priyanka gandhi

यह सरकार दुबई में ISI से बात कर सकती है, विपक्ष से नहीं: प्रियंका

225 0

नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला है। प्रियंका ने कहा कि कोरोना महामारी में बिना इलाज के देश की जनता मर रही है।

उन्होंने कहा कि आज देशभर से रिपोर्ट आ रही हैं कि बेड, ऑक्सीजन, रेमडेसिविर, वेंटिलेटर की कमी है। कोरोना की पहली और दूसरी लहर के बीच हमारे पास तैयारी करने के कई महीने थे। भारत की ऑक्सीजन प्रोडक्शन कैपेसिटी दुनिया में सबसे बड़ी है, ऑक्सीजन को ट्रांसपोर्ट करने की सुविधा नहीं बनाई गई।

कांग्रेस महासचिव ने केंद्र सरकार को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि कितनी बड़ी त्रासदी है कि देश में ऑक्सीजन उपलब्ध है, लेकिन जहां पहुंचना चाहिए वहां पहुंच नहीं पा रही है। पिछले 6 महीने में 1.1 मिलियन रेमडेसिविर इंजेक्शन का निर्यात हुआ है और आज हमारे पास इंजेक्शन की कमी है। उन्होंने कहा कि सरकार ने जनवरी से मार्च महीने में कोरोना वायरस की 6 करोड़ वैक्सीन निर्यात की और इसी समय में 3-4 करोड़ भारतीयों को वैक्सीन दी।  आपने भारतीयों को प्राथमिकता क्यों नहीं दी?

सरकार को घेरते हुए प्रियंका  (Priyanka Gandhi) ने कहा कि हर जगह से ऐसी रिपोर्ट आ रही हैं कि समझ में ही नहीं आ रहा कि ये सरकार क्या कर रही है? शमशान घाटों पर इतनी भीड़ लगी है, लोग कूपन लेकर खड़े हैं। हम इस स्थिति में सोच रहे हैं कि हम क्या करें। जो सरकार को करना चाहिए था, वो सरकार नहीं कर रही है।

प्रियंका (Priyanka Gandhi)  ने कहा कि मैं सकारात्मक तरीके से कह रही हूं कि भगवान के लिए सरकार कुछ करे। उनके पास जितने संसाधन हैं उन्हें वो कोरोना की लड़ाई में लगाएं। अगर केंद्र सरकार अपना मन बनाए तो अभी भी ऑक्सीजन की सुविधा बनाई जा सकती है।

निशाना साधते हुए प्रियंका (Priyanka Gandhi) ने कहा कि ये सरकार दुबई में ISI से बात कर सकती है, विपक्ष के नेताओं से बात नहीं कर सकती? मैं नहीं मानती कि आज विपक्ष का एक भी नेता ऐसा है जो इन्हें पाॅजिटिव और रचनात्मक तरीके से सुझाव नहीं दे रहा है।

वहीं, कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Ganhi) ने भी सरकार पर निशाना साधा है। राहुल ने ट्वीट करते हुए लिखा कि केंद्र सरकार की वैक्सीन रणनीति नोटबंदी से कम नहीं। आमजन लाइनों में लगेंगे। धन, स्वास्थ्य व जान का नुकसान झेलेंगे और अंत में सिर्फ़ कुछ उद्योगपतियों का फ़ायदा होगा।

Related Post

shakshi maharaj

साक्षी महाराज के विवादित बोल, कहा- इस्लाम में नहीं मिलेगा ‘ज्ञानवापी’ शब्द

Posted by - April 10, 2021 0
हरिद्वार। उन्नाव के सांसद साक्षी महाराज (Sakshi Maharaj) दो दिन से कुंभ नगरी हरिद्वार में हैं। आज निर्मल अखाड़े की…