Indigo

Indigo ने दिव्यांग को फ्लाइट में चढ़ने से रोका, सिंधिया ने दिए जांच के आदेश

319 0

रांची। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने सोमवार को कहा कि वह खुद इंडिगो एयरलाइंस (Indigo Airlines) की उस घटना की जांच करेंगे, जिसमें शनिवार को रांची हवाई अड्डे पर अपने माता-पिता के साथ एक दिव्यांग (Divyang) बच्चे को विमान में चढ़ने से रोक दिया गया था। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इस तरह के व्यवहार के लिए जीरो टॉलरेंस नीति है। जांच के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी।

उल्लेखनीय है कि रांची बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर शनिवार को रांची-हैदराबाद उड़ान में पहले इंडिगो (Indigo) के कर्मियों ने एक दिव्यांग बच्चे को फ्लाइट पर चढ़ने से इसलिए रोक दिया कि वह घबराया हुआ था। इसके बाद उसके माता-पिता ने भी फ्लाइट में जाने से इनकार कर दिया था। इसे लेकर केंद्रीय मंत्री को ट्वीट किया गया था। इस मामले को लेकर केंद्रीय मंत्री ने जांच के आदेश दिए हैं। इसकी रिपोर्ट भी मांगी है।

अब ये सरकारी कंपनी भी है बिकने को तैयार, जानें कब लगेगी बोलियां

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने एयरलाइन के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी है। उन्होंने सोमवार को ट्वीट कर कहा कि इस तरह के बर्ताव को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। किसी भी इंसान को इस तरह की परिस्थिति से नहीं गुजरना चाहिए। मैं खुद इस मामले की जांच कर रहा हूं, जिसके बाद उचित कार्रवाई की जाएगी।

आदेश दिए जाने के बाद डीजीसीए ने एयरलाइंस कंपनी से रिपोर्ट मांगी है। इस मामले में एयरपोर्ट अथॉरिटी और एयरलाइंस कंपनी का कहना है कि बाकी यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए एक दिव्यांग बच्चा सात मई को अपने परिवार के साथ फ्लाइट में सवार नहीं हो सका। वह एग्रेसिव था। स्टाफ ने आखिरी समय तक उसके शांत होने का इंतजार किया लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ।

D-कंपनी पर NIA का शिकंजा, दाऊद के गुर्गों के 20 ठिकानों पर रेड

Related Post

रानी रामपाल

रानी रामपाल ने ‘वर्ल्ड गेम्स एथलीट ऑफ द ईयर’ का अवॉर्ड जीता, रचा इतिहास

Posted by - January 31, 2020 0
नई दिल्ली। भारतीय महिला टीम की कप्तान रानी रामपाल गुरुवार को विश्व की पहली हॉकी खिलाड़ी बन गयी जिन्होंने प्रतिष्ठित…
चार आतंकवादी ढेर

जम्मू-कश्मीर : मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के चार आतंकवादी ढेर

Posted by - March 15, 2020 0
अनंतनाग । जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में रविवार सुबह सुरक्षाबलों के घेराबंदी व तलाशी अभियान शुरू किया। इस दौरान हुई…
उन्नाव गैंगरेप पीड़िता

उन्नाव गैंगरेप पीड़िता 90 फीसदी जली, फिर भी खुद ही 100 नंबर पर किया कॉल

Posted by - December 5, 2019 0
उन्नाव। उन्नाव गैंगरेप पीड़िता को जिंदा जलाने के मामले में चश्मदीद रविंद्र प्रकाश ने मीडिया ने बात की है। रविंद्र…