क्रिकेट

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पिच सुखाने के लिए किया गया इन उपकरणों का इस्तेमाल

215 0

स्पोर्ट्स डेस्क। बीते कल रविवार भारत और श्रीलंका के बीच गुवाहाटी में खेला जाने वाला पहला टी-20 बस इसलिए रद्द हो गयी क्योंकि वहां मैदान गीला था। जबकि टॉस तय किए गए समय पर ही हुआ, लेकिन मैच शुरू होने से पहले ही बारिश बाधा बन गई।

हालांकि उंड स्टाफ पिच सूखाने की पूरी कोशिश करते रहे। लेकिन उन सभी की पूरी कोशिश नाकाम रही। वहीं दूसरी तरफ अंपायर्स पिच निरक्षण का समय बदलते रहे। नतीजतन बिना गेंद फेंके मुकाबला रद्द करना पड़ा।

भारतीय कप्तान कोहली ने टॉस जीतकर श्रीलंका को बल्ला थमाया, लेकिन खेल शुरू होता इसके पहले ही तेज बारिश शुरू गई। बारिश थमने के बाद पिच पर कुछ गीले स्थान बन गए, यह वह स्पॉट्स थे, जहां हर हाल में गेंद पिच होती। लिहाजा स्टेडियम के कर्मचारी पिच सुखाने में जुट गए, लेकिन जिन उपकरणों के साथ उनकी कोशिश शुरू हुई वह वाकई हास्यास्पद था।

 

गुवाहाटी की पिच को सुखाने में जिन चीजों का इस्तेमाल किया गया, वो शायद क्रिकेट के इतिहास में पहली बार हुआ होगा। ग्राउंड स्टाफ पहले वैक्यूम क्लीनर से पिच सुखाने लगा। बात न बनती देख तुरंत हेयर ड्रायर और फिर कपड़ों पर स्त्री करने वाले स्टीम आयरन का प्रयोग करना पड़ा।

गाजियाबाद में एक ट्रॉली में टक्कर लगने से हुई पांच लोगों की मौत, दो घायल

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ होगा, जिसमें इन सब चीजों का इस्तेमाल पिच को सुखाने के लिए क्या गया। मैच को लेकर भारतीय कप्तान विराट कोहली भी परेशान होते दिखे। वह कई बार मैदान पर गए और पिच का जायजा लिया।

पिच सुखाने के लिए वैक्यूम क्लीनर, स्टीम आयरन और हेयर ड्रायर के इस्तेमाल के बाद सोशल मीडिया पर फैंस ने जमकर मजाक बनाया। पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने असम क्रिकेट संघ के ग्राउंड स्टाफ की गलती बताई। रात 9:46 तब ग्राउंड स्टाफ बड़ी ही ईमानदारी से अपना काम करते दिखा।

अंपायर्स ने स्थानीय समयानुसार 9 बजकर 46 मिनट में आखिरी बार निरीक्षण करने के बाद मैच रद्द करने का फैसला किया, जिससे बारिश के बावजूद बड़ी संख्या में स्टेडियम में मौजूद दर्शक निराश हो गए। तीन मैचों की मौजूदा सीरीज का दूसरा टी-20 इंटरनैशनल मैच इंदौर में 7 जनवरी को खेला जाएगा। चोटिल होने के कारण पिछले कुछ महीनों से बाहर चल रहे बुमराह को भारत ने अंतिम एकादश में रखा था।

Loading...
loading...

Related Post

आप और कांग्रेस

दिल्‍ली में आप और कांग्रेस की राहें हुई जुदा, अकेले चुनाव लड़ने का फैसला

Posted by - April 12, 2019 0
नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) और कांग्रेस के गठबंधन पर आखिरकार फैसला विफल रहा। दोनों ही पार्टियां अब दिल्‍ली…
आंगनबाड़ी केंद्र

यूपी के आंगनबाड़ी केंद्र बदलेंगे प्री प्राइमरी स्कूल में, इसी सत्र से चलेगी क्लास

Posted by - February 6, 2020 0
लखनऊ। जल्द ही यूपी में आंगनबाड़ी केन्द्रों का अस्तित्व समाप्त होने जा रहा है। उसकी जगह पर प्रदेश की योगी…
दिल्ली हिंसा

दिल्ली हिंसा : सोनिया गांधी ने गृहमंत्री अमित शाह से मांगा इस्तीफा

Posted by - February 26, 2020 0
नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने दिल्ली में हुई हिंसा के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को जिम्मेदार…