मजबूत रिश्ता बनाने के लिए जरुर करें ये काम

50 0

लखनऊ डेस्क। जिंदगी खुशहाल हो इसके लिए केवल अच्छी लाइफस्टाइल और खानपान ही नहीं बल्कि रिश्तों में प्यार भी जरूरी होता है। हर इंसान की ख्वाहिश होती है कि उसका साथी उसे दुनिया भर का प्यार दें और बदले में वो भी अपनी जान उस पर निसार करे अगर कपल्स की लाइफ में प्यार नहीं है। तो उन्हें ये तरीके जरूर आजमाने चाहिए ताकि एक बार फिर प्यार की खुशबू से खिल उठे-

ये भी पढ़ें :-थर्माकोल कप में चाय व कॉफी पीने से हो सकती है ये जानलेवा बीमारी 

1-पूरी जिंदगी एक साथ रहना है तो बेहतर है कि एक दूसरे की अच्छाइयों के साथ ही उनकी कमियां भी स्वीकार कर लें। अगर लगता है कि सुधार की जरूरत है तो छोटे छोटे सुधार किए जा सकते हैं. बातों को सुलझाने की कोशिश करें न कि उन्हें राई का पहाड़ बनायें ।

2-रिश्ते में इस दूसरे का ख्याल रखना बेहद जरूरी होता है. साथी के प्रति प्यार जताने के लिए आप उसे गिफ्ट्स दे सकते हैं. लेकिन हमेशा ऐसा करना जरूरी नहीं है। आप चाहें तो घर के कामों में उनका हाथ बंटाकर भी उन्हें ये जता सकते हैं कि आपको उनकी कितनी परवाह है ।

3-जरूरी नहीं कि पूरा हफ्ता केवल कम करते हुए ही बिताएं. वीकेंड पर अपने पार्टनर के साथ किसी नई जगह घूमने का प्लान करें. छुट्टी के दौरान आप उनके साथ नई यादें तो बना ही पाएंगे साथ ही इससे आपके रिश्ते में नयापन और मजबूती भी आएंगे।

loading...
Loading...

Related Post

राहुल गांधी

नामांकन पत्र को लेकर उठाई गई सारी आपत्तियां खारिज, अमेठी से नहीं रद होगी राहुल की उम्मीदवारी

Posted by - April 22, 2019 0
अमेठी। लोकसभा चुनाव 2019 में राहुल गांधी का दाखिल हलफनामा वैध पाया गया है। एक निर्दलीय प्रत्याशी ने आपत्ति की…

‘कैप्टन मार्वल’ बनने के लिए इस एक्ट्रेस बहाया पसीना

Posted by - January 30, 2019 0
नई दिल्ली। मारवल स्टूडियोज की अगली फिल्म ‘कैप्टन मार्वल ‘ में हॉलीवुड एक्ट्रेस ब्री लारसन कैरोल डेनवर्स उर्फ कैप्टन मारवल…
अपूर्वा गिरफ्तार

पूर्व सीएम के बेटे रोहित शेखर के हत्या केस में पत्नी अपूर्वा गिरफ्तार

Posted by - April 24, 2019 0
नई दिल्ली। पूर्व सीएम दिवंगत नारायण दत्त तिवारी के बेटे रोहित शेखर तिवारी हत्याकांड मामले में दिल्ली पुलिस की क्राइम…