Ukraine

Victory Day पर बोले पुतिन, हिटलर की तरह यूक्रेन को भी जंग में पराजित कर देगा रूस

380 0

मॉस्को। यूक्रेन (Ukraine) से लगातार चल रही जंग के बीच रूस के रूस अपना 77वां विजय दिवस (Victory Day) मना रहा है। विजय दिवस(Victory Day) पर आयोजित परेड को संबोधित करते हुए रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन (Putin) ने कहा कि यूक्रेन (Ukraine) में रूस दरअसल अपनी ही जमीन पर युद्ध लड़कर मातृभूमि की रक्षा कर रहा है।

यूक्रेन(Ukraine) हर वर्ष नौ मई को अपना विजय दिवस(Victory Day) मनाता है। दूसरे विश्व युद्ध में जर्मनी की हार और सोवियत संघ की जीत के जश्न के रूप में यह आयोजन किया जाता है। सोमवार को 77वें विजय दिवस (Victory Day) पर रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन ने यूक्रेन(Ukraine) में रूस की कार्रवाई की तुलना दूसरे विश्व युद्ध के दौरान हुई सोवियत संघ की कार्रवाई से की।

उन्होंने कहा कि यूक्रेन(Ukraine) में रूस की सैन्य कार्रवाई पश्चिमी देशों की नीतियों के खिलाफ सही समय पर दिया गया उचित जवाब है। उन्होंने दावा किया कि रूस इस सैन्य कार्रवाई के द्वारा यूक्रेन में अपनी मातृभूमि की रक्षा कर रहा है। उन्होंने कहा, यह हमारी जिम्मेदारी है कि हर वह चीज करें, जिससे दुनिया में दोबारा युद्ध न हो।

युद्ध के बीच आज 77वीं ‘विक्ट्री दिवस’ मना रहा है रूस, पुतिन कर सकते हैं बड़ा ऐलान

रूसी राष्ट्रपति ने कहा कि नाटो हमारी सीमा पर रूस के लिए खतरा पैदा कर रहा है। यूक्रेन(Ukraine) में रूसी सैनिक पूरी तरह से अस्वीकार्य खतरे का सामना कर रहे हैं। हम अपनी जमीन के लिए लड़ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि यूक्रेन(Ukraine) परमाणु हथियारों की ओर बढ़ रहा है। हमने प्रण किया है कि रूस हिटलर की तरह यूक्रेन(Ukraine) को भी जंग में पराजित कर देगा। इस जंग में जीत हमारी ही होगी। इस दौरान यूक्रेन जंग में मारे गए रूसी सैनिकों को श्रद्धांजलि भी अर्पित की गई।

Ukraine-Russia War: समझौते के लिए जेलेंस्की ने पुतिन के सामने रखी दो शर्तें

Related Post

अनमोल नारंग

अनमोल नारंग ने 218 साल बाद रचा इतिहास, ऐतिहासिक बैरिकेडिंग तोड़ पहली सिख लेफ्टिनेंट बनेंगी

Posted by - June 13, 2020 0
नई दिल्ली। अमेरिका में एक भारतीय महिला 218 साल बाद इतिहास रचने जा रही है। सेकंड लेफ्टिनेंट अनमोल नारंग वेस्ट…

एंजेलिना ने अचानक यूक्रेन पहुंच कर बच्चों से की मुलाकात

Posted by - May 1, 2022 0
मुंबई। हॉलीवुड एक्ट्रेस एवं संयुक्त राष्ट्र मानवता दूत एंजेलीना जोली (Angelina Jolie) की तगड़ी फैन फॉलोइंग है। एंजेलीना जोली के…
Pakistan

पाकिस्तान में अर्थव्यवस्था चरमराई, क्या श्रीलंका जैसी होगी हालत?

Posted by - July 12, 2022 0
नई दिल्ली: भारत का पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान (Pakistan) में श्रीलंका जैसे बुरे हालात चल रहे है। कई विदेशी रेटिंग एजेंसियों…