यह रंग लगा देगा आपकी खूबसूरती में चार चाँद, देखें तस्वीरें

320 0

डेस्क। गर्मियों में सूरज की तेज किरणों और चिलचिलाती धूप के दौरान यह रंग खुशनुमा माहौल का एहसास दिलाता है, क्योंकि इस रंग के कपड़े पहनने से मन को सुकून पहुंचता है। दूसरी तरफ पीला एक ऐसा रंग है, जिसके साथ अन्य रंगों की बेहद सहज मैचिंग हो सकती है। पीले रंग को अगर अब तक आप भी सिर्फ शादी-ब्याह से जोड़कर देखती थीं तो समय आ गया है कि फैशन की दुनिया के बारे में आप अपनी जानकारी बढ़ाएं। यह रंग फैशन की दुनिया में इन दिनों छाया हुआ है।

ये भी पढ़ें :-घर में बनाएं इन तरीको से फेस पैक, ऑयली स्किन की प्रॉब्लम्स से पाएं छुटकारा

आपको बता दें मैचिंग का परफेक्ट साथी फैशन की डिक्शनरी में पीले रंग को ना जाने क्यों एक अतिरिक्त रंग ही माना जाता रहा है, जबकि मुख्य रंगों की सूची में लाल, नीले, हरे, काले और सफेद की ही तरह पीला रंग भी साथ नजर आता है और अन्य रंगों के साथ बखूबी मैचिंग भी करता है। अगर आपने अभी तक मस्टर्ड के साथ ग्रे और लेमन शेड के साथ बबलगम ट्राई करके नहीं देखा है, तो एक बार जरूर आजमाएं।

ये भी पढ़ें :-गर्मियों में पाना चाहते हैं ग्लोइंग स्किन, तो अपनाएं ये आसान उपाय 

जानकारी के मुताबिक चमक, विश्वास और बुद्धि का प्रतीक अपने साथी रंगों की तरह पीले रंग का भी अपना एक अलग महत्व है। इसे बुद्धिवर्धक माना गया है तथा ज्ञान और विद्या के अलावा यह रंग सुख-शांति, अध्ययन, विद्वता, योग्यता, एकाग्रता और मानसिक बौद्धिकता का विकास करने वाला रंग है। बसंत ऋतु की शीतलता समाये यह रंग आनंदित करने वाला माना जाता है और इस रंग को पसंद करने वाले लोग रचनात्मक एवं कलाकार होते हैं। वे सभी का ध्यान आकर्षित करते हैं।

Related Post

चीन महिला टेनिस ओप टूर्नामेंट में बियांका एंड्रेस्कू ने किया दूसरे दौर में प्रवेश

Posted by - October 1, 2019 0
लखनऊ डेस्क। महिला टेनिस खिलाड़ी बियांका एंड्रेस्कू ने चीन ओपन के महिला एकल वर्ग के दूसरे दौर में प्रवेश कर…