तेज बहादुर को सुप्रीम कोर्ट से झटका

तेज बहादुर को झटका, चुनाव आयोग के फैसले पर रोक लगाने से सुप्रीम कोर्ट किया इनकार

708 0

नई दिल्ली। वाराणसी से सपा-बसपा-रालोद गठबंधन के प्रत्‍याशी तेज बहादुर को सुप्रीम कोर्ट से झटका लगा है। सुप्रीम कोर्ट ने आज गुरुवार को तेज बहादुर की याचिका को खारिज कर दिया है। चुनाव आयोग ने तेज बहादुर के नामांकन को जरूरी दस्तावेजों को जमा नहीं करने के चलते निरस्त कर दिया था। आयोग के इसी निर्णय के खिलाफ तेज बहादुर सुप्रीम कोर्ट चले गए थे।

ये भी पढ़ें :-सुप्रीम कोर्ट ने दोहरी नागरिकता के मुद्दे पर राहुल के खिलाफ याचिका को किया खारिज 

आपको बता दें इस याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव प्रक्रिया में दखल देने से इनकार कर दिया। मुख्‍य न्‍यायाधीश रंजन गोगोई की अध्‍यक्षता वाली पीठ ने इस याचिका पर सुनवाई करते हुए कहा कि हमें कोई कारण नहीं दिखाई दिया कि इस याचिका पर गौर किया जाए।

ये भी पढ़ें :-सलमान खान की शादी को लेकर पिता सलीम खान ने किया चौंकाने वाला खुलासा https://www.newsganj.com/salim-khan-reveals-shocking-disclosure-of-salman-khans-wedding/

जानकारी के मुताबिक 2016 में बीएसएफ में खाने की कथित खराब गुणवत्ता का एक वीडियो तेज बहादुर यादव ने सोशल मीडिया पर डाला था जिसके बाद वह सुर्खियों में आए थे। तेज बहादुर की इस शिकायत की जांच हुई जिसके बाद उन्हें सेवा से बर्खास्त कर दिया गया था। तब से वह लगातार सरकार के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं।

Related Post

कारगिल दिवस स्पेशल : भारतीय सेना में भर्ती होकर शहीद पति के सपनों को साकार कर रही ये महिला

Posted by - July 26, 2019 0
लखनऊ डेस्क। 1999 में भारत की पाकिस्तान पर जीत के उपलक्ष्य में हर वर्ष 26 जुलाई को करगिल विजय दिवस…
CM Yogi

हनुमंतलला के दरबार में पहुंचे सीएम योगी, श्रद्धालुओं ने लगाया जय श्रीराम का जयघोष

Posted by - January 9, 2024 0
अयोध्या। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) मंगलवार को अयोध्या पहुंचे हैं। वे सबसे पहले हनुमंतलला के दरबार में पहुंचे और…