बंगाल में तीसरे चरण के चुनाव में कुल 77.68 फीसदी मतदान

बंगाल में तीसरे चरण के चुनाव में कुल 77.68 फीसदी मतदान

214 0

पश्चिम बंगाल समेत पांच राज्यों में छिटपुट हिंसा के बीच मंगलवार को लोगों ने बंपर वोटिंग की। चुनाव आयोग के अनुसार पश्चिम बंगाल में तीसरे चरण के चुनाव में कुल 77.68 फीसदी मतदान हुआ। वहीं असम में 82.39 फीसदी, केरल में 71.73 फीसदी, तमिलनाडु में 67.93 फीसदी और पुडुचेरी में 81.64 फीसदी मतदान हुआ। बता दें कि तमिलनाडु, केरल , पुडुचेरी और असम में सभी सीटों पर आज वोटिंग समाप्त हो गई है। इन सभी राज्यों के नागरिकों को दो मई के दिन परिणाम का इंतजार है। असम में तीसरे व अंतिम चरण के लिए 40 और तमिलनाडु, केरल एवं पुडुचेरी के लिए एकमात्र चरण में क्रमश: 234, 140 और 30 सीटों पर मतदान कराया गया।

वहीं बंगाल में तीसरे चरण के चुनाव में तीन जिलों हावड़ा, हुगली और दक्षिण 24 परगना की 31 सीटों पर कुल 205 प्रत्याशी मैदान में रहे। हावड़ा की सात, हुगली की आठ और दक्षिण 24 परगना जिले की 16 सीटों पर मतदान हुए। वहीं कुछ इलाकों से छिटपुट हिंसा की भी खबरें सामने आईं हैं। बंगाल में हुगली जिले के गोघाट में मतदान शुरू होने से कुछ घंटे पहले एक भाजपा समर्थक की पत्नी की कथित रूप से हत्या कर दी गई।

 बंगाल में उम्मीदवारों पर हमला
बंगाल में तीसरे चरण में भी हिंसा की कुछ घटनाएं हुईं। आरमबाग में टीएमसी की उम्मीदवार सुजाता मंडल पर हमला हुआ। सुजाता ने कहा कि उनपर ईंटों से हमला किया गया है। टीएमसी उम्मीदवार का कहना है कि मास्क में कुछ लोग आए, जिन्होंने उनपर हमला किया। इससे पहले सुजाता ने कहा कि बीती रात भाजपा के गुंडों ने महिला मतदाताओं को धमकाया और प्रताड़ित किया। वहीं, सुजाता ने आरोप लगाया कि बूथ संख्या 45 पर लोगों ने टीएमसी के लिए मतदान किया लेकिन वोट भाजपा में जा रहा है। इसके अलावा अरांडी में हमारे कार्यकतार्ओं को पीटा गया। केंद्रीय बल भी तटस्थ नहीं हैं। वे लोगों को भाजपा को वोट देने के लिए कह रहे हैं।

मुख्तार अंसारी देर रात बांदा जेल पहुंचा

तमिलनाडु में बड़े नेताओं के खिलाफ शिकायत
तमिलनाडु में भी शिकायतों का दौर जारी रहा। तमिलनाडु में ही एआईएडीएमके की ओर से डीएमके नेता उदयनिधि के खिलाफ शिकायत की गई। उनपर आरोप लगाया गया कि उन्होंने वोटिंग के दौरान शर्ट पर अपनी पार्टी का बैज लगा रखा था।

भाजपा प्रत्याशी खुशबू सुंदर के खिलाफ शिकायत
डीएमके ने भाजपा प्रत्याशी खुशबू सुंदर पर उनकी कार में उस समय भाजपा का झंडा लगे होने की शिकायत की जिस समय वह अपना वोट डालने गई थीं।

कोरोना संक्रमित डीएमके नेता कनिमोझी ने किया मतदान 
कोरोना संक्रमित डीएमके नेता कनिमोझी ने चेन्नई के एक मतदान केंद्र पर पीपीई किट पहनकर अपना वोट डाल दिया है। बता दें कि चुनाव आयोग ने कोरोना पॉजिटिव रोगियों के मतदान के लिए शाम 6 बजे से 7 बजे के बीच एक घंटे का समय निर्धारित किया है।

केरल में भाजपा-सीपीआईएम कार्यकतार्ओं में झड़प
केरल में वोटिंग के दौरान ग्रामीण तिरुवनंतपुरम में सीपीआई (एम) और भाजपा कार्यकतार्ओं के बीच झड़प हो गई। भाजपा ने आरोप लगाया कि उनके एक एजेंट पर सीपीएम कार्यकतार्ओं ने हमला किया।

Related Post

Maharastra

महाराष्ट्र में कोरोना से जान गंवाने वाले 8 लोगों का एक ही चिता पर अंतिम संस्कार

Posted by - April 7, 2021 0
औरंगाबाद।  महाराष्ट्र के बीड जिले में कोविड-19 (covid 19) से जान गंवाने वाले आठ लोगों का अंतिम संस्कार एक ही…
CTET

यूपी : CTET में नकल करते पकड़े गए 14 परीक्षार्थी, पूछताछ जारी

Posted by - December 8, 2019 0
मुरादाबाद। मुरादाबाद जिले में रविवार को होने वाली केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) में परीक्षा केंद्रों पर नकल करते हुए…