CM Dhami

नामांकन के बाद बोले सीएम धामी, यह दशक उत्तराखंड का दशक है

16 0

Ctegory- Uttarakhand , National, Political

देहरादून। उत्तराखंड (Uttarakhand) की पांचवीं विधानसभा गठन के करीब दो महीने बाद चंपावत सीट पर उपचुनाव (Champavat by-election) की प्रकिया शुरू हो गई है। उपचुनाव का नोटिफिकेशन जारी होने के बाद आज मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने नामांकन (Nomination) किया है। इनके नामांकन के दौरान पूर्व मुख्यमंत्रियों समेत केंद्रीय मंत्री और कैबिनेट मंत्रियों के साथ-साथ कई विधायक भी मौजूद रहे।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) नामांकन करने के बाद सीधे गोलज्यू देवता मंदिर और वहां पर गोलज्यू देवता की पूजा अर्चना की। इसके बाद मुख्यमंत्री धामी जनसभा को संबोधित करने के लिए चंपावत मोटर स्टेशन पहुंचे।

मुख्यमंत्री धामी (CM Dhami) ने कहा कि यह दशक उत्तराखंड का दशक है। विकास से संबंधित कई योजनाएं संचालित हो रही हैं। पर्वतीय जिलों में बुनियादी सुविधाओं सहित शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क, पेयजल आदि विषयों पर विशेष फोकस किया जा रहा है।

सीएम धामी ने सुनी जन समस्याएं

उन्होंने यह भी कहा कि इस उपचुनाव में भाजपा की ही जीत होगी। क्योंकि भारतीय जनता पार्टी ‘सबका साथ-सबका विकास और सबका विश्वास पर भरोसा करती है। हमारी सरकार समाज के हर वर्ग के लिए कई कल्याणकारी योजनाएं चला रही है। चार धाम यात्रा के लिए ऑल वेदर रोड और हर नल जल योजना से ग्रामीणों को पेयजल मुहैया कराया जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि विधानसभा चुनाव 2022 में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी खटीमा सीट से अपना चुनाव हार गए थे। लेकिन उनके नेतृत्व में पार्टी को उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत मिली। इसके मद्देनजर पार्टी आलाकमान ने उन्हें ही दोबारा मुख्यमंत्री का कमान सौंपा। मुख्यमंत्री के लिए चंपावत विधायक कैलाश गहतोड़ी ने अपनी सीट छोड़ी है।

चंपावत विधानसभा उपचुनाव: सीएम धामी ने दाखिल किया नामांकन

Related Post

यूपी विधानसभा चुनाव 2022

बीजेपी सरकार दिखा रही है हसीन सपने, आर्थिक सर्वे इसका प्रमाण : मायावती

Posted by - January 31, 2020 0
लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने संसद में राष्ट्रपति के अभिभाषण को सरकारी लेखा-जोखा बताया है। उन्होंने…
पाक पीएम के बयान पर बोले केजरीवाल

पाक पीएम के बयान पर केजरीवाल का तंज, भारतवासी जान लें, मोदी जी जीते तो पाक में फूटेंगे पटाखे

Posted by - April 10, 2019 0
नई दिल्ली। पाक पीएम इमरान खान ने जब से बीजेपी की जीत के बाद भारत-पाकिस्तान के रिश्तों पर पड़ने वाले…