CM Dhami

सनातन संस्कृति से खिलवाड़ करने वाले बख्शे नहीं जाएंगे: सीएम धामी

70 0

देहरादून। मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने सोमवार को कहा कि उत्तराखंड की सनातन संस्कृति से खिलवाड़ करने वालों को बख्शा नहीं जायेगा। उन्होंने यह बात एक कार्यक्रम में कही।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी  (CM Dhami) ने स्पष्ट किया कि उत्तराखंड की सनातन संस्कृति से खिलवाड़ करने वालों को हम बर्दाश्त नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि पुरोला की घटना जनमानस की स्वाभाविक प्रतिक्रिया थी। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड का एक सनातन स्वरूप रहा है, ये देवभूमि है, कुछ लोग यहां की संस्कृति पर हमले करने के लिए योजनाबद्ध तरीके से सरकारी जमीनों पर कब्जे कर रहे हैं। जब ऐसी रिपोर्ट्स हमारे पास आई तो हमने एक अभियान शुरू किया और अकेले वन विभाग की ढाई हजार एकड़ जमीन खाली करवा दी गयी है। उन्होंने कहा कि यह अभियान जारी है। करीब तीन हजार हेक्टेयर जमीन और चिन्हित की गई है, जिसे खाली करवाया जायेगा।

मुख्यमंत्री धामी  (CM Dhami) ने कहा कि चार मैदानी जिलों में नदियों के किनारे, नहरों के किनारे, ग्राम सभा, जहां-जहां सरकारी जमीन मिली वहां बाहर से लोग आकर बसने लगे, जिन्हें हटना होगा। हमने उन्हें तीन महीने पहले बोल दिया था कि सरकारी जमीन के कब्जों को खुद छोड़ दें, नही तो हम खाली करवाएंगे और ये अभियान जारी है और तब तक जारी रहेगा जब तक एक फुट जगह भी कब्जे में रहेगी।

मुख्य सचिव ने ईको टूरिज्म को बढ़ावा दिए जाने हेतु स्थान चिन्हित करने के निर्देश दिए

लव जिहाद को लेकर मुख्यमंत्री  (CM Dhami) ने कहा कि नाबालिग लड़कियों को बहला-फुसलाकर धर्मतांतरण के लिए दबाव डालने की हरकत करना, नाम बदलकर फेक आईडी बनाकर आप हरकत करोगे तो प्रतिक्रिया होगी। राज्य में सख्त धर्मांतरण कानून है। उत्तराखंड की सनातन संस्कृति के साथ खिलवाड़ करने वालों को हम बर्दाश्त नहीं करेंगे। उन्हाें ने यह भी कहा कि किसी को कानून हाथ में लेने की जरूरत नहीं है, उसके लिए सरकार है।

Related Post

इंटरनेट बैंकिंग

ATM, क्रेडिट-डेबिट कार्ड और इंटरनेट बैंकिंग का करते हैं इस्तेमाल तो हो जाए सावधान

Posted by - December 11, 2019 0
नई दिल्ली। भारत में एटीएम, क्रेडिट कार्ट, डेबिट कार्ड और इंटरनेट बैंकिंग फ्रॉड के मामले में 2018-2019 में वृद्धि दर्ज…
P Chidambaram

INX मीडिया मामले में दिल्ली की कोर्ट ने सात अप्रैल को पी चिदंबरम को पेश होने को कहा

Posted by - March 24, 2021 0
नई दिल्ली। INX मीडिया मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली की एक अदालत ने पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम (P Chidambaram)…
CM Dhami

प्रदेश में खिलाड़ियों को सरकारी नौकरी में दिया जाएगा कोटा: सीएम धामी

Posted by - December 28, 2022 0
नई टिहरी। मुख्यमंत्री धामी (CM Dhami) ने कहा प्रदेश सरकार पर्यटन, ऊर्जा व वाटर स्पोर्ट्स के रूप में प्रदेश सहित…