films released on OTT

जानिए ओटीटी पर रिलीज होने वाली इन फिल्मों की कमाई 

611 0

सिनेमाघरों के बंद होने के कारण सीधे ओटीटी पर रिलीज होने को मजबूर रहीं फिल्मों में अक्षय कुमार की फिल्म ‘लक्ष्मी बॉम्ब’, अजय देवगन की फिल्म ‘भुज- द प्राइड ऑफ इंडिया’, अमिताभ बच्चन और आयुष्मान खुराना की फिल्म ‘गुलाबो सिताबो’, विद्या बालन की फिल्म ‘शकुंतला देवी’ आदि शामिल हैं।

दादी के किरदार में दिखने वाले अली असगर, सलमान की फिल्म ‘राधे में आएंगे नज़र

ओटीटी पर रिलीज होने के लिए इन्हें एक निश्चित धनराशि दी गई है और इनमें सबसे ऊपर नंबर रहा अक्षय कुमार और कियारा आडवाणी की हॉरर कॉमेडी फिल्म ‘लक्ष्मी बम’ का नाम आता है। अक्षय कुमार की यह फिल्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज होने के लिए तय की गई है और इसे 125 करोड़ रुपये की मोटी धनराशि में इसके निर्माताओं ने बेचा है।

हालांकि, अभी इसके रिलीज की तारीख सामने नहीं आई है। वहीं, अजय देवगन, सोनाक्षी सिन्हा, संजय दत्त नोरा फतेही और शरद केलकर जैसे सितारों से सजी फिल्म ‘भुज- द प्राइड ऑफ इंडिया’ को भी डिज्नी प्लस हॉटस्टार ने ही खरीदा है और इसके लिए उन्होंने इस फिल्म के निर्माताओं को 110 करोड़ रुपये चुकाए हैं।

अभिषेक बच्चन और इलियाना डिक्रूज की फिल्म ‘द बिग बुल’ और विद्युत जामवाल की एक्शन ड्रामा फिल्म ‘खुदा हाफिज’ को एक साथ डिज्नी प्लस हॉटस्टार ने पैकेज डील में खरीदा है। इसके लिए प्लेटफॉर्म ने निर्माताओं को पहले 40 करोड़ रुपये और फिर बाद में 10 करोड़ रुपये की धनराशि चुकाई है।

सबसे पहले ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजॉन प्राइम वीडियो रिलीज हुई फिल्म ‘गुलाबो सिताबो’ को प्लेटफॉर्म में 65 करोड़ रुपये में खरीदा है। शूजित सरकार के निर्देशन में बनी इस फिल्म में अमिताभ बच्चन और आयुष्मान खुराना मुख्य भूमिकाओं में नजर आए।

अमेजॉन प्राइम वीडियो ने विद्या बालन और सान्या मल्होत्रा की फिल्म ‘शकुंतला देवी’ को 40 करोड़ रुपये में खरीदा है। यह फिल्म ह्यूमन कंप्यूटर के नाम से मशहूर शकुंतला देवी की बायोपिक रही।

19 साल की इस अभिनेत्री के पिता दे रहे जान से मरने की धमकी, जाने क्या है पूरा मामला

हाल ही में एक बायोपिक गुंजन सक्सेना रिलीज हुई जिसे नेटफ्लिक्स ने 50 करोड़ रुपये देकर खरीदा। इसका नाम ‘गुंजन सक्सेना- द कारगिल गर्ल’ रखा गया। फिल्म में गुंजन का किरदार युवा अभिनेत्री जान्हवी कपूर ने निभाया है।

 

ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार ने तीन और फिल्मों का सौदा किया। ये फिल्में भी सिनेमाघरों में ही रिलीज होने के लिए बनाई गई थीं लेकिन मजबूरी में इन्हें ओटीटी पर ही रिलीज करने की योजना बनानी पड़ी।

राम गोपाल कर रहे खुद की बायोपिक बनाने की तैयारी, कोर्ट ने फिल्म मर्डर पर लगाई रोक

यह फिल्में हैं लूटकेस, दिल बेचारा और सड़क 2। इनमें से फिल्म ‘सड़क 2’ को 70 करोड़ रुपये देकर खरीदा गया, जबकि ‘लूटकेस’ के हिस्से में 10 करोड़ रुपये ही आए। दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की अंतिम फिल्म ‘दिल बेचारा’ को प्लेटफॉर्म ने 40 करोड़ रुपये देकर खरीदा है।

इन सभी फिल्मों में से लूटकेस, दिल बेचारा, गुंजन सक्सेना- द कारगिल गर्ल, शकुंतला देवी, गुलाबो सिताबो और खुदा हाफिज ओटीटी पर रिलीज हो चुकी हैं। इन फिल्मों को दर्शकों और समीक्षकों से मिली प्रतिक्रिया के आधार पर अंदाजा लगाया जा सकता है कि अगर ये फिल्में सिनेमाघरों में रिलीज हुई होती  तो इनके बॉक्स ऑफिस कलेक्शन काफी ऊपर नीचे हो सकते थे। लेकिन यहां से तो जो मिला, उसी से संतोष और खुश रहने की जरूरत है।

Loading...
loading...

Related Post

Riya Chakraborty for seven consecutive hours

रिया ने घर के बाहर जमा मीडियाकर्मियों की भीड़ से बताया खुद को खतरा, मुंबई पुलिस से मांगी सुरक्षा

Posted by - August 27, 2020 0
सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की मुख्य आरोपी रिया चक्रवर्ती ने अपनी जान को खतरा बताया है। रिया…
दिशा पाटनी

दिशा पाटनी जानें कैसे खुद को मीठा खाने से हैं रोकती? ये है स्पेशल ट्र‍िक

Posted by - January 21, 2020 0
मुंबई। बॉलीवुड अभिनेत्री दिशा पाटनी अपनी फिल्मों से ज्यादा अपने फिटनेस को लेकर चर्चा में रहती हैं। वह अक्सर सोशल…
Shatrughan Sinha

लोकसभा चुनाव 2019: सनी देओल के बाद पटना साहिब से शत्रुघ्न ने किया नामांकन

Posted by - April 29, 2019 0
पटना। बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए मशहूर नेता और अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा भी आज यानी सोमवार को बिहार की…
Shilpa Shinde

शिल्पा शिंदे सुनील ग्रोवर का शो ‘गैंग्स ऑफ फिल्मिस्तान’ में नहीं कर रही है वापसी, जानिए यह वजह

Posted by - August 31, 2020 0
शो भाभी जी घर पर हैं में अंगूरी भाभी के किरदार से पॉप्युलर शिल्पा शिंदे ने भले ही यह शो…