Toyota

अपने इलेक्ट्रिक वाहनों को लेकर टोयोटा मोटर कॉर्प ने दी जानकारी

94 0

नई दिल्ली: बैटरी इलेक्ट्रिक वाहनों (Electric vehicles) को अपनाने की अपनी प्रतिबद्धता को लेकर निवेशकों की जांच के दायरे में टोयोटा मोटर कॉर्प (Toyota Motor Corp) ने बुधवार को कहा कि उसे विभिन्न वातावरणों और ग्राहकों की जरूरतों के अनुरूप कई तरह के विकल्प पेश करने की जरूरत है। बिक्री के हिसाब से दुनिया की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी ने बुधवार को अपनी वार्षिक आम बैठक में पर्यावरण के प्रति जागरूक निवेशकों की ओर से गैसोलीन से चलने वाली कारों को चरणबद्ध नहीं करने और जलवायु नीति पर इसकी पैरवी के लिए आग लगा दी।

एक बार हाइब्रिड प्रियस मॉडल के लिए पर्यावरणविदों के साथ पसंदीदा, टोयोटा (Toyota) का तर्क है कि हाइब्रिड अभी भी उन बाजारों में समझ में आता है जहां बुनियादी ढांचा बैटरी इलेक्ट्रिक वाहनों के तेज कदम का समर्थन करने के लिए तैयार नहीं है।

कंपनी ने पिछले साल 2030 तक अपनी कारों को विद्युतीकृत करने के लिए 8 ट्रिलियन येन (60 बिलियन डॉलर) का वादा किया था, जिसमें से आधे पूर्ण ईवी विकसित करने के लिए तैयार हैं। फिर भी, उसे उम्मीद है कि इस दशक के अंत तक ऐसी कारों की वार्षिक बिक्री केवल 3.5 मिलियन वाहनों तक पहुंच पाएगी, या वर्तमान बिक्री के लगभग एक तिहाई के आसपास।

नहीं होगी शादी, 12 घंटे ब्लैकआउट! जानिए बिजली संकट के पीछे का कारण

अन्य कार निर्माताओं की तरह, टोयोटा सेमीकंडक्टर चिप्स की भारी कमी से जूझ रही है, जिसने इसे बार-बार उत्पादन में कटौती करने के लिए मजबूर किया है। बुधवार को, टोयोटा के क्रय समूह के प्रमुख, कज़ुनारी कुमाकुरा ने बैठक में कहा कि उन्हें उम्मीद है कि चिप की कमी जारी रहेगी।

आजम को बड़ी राहत, फर्जीबाड़े के एक मामले में मिली रेगुलर बेल

Related Post

arvind jejariwal in meeruth kisan panchayat

किसान महापंचायत में केजरीवाल ने कहा, किसानों के लिए डेथ वारंट हैं ये तीनों कृषि कानून

Posted by - February 28, 2021 0
मेरठ। किसान महापंचायत में पहुंचे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Kejariwal ) ने भाजपा सरकार पर जमकर हमला…