जालसाजों ने नौकरी का झांसा देकर लाखों रुपये हड़पे

जालसाजों ने नौकरी का झांसा देकर लाखों रुपये हड़पे

238 0

दुबई में नौकरी लगवाने का झांसा देकर जालसाजों ने लाखों रुपये हड़प लिये। पीड़ित ने विभूतिखंड कोतवाली में प्लेसमेंट एजेंसी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। देवरिया तवक्कलपुर निवासी अलीमुल्लाह के मुताबिक जनवरी महीने में उन्हें एजेंसी की तरफ से एक मैसेज भेजा गया था। जिसमें खाड़ी देश में नौकरी लगवाने के साथ ही वीजा दिलाने का जिक्र था। मैसेज में दिए गए नम्बर पर कॉल कर अलीमुल्लाह ने पूछताछ की। उन्हें बताया गया कि एक व्यक्ति पर करीब 35 हजार रुपये का खर्च आता है।

कौशल किशोर की बहू ने काटी अपने हाथ की नस

प्लेसमेंट एजेंसी में उनकी तरह दर्जनों की संख्या में लोग आए हुए थे। कम्पनी के आरिफ खान, वसीम खान और अंशु तिवारी है। जिन्होंन ने दुबई जाने के लिए मेडिकल चेकअप से लेकर वीजा दिलाने तक का भरोसा दिया था। झांसे में फंस अलीमुल्लाह ने रुपये जमा कर दिए।उनके साथ करीब 41 अन्य लोगों ने भी रुपये जमा किए थे। आरिफ और उसके साथियों ने मेडिकल चेकअप कराने के बाद सबको 10 मार्च को दिल्ली एयरपोर्ट पर मिलने के लिए कहा था। अलीमुल्लाह साथियों संग एयरपोर्ट पहुंच गए।

पुलिसकर्मियों ने लगवाई कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज

वह लोग इंतजार करते रहे। मगर, प्लेसमेंट एजेंसी का कोई भी व्यक्ति नहीं मिला। इस बीच दुबई जाने वाले लाइट चली गई। जिसके बाद उन्हें शंका हुई। फोन मिलाने पर आरिफ, अंशु और वसीम ने कॉल रिसीव नहीं की। अलीमुल्लाह साथियों संग लखनऊ लौट आए। शुक्रवार को कंपनी के ऑफिस पहुंचने पर उन्हें ताला लटकता मिला। जिस पर अलीमुल्लाह और उनके साथी हंगामा करने लगे। सूचना पर विभूतिखंड पुलिस मौके पर पहुंची। अलीमुल्लाह की तरफ से दी गई तहरीर पर शनिवार को विभूतिखंड कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज की गई है।

 

Related Post

NIFM फरीदाबाद

NIFM फरीदाबाद का अब नया नाम होगा अरुण जेटली राष्‍ट्रीय वित्‍तीय प्रबंधन संस्‍थान

Posted by - February 11, 2020 0
नई दिल्‍ली। केंद्र सरकार ने राष्ट्रीय वित्तीय प्रबंधन संस्थान (NIFM), फरीदाबाद का नाम बदलकर अरुण जेटली राष्ट्रीय वित्तीय प्रबंधन संस्थान…
Ram Navami

अयोध्या में सादगी से मनाई जा रही रामनवमी,रामलला ने सोने का मुकुट किया धारण

Posted by - April 21, 2021 0
अयोध्या। यह पहली बार है कि रामलला ने सोने का मुकुट धारण किया है। रामलला पहले साधारण मुकुट धारण करते…

‘मै ड्यूटी मजिस्ट्रेट हूं, सीधे सर फोड़ देना’ , कहने वाले एसडीएम पर कोई कार्रवाई नहीं

Posted by - August 29, 2021 0
हरियाणा के करनाल में भाजपा की बैठक का विरोध करने के लिए जुटे किसानों पर हुए लाठी चार्ज से जुड़ा…