पार्टनर की ये आदत करती है आपको परेशान, तो इन तरीकों से करें दूर

1069 0

लखनऊ। कोई भी व्यक्ति चाहे कितना भी क्यों न बदल जाए पर उसका बेसिक नेचर कभी चेंज नहीं होता. बात जब रिलेशनशिप की हो तो दो लोगों को एक दूसरे के लिए थोड़ा बहुत तो बदलना ही पड़ता है। कोई भी रिलेशनशिप एक तरफ़ा नहीं होता।इसको चलाने के लिए दोनों पार्टनर के सहयोग का होना बेहद ज़रूरी है। जब हम साथ रहने लगते हैं तब हमें एक -दूसरे की अच्छाई और बुराई का पता चलता है।

ये भी पढ़ें :-झगड़ते वक्‍त अपने पार्टनर से भूलकर भी न कहें ये बातें, नही रिश्ते में पड़ सकती है दरार 

ऐसे में कई बार हमें अपने पार्टनर की कुछ आदतें पसंद नहीं आती है और हम परेशान होकर  गलत फैसला लेने का सोच लेते हैं।जबकी ऐसा करना हमारे लिए गलत साबित हो सकता है। ऐसे में आपके एक छोटे प्रयास से आपके पार्टनर की बुरी आदत खत्म हो सकती है और आप अपने रिश्ते को टूटने से बचा सकती हैं।तो आइये जानें तरीको से बचा सकतें है अपना रिश्ता –

ये भी पढ़ें:-टूटे रिश्ते में पाना चाहतें हैं दोबारा से प्यार,तो जरुर अपनाएं ये तरीका 

1-किसी भी रिलेशनशिप में जब कोई समस्या आती है तो सबसे पहले उसके समाधान के बारे में सोचना चाहिए। समस्या को हल करने से रिलेशनशिप मज़बूत होता है और लंबा चलता है। अगर, आपके पार्टनर के पास समस्या का सॉल्यूशन नहीं हैं तो आप उसे इसका विकल्प सुझाएं। अपने पार्टनर की बुरी आदतों की निंदा न करें। इसकी जगह उन्हें सुधारने की कोशिश करें।

2-कुछ लड़कों में मेल इगो कूट-कूट कर भरा होता है। लड़कियां अगर उनके खिलाफ़ कुछ बोल दें तो उनसे बर्दास्त नहीं होता और उनका मेल इगो हर्ट हो जाता है। बार-बार लड़कियों को उनके मेल इगो का सामना करना पड़ता है। रिलेशनशिप में सबसे पहले इगो को ख़त्म करना चहिये।

ये भी पढ़ें :-अगर आपका पार्टनर हो रहा आपसे दूर, तो हो जाइए सावधान 

3-अगर आपके पार्टनर में कोई बुरी आदत है तो उसको सुधारने के लिए अपने पार्टनर को वक्त दें। उसे उसकी बुरी आदतों के बारे में बताएं और उन्हें सुधारने के बारे में बातचीत करें। अगर आपके पार्टनर में बहुत सारी बुरी आदते हैं तो वो एक दिन में तो सुधरेंगी नहीं इसलिए धैर्य से काम लें और उसे उसकी बुरी आदतों के बारे में एक-एक कर बताएं।

4- कुछ पार्टनर ऐसे होते हैं जो  बिना किसी बात अपनी गर्लफ्रेंड पर शक़ करने लग जाते हैं। यह उनकी आदत में शुमार होता है। वह अपने पार्टनर के लिए ओवर पज़ेसिव होते हैं। लड़कियां अपने पार्टनर के इस नेचर से परेशान होने लगती हैं। इसलिए सबसे पहले रिलेशनशिप में भरोसा होना चाहिए क्योंकि बिना भरोसे के हर  रिश्ता बस नाम का होता है ।

Related Post

INDvWI

INDvWI : वेस्टइंडीज ने जीता टॉस, टीम इंडिया का दिया बल्लेबाजी का न्यौता

Posted by - December 15, 2019 0
नई दिल्ली। वेस्टइंडीज के कप्तान किरोन पोलार्ड ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने और भारत को पहले बल्लेबाजी करने का…
चार आतंकवादी ढेर

जम्मू-कश्मीर : मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के चार आतंकवादी ढेर

Posted by - March 15, 2020 0
अनंतनाग । जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में रविवार सुबह सुरक्षाबलों के घेराबंदी व तलाशी अभियान शुरू किया। इस दौरान हुई…