जम्मू-कश्मीर: शोपियां में सुरक्षाबलों ने दो आतंकी किये ढेर, तीन जवान घायल

279 0

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर  में आतंकियों के खिलाफ चलाया जा रहा अभियान लगातार जारी है। इस बीच सुरक्षाबलों को कामयाबी मिली है। शोपियां के द्रगाड इलाके में चल रही मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है। बताया जा रहा है कि ये दोनों आतंकी मजदूरों की हत्या में शामिल थे। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने इस बात की जानकारी दी है। आतंकवाद विरोधी अभियान के तहत सभी लोगों को घरों के अंदर रहने के लिए कहा गया है। इलाके में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने शोपियां जिले के द्रागड इलाके में घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया। आतंकवादियों के सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाने से अभियान मुठभेड़ में तब्दील हो गया। बल ने भी गोलीबारी का कड़ा जवाब दिया। अधिकारियों ने बताया कि मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए।

मजदूरों की हत्या में शामिल थे ये आतंकी

आईजीपी, कश्मीर जोन, विजय कुमार ने कहा कि मारे गए उग्रवादियों में से एक की पहचान आदिल वानी के रूप में हुई है, जो पिछले शनिवार को बढ़ई सगीर अंसारी की हत्या में शामिल था। अधिकारियों ने मुठभेड़ की जानकारी देते हुए कहा कि सुरक्षा बलों ने शोपियां जिले के द्रगाड इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना के बाद घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया। आतंकवादियों द्वारा जवाबी कार्रवाई करने वाले सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाने के बाद तलाशी अभियान मुठभेड़ में बदल गया।

द रेसिस्टेंस फ्रंट के दो उग्रवादी मारे गए

अधिकारियों ने कहा कि लश्कर-ए-तैयबा के छाया संगठन द रेसिस्टेंस फ्रंट (TRF) के दो उग्रवादी मारे गए हैं, जबकि ऑपरेशन में सुरक्षा बल के तीन जवान घायल हो गए। एक ट्वीट में, आईजीपी ने कहा, मारे गए आतंकवादियों में से एक की पहचान आदिल आह वानी के रूप में की गई है, जो 7/2020 से सक्रिय है। उन्होंने बताया कि दो सप्ताह में अब तक 15 आतंकियों को ढेर किया जा चुका है।

टीआरएफ का जिला कमांडर था आदिल वानी

कुमार ने कहा, मारे गए आतंकवादी आदिल वानी एक गरीब बढ़ई साकिर आह वानी पुत्र गुलाम कादिर वानी निवासी सहारनपुर यूपी के हत्या में शामिल थे। आदिल वानी प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर (टीआरएफ) का शोपियां जिला कमांडर था। हालांकि, एक अन्य ट्वीट में कश्मीर जोन पुलिस ने स्पष्ट किया कि बढ़ई का नाम सगीर अहमद अंसारी था।

कृपया पढ़ें, सगीर अहमद अंसारी पुत्र बिंदो हुसैन अंसारी निवासी सहारनपुर, यूपी. असुविधा के लिए खेद है. @JmuKmrPolice, इसने ट्वीट में कहा. अंसारी की शनिवार को दक्षिण कश्मीर के एक गांव में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी, जहां वह पिछले कुछ सालों से बढ़ई का काम कर रहा था. कश्मीर में लक्षित नागरिक हत्याओं की बाढ़ आ गई है, जिससे प्रवासी मजदूरों का पलायन शुरू हो गया है जो घर लौटने के लिए बस और ट्रेन स्टेशनों के बाहर कतार में हैं.

घाटी के दौरे पर हैं सेना प्रमुख नरवणे

बता दें कि सुरक्षा बल और आतंकियों के बीच लगातार हो रही मुठभेड़ को लेकर सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे जम्मू क्षेत्र के दो दिवसीय दौरे पर हैं। मंगलवार को उन्होंने नियंत्रण रेखा के साथ आगे के इलाकों का दौरा किया और सुरक्षा बलों को जारी अभियान के तहत कई निर्देश दिए।

Related Post

Mamta Banerjee

‘पीएम मोदी क्या भगवान या ‘महामानव’ हैं जो भविष्यवाणी कर रहे हैं…’, ममता बनर्जी ने साधा निशाना

Posted by - April 4, 2021 0
कोलकाता।  (West Bengal Assembly Election) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी  (Mamata Banerjee) ने विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Election)…
CM Dhami

देघाट पहुंचे सीएम धामी, लोस उम्मीदवार अजय टम्टा के पक्ष में की जनसभा

Posted by - April 1, 2024 0
अल्मोड़ा। देघाट में आयोजित जनसभा में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने क्रांति की भूमि देघाट और सल्ट के…