टूटे रिश्ते में पाना चाहतें हैं दोबारा से प्यार,तो जरुर अपनाएं ये तरीका

1053 0

लखनऊ डेस्क। ये तो आप सभी जानते हैं। जीवन कुछ लोग ऐसे होते हैं जिनकी फ़िक्र हम नहीं करते लेकिन जब वो हमसे दूर हो जातें है तब हमे उनके न होने की कमी महसूस होती है। ऐसे समय पर हमें कुछ ऐसा लगता है कि किसी भी तरीके से अपने पुराने लोगों को पा जाएं और उसके लिए हम काफी कोशिश भी करते है। लेकिन पुराने समय जैसा कुछ नहीं होता है इसके लिए हम कुछ उपाए ऐसे बताएंगे जिसके सहारे आप अपने पुराने लोगों को पा सकते हैं तो आइये जानें कौन सा है वो तरीका –

ये भी पढ़ें :-आप भी अपनी ऑफिस लाइफ को बनाना चाहतें है खुशहाल, तो अपनाये ये तरीका 

1-अगर आप आगे बढ़ना ही चाहते हैं, तो पहली शर्त यह है बीती बातों को भूलना होगा। एक दूजे पर दोषारोपण करने से बचना चाहिए। अपने पूर्वाग्रहों को छोड़ रिश्‍ते का ताना-बाना फिर नए सिरे से बुनना होगा। कई बार दूरियां किसी की कीमत का बहुत गहरा अंदाजा करा देती हैं। ऐसे में आपको चाहिए कि एक दूजे के साथ की कद्र करें और मिलकर अपने रिश्‍ते को मजबूत बनाने की कोशिश करें।

ये भी पढ़ें :-अगर आपका पार्टनर हो रहा आपसे दूर, तो हो जाइए सावधान 

2-झूठ किसी भी रिश्‍ते को दीमक की तरह चाट जाता है। इसलिए अपने रिश्‍ते में झूठ का सहारा कभी न लें। सच बोलें और अपने साथ के साथ पूरी ईमानदारी से व्‍यवहार करें। बोले हुए झूठ के लिए आप माफ़ी मांग ले।सच ही एक प्यारे रिश्ते की बुनियाद है ।

3-अगर आप ने किसी कारणवश अपने पाट्नर से ऊँचनीच वाली बिल्कुल न करें।समानता की भूमि पर ही प्‍यार के फूल खिलते हैं। प्‍यार में ऊंच नीच की कोई जगह नहीं। न ही गलती तेरी या मेरी की। कभी भी अपने साथी को किसी बात पर नीचा दिखाने की कोशिश न करें। आपस में एक दूजे का साथ देने से ही रिश्‍ता आगे बढ़ता है।

Related Post

हजारों मछलियां सड़क पर

कानपुर : मछलियों से भरा ट्रक पलटा, लोगों ने लूटी मछलियां और पुलिस ने खदेड़ा

Posted by - November 12, 2019 0
कानपुर। कानपुर में अर्मापुर थाना क्षेत्र स्थित गन फैक्ट्री रोड पर मंगलवार सुबह मछलियों से लदा एक ट्रक अनियंत्रित होकर…