मजबूत रिश्ता बनाने के लिए जरुर करें ये काम

631 0

लखनऊ डेस्क। जिंदगी खुशहाल हो इसके लिए केवल अच्छी लाइफस्टाइल और खानपान ही नहीं बल्कि रिश्तों में प्यार भी जरूरी होता है। हर इंसान की ख्वाहिश होती है कि उसका साथी उसे दुनिया भर का प्यार दें और बदले में वो भी अपनी जान उस पर निसार करे अगर कपल्स की लाइफ में प्यार नहीं है। तो उन्हें ये तरीके जरूर आजमाने चाहिए ताकि एक बार फिर प्यार की खुशबू से खिल उठे-

ये भी पढ़ें :-थर्माकोल कप में चाय व कॉफी पीने से हो सकती है ये जानलेवा बीमारी 

1-पूरी जिंदगी एक साथ रहना है तो बेहतर है कि एक दूसरे की अच्छाइयों के साथ ही उनकी कमियां भी स्वीकार कर लें। अगर लगता है कि सुधार की जरूरत है तो छोटे छोटे सुधार किए जा सकते हैं. बातों को सुलझाने की कोशिश करें न कि उन्हें राई का पहाड़ बनायें ।

2-रिश्ते में इस दूसरे का ख्याल रखना बेहद जरूरी होता है. साथी के प्रति प्यार जताने के लिए आप उसे गिफ्ट्स दे सकते हैं. लेकिन हमेशा ऐसा करना जरूरी नहीं है। आप चाहें तो घर के कामों में उनका हाथ बंटाकर भी उन्हें ये जता सकते हैं कि आपको उनकी कितनी परवाह है ।

3-जरूरी नहीं कि पूरा हफ्ता केवल कम करते हुए ही बिताएं. वीकेंड पर अपने पार्टनर के साथ किसी नई जगह घूमने का प्लान करें. छुट्टी के दौरान आप उनके साथ नई यादें तो बना ही पाएंगे साथ ही इससे आपके रिश्ते में नयापन और मजबूती भी आएंगे।

Related Post

पीएम मोदी

बंगाल में ममता पर गरजे पीएम मोदी, बोले – पाकिस्तान से बदला लेने पर दीदी को हो रहा था दर्द

Posted by - April 3, 2019 0
पश्चिम बंगाल। सिलीगुड़ी में पीएम मोदी ने सीएम ममता बनर्जी पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि जो लोग टीएमसी…