यह रंग लगा देगा आपकी खूबसूरती में चार चाँद, देखें तस्वीरें

808 0

डेस्क। गर्मियों में सूरज की तेज किरणों और चिलचिलाती धूप के दौरान यह रंग खुशनुमा माहौल का एहसास दिलाता है, क्योंकि इस रंग के कपड़े पहनने से मन को सुकून पहुंचता है। दूसरी तरफ पीला एक ऐसा रंग है, जिसके साथ अन्य रंगों की बेहद सहज मैचिंग हो सकती है। पीले रंग को अगर अब तक आप भी सिर्फ शादी-ब्याह से जोड़कर देखती थीं तो समय आ गया है कि फैशन की दुनिया के बारे में आप अपनी जानकारी बढ़ाएं। यह रंग फैशन की दुनिया में इन दिनों छाया हुआ है।

ये भी पढ़ें :-घर में बनाएं इन तरीको से फेस पैक, ऑयली स्किन की प्रॉब्लम्स से पाएं छुटकारा

आपको बता दें मैचिंग का परफेक्ट साथी फैशन की डिक्शनरी में पीले रंग को ना जाने क्यों एक अतिरिक्त रंग ही माना जाता रहा है, जबकि मुख्य रंगों की सूची में लाल, नीले, हरे, काले और सफेद की ही तरह पीला रंग भी साथ नजर आता है और अन्य रंगों के साथ बखूबी मैचिंग भी करता है। अगर आपने अभी तक मस्टर्ड के साथ ग्रे और लेमन शेड के साथ बबलगम ट्राई करके नहीं देखा है, तो एक बार जरूर आजमाएं।

ये भी पढ़ें :-गर्मियों में पाना चाहते हैं ग्लोइंग स्किन, तो अपनाएं ये आसान उपाय 

जानकारी के मुताबिक चमक, विश्वास और बुद्धि का प्रतीक अपने साथी रंगों की तरह पीले रंग का भी अपना एक अलग महत्व है। इसे बुद्धिवर्धक माना गया है तथा ज्ञान और विद्या के अलावा यह रंग सुख-शांति, अध्ययन, विद्वता, योग्यता, एकाग्रता और मानसिक बौद्धिकता का विकास करने वाला रंग है। बसंत ऋतु की शीतलता समाये यह रंग आनंदित करने वाला माना जाता है और इस रंग को पसंद करने वाले लोग रचनात्मक एवं कलाकार होते हैं। वे सभी का ध्यान आकर्षित करते हैं।

Related Post

महाराष्ट्र विधानसभा सत्र

महाराष्ट्र विधानसभा सत्र : अजित पवार ने लगाया गले, सुप्रिया बोलीं- ‘दादा बधाई’

Posted by - November 27, 2019 0
नई दिल्ली। महाराष्ट्र में अब एक नए राजनीतिक युग की शुरुआत हो चुकी है। मंगलवार को देवेंद्र फडणवीस के मुख्यमंत्री…
राजनाथ सिंह

मोदी सरकार ने आतंक के खिलाफ अपनाई विशेष रणनीति : राजनाथ सिंह

Posted by - December 7, 2019 0
देहरादून। केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान को टेररिस्ट स्टेट बताया। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान सामने आकर चार लड़ाईयां लड़ा,…
मिस यूनिवर्स 2019

मिस यूनिवर्स 2019: रैंप पर फिसलीं मिस फ्रांस, बोलीं- गिरकर उठना ही जीवन में अहम

Posted by - December 10, 2019 0
अटलांटा। अमेरिका के अटलांटा में आयोजित मिस यूनिवर्स 2019 प्रतियोगिता के दौरान बिकनी राउंड में फ्रांस का प्रतिनिधित्व कर रही…
दिया मिर्जा

जानें क्यूं फूट-फूटकर रोने लगीं दीया मिर्जा, वीडियो हुआ वायरल

Posted by - January 28, 2020 0
मुंबई। बॉलीवुड अभिनेत्री दीया मिर्जा काफी समय से ज्यादा फिल्में नहीं कर रही हैं, लेकिन वह सामाजिक मुद्दों में अपनी…