यूपी में 623 कोरोना संक्रमित

अमेरिका में कोरोना से हालत बेहाल, संक्रमितों का आंकड़ा 1.55 करोड़ के पार

675 0

अंतर्राष्ट्रीय डेस्क.    कोरोना वायरस का आक्रमण इस वक़्त अमेरिका में सबसे ज्यादा देखने को मिल रहा. अमेरिका में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या थमने का नाम नही ले रही है. जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के मुताबिक, लगातार सातवें दिन यानी पिछले 24 घंटों में अमेरिका में कोरोना वायरस के एक लाख से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं.

इसी के साथ अमेरिका में अब कोरोना से संक्रमित होने वाले लोगों की संख्या 10,559,184 हो गई है. साथ ही 245,799 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. पिछले दो हफ्तों में अमेरिका में 32 फीसदी मरीज बढ़े है. अमेरिका में कोरोना की दूसरी लहर चल रही है.

रोहित को होना चाहिए इंडिया टी-20 टीम का कप्तान: माइकल वॉन

विशेषज्ञों का कहना है कि अमेरिका आने वाले ठंड के मौसम और छुट्टियों के लिए तैयार नहीं है, इस समय कोरोना महामारी सबसे घातक चरण में जा सकती है.

द गार्डियन के लेख के अनुसार, अमेरिका उस समय की ओर आगे बढ़ रहा है, जब छुट्टियों में पारिवारिक समारोहों के लंबे दौर चलेंगे और कोरोना प्रतिबंधों का पालन नहीं हो पाएगा.

उन यूनिवर्सिटी के आपातकालीन कक्ष के चिकित्सक मेगन राने ने कहा, “हम अब महामारी के सबसे बुरे दौर में जा रहे हैं. महामारी को लेकर देश का भाग्य अगले दो महीनों पर निर्भर करता है.’

इस बीच, दुनिया में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 51,810,343 हो गई है. इस वायरस के चलते अब तक 1,279,546 लोगों की मौत हो चुकी है. साथ ही दुनिया भर में अब तक इस बीमारी से 36,395,204 लोग ठीक हो चुके हैं.

 

Related Post

Arvind Kejriwal

केजरीवाल सरकार डोरस्टेप राशन डिलीवरी योजना पर केंद्र ने लगाई ब्रेक

Posted by - March 19, 2021 0
नई दिल्ली। दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार (Kejriwal government) ने केंद्र पर प्रमुख डोरस्टेप राशन वितरण योजना को रोकने का…
एकेटीयू नियुक्त करेगा लोकपाल

एकेटीयू छात्र-छात्राओं की समस्याओं के निराकरण के लिए नियुक्त करेगा लोकपाल

Posted by - February 25, 2020 0
लखनऊ। डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय में मंगलवार को कुलपति प्रो. विनय कुमार पाठक की अध्यक्षता में कार्य परिषद…