शादी का प्रलोभन

शादी का प्रलोभन देकर अभिभावकों से हजारों रुपये की धोखाधड़ी

920 0

लखनऊ। बेटी के लिये बेहतरीन रिश्तों का सब्जबाग दिखाकर ठगी करने का मामला पकड़ा गया है। शिक्षा विभाग की अधिकारी को उनकी बेटी के लिये प्रशासनिक सेवा के अफसर से शादी कराने का सपना दिखाकर 15 हजार रुपये ऐंठने के बाद वैवाहिक साइट के कर्मचारियों ने फोन उठाना बंद कर दिया। मामले को लेकर अधिकारी ने वेवसाइट के खिलाफ विधिक कार्रवाई की है।

ये भी पढ़ें :-यूपी की इस लोकसभा सीट पर चुनाव लड़े बगैर ‘हारे’ 37 प्रत्याशी, थी ये गलती

मेट्रीमोनियल साइट के खिलाफ नोटिस देकर कार्रवाई की मांग

शिक्षा विभाग में कार्यरत एक वरिष्ठ अधिकारी ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को दिये प्रार्थनापत्र के तहत कहा है कि अपनी बेटी की शादी के लिये अच्छे रिश्ते की तलाश में प्रतिष्ठित समाचार पत्र में मेट्रीमोनियल के तहत प्रशासनिक सेवा में तैनात अफसर के लिये विज्ञापन पढ़कर सम्पर्क किया। विज्ञापन में दिये गये फोन नंबर पर एक निजी एंजेसी के द्वारा उक्त लड़के का पता तथा अन्य डिटेल देने के एवज में बैंक एकाउंट में 15 हजार रुपये जमा कराने को कहा गया।

पैसे का भुगतान नकद करने की बजाये भरोसा करने के लिये बैंक खाते में पैसा जमा करने की बात कही

अधिकारी के मुताबिक कंपनी के द्वारा कंपनी का मुख्यालय भोपाल में तथा देश भर में अपने कार्यालय होने का हवाला देते हुये भरोसा करने की बात कही गयी। इसके साथ ही पैसे का भुगतान नकद करने की बजाये भरोसा करने के लिये बैंक खाते में पैसा जमा करने की बात कही गयी। कंपनी प्रतिनिधियों ने लच्छेदार बातों में कई शहर के लोगों का विवरण बताते हुये अन्य कई अच्छे रिश्ते बताने का भी आश्वासन दिया गया।

ये भी पढ़ें :-कांग्रेस के विजन डॉक्यूमेंट ‘सुरक्षित भारत’ की ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ के हीरो ने गिनाई खूबियां

वैवाहिक कंपनी के प्रतिनिधियों ने लड़के का फोन नम्बर देने की बजाय फोन उठाना ही बंद कर दिया

बेटी की शादी के लिये प्रतिष्ठित परिवार मिलने की आस लगा कर अधिकारी ने बैंक खाते में पैसा मनमसोस कर जमा कर दिया। पैसा जमा होने के बाद महिला अधिकारी ने उक्त रिश्ते की डिटेल भेजने को कहा तो वैवाहिक कंपनी के प्रतिनिधियों ने लड़के का फोन नम्बर देने की बजाय फोन उठाना ही बंद कर दिया। जिसके बाद कई अन्य नम्बरों से सम्पर्क करने की कोशिश करने पर वह नबंर बंद हो गया है। जिसके बाद अब अपने साथ हुये धोखाधड़ी के खिलाफ कार्रवाई करने के लिये विधिक नोटिस भी भेजी। इसके साथ ही अन्य समाज के लोगों के साथ फरेब से बचाव के लिये संस्था के खिलाफ पुलिस प्रशासन के अफसरों से भी कंपनी के विरुद्ध कार्रवाई किये जाने की मांग की है।

Related Post

मेंटल डिसऑर्डर

भारत में हर सातवां व्यक्ति मेंटल डिसऑर्डर का शिकार : रिसर्च

Posted by - December 26, 2019 0
नई दिल्ली। भारत में हर सातवां व्यक्ति मेंटल डिसऑर्डर जैसे डिप्रेशन, एंजाइटी डिसऑर्डर, पागलपन और बायपोलर डिसऑर्डर से पीड़ि‍त हैं।…
Petrol-Diesel prices

पेट्रोल-डीजल के लगातार पांचवें दिन बढ़े दाम, जानें क्या है नई कीमत?

Posted by - June 11, 2020 0
नई दिल्ली। देश में गुरुवार को लगातार पांचवें दिन पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ी हैं। बीते पांच दिनों में तेल की…