truck in lockdown

कोविड19 में प्रतिबंधों के कारण ट्रांसपोर्टरों को हर दिन 1,000 करोड़ रुपये का नुकसान

393 0
मुंबई । ट्रक चालकों के निकाय एआईएमटीसी ने बुधवार को कहा कि ताजा प्रतिबंधों और कुछ राज्यों में साप्ताहिक लॉकडाऊन के कारण ट्रांसपोर्टरों को प्रति दिन लगभग 1,000 करोड़ रुपये का नुकसान (transporters suffer rs 1000 cr per day losses)  हो रहा है। उसने कहा कि अगर स्थिति को संभालने के लिए सरकार के द्वारा कुछ राहत उपाय नहीं किये गये तो ये नुकसान और भी बढ़ सकते हैं।

एआईएमटीसी ने एक बयान में कहा है कि महाराष्ट्र में 12 अप्रैल को महाराष्ट्र में कोविड19 संक्रमा की रोकथाम के लिए लागू सार्वजनिक पाबंदी के चालते हर दिन 315 करोड़ रुपये के नुकसान का अनुमान लगाया गया था।

इसमें कहा गया है कि ताजा आकलन के अनुसार, परिवहन उद्योग को प्रतिदिन लगभग 1,000 करोड़ रुपये का नुकसान हो रहा है, जो कि महामारी के कारण लगाये गये लॉकडाउन और प्रतिबंधों की तीव्रता और अवधि के साथ बढ़ रहा है।

इसने सरकार से अनुकूल कदम उठाने की मांग की, जैसे कि वाहनों के लिए लिए गए कर्ज की समान-मासिक किस्त (ईएमआई) की वसूली रोकने, कर और बीमा छूट पर छूट की मांग की है ताकि इस उद्योग पर आसन्न वित्तीय संकट से बचा जा सके।

बयान में कहा गया है कि दिल्ली, पंजाब, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, कर्नाटक और अन्य राज्यों ने भी गैर-जरूरी सामानों की आवाजाही पर सख्त प्रतिबंध लगाया है, जिसके परिणामस्वरूप वाहनों की मांग में लगभग 50 प्रतिशत की कमी आई है।

एआईएमटीसी ने कहा, ‘अगर हालात बिगड़ने पर लॉकडाऊन और प्रतिबंधों को कड़ा किया जाता है तो ह नुकसान और बढ़ेगा।

Related Post

आयुष्मान खुराना

लॉकडाउन में आयुष्मान खुराना करने जा रहे हैं पढ़ाई , करेंगे ऑनलाइन कोर्स

Posted by - May 6, 2020 0
मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता आयुष्मान खुराना लॉकडाउन में ऑनलाइन कोर्स करने जा रहे हैं। देश में कोरोना वायरस के चलते लंबे…
SBI

कॅप्री ग्लोबल हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड और SBI ने हाउसिंग लोन के लिए को-लेंडिंग एग्रीमेंट किया

Posted by - March 29, 2022 0
लखनऊ: कॅप्री ग्लोबल हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड, किफायती हाउसिंग फाइनेंस स्पेस पर फोकस्ड और कॅप्री ग्लोबल कैपिटल लिमिटेड (Capri Global Capital…