बनर्जी बोले-दिल्ली के सरकारी स्कूलों प्रदर्शन काबिले तारीफ

Posted by - January 11, 2020 0
नई दिल्ली। नोबेल पुरस्कार विजेता अभिजीत बनर्जी ने शनिवार को निजी स्कूलों की तुलना में ‘बेहतर प्रदर्शन’ करने के लिए…

आयुष्मान की फिल्म ‘बाला’ का जलवा बरक़रार, अब तक की इतने करोड़ की कमाई

Posted by - November 15, 2019 0
बॉलीवुड डेस्क। बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना की इस साल रिलीज हुई तीसरी फिल्म ‘बाला’ का जलवा बरक़रार है। ‘बाला’ ने…