यूपी में 623 कोरोना संक्रमित

अमेरिका में कोरोना से हालत बेहाल, संक्रमितों का आंकड़ा 1.55 करोड़ के पार

666 0

अंतर्राष्ट्रीय डेस्क.    कोरोना वायरस का आक्रमण इस वक़्त अमेरिका में सबसे ज्यादा देखने को मिल रहा. अमेरिका में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या थमने का नाम नही ले रही है. जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के मुताबिक, लगातार सातवें दिन यानी पिछले 24 घंटों में अमेरिका में कोरोना वायरस के एक लाख से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं.

इसी के साथ अमेरिका में अब कोरोना से संक्रमित होने वाले लोगों की संख्या 10,559,184 हो गई है. साथ ही 245,799 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. पिछले दो हफ्तों में अमेरिका में 32 फीसदी मरीज बढ़े है. अमेरिका में कोरोना की दूसरी लहर चल रही है.

रोहित को होना चाहिए इंडिया टी-20 टीम का कप्तान: माइकल वॉन

विशेषज्ञों का कहना है कि अमेरिका आने वाले ठंड के मौसम और छुट्टियों के लिए तैयार नहीं है, इस समय कोरोना महामारी सबसे घातक चरण में जा सकती है.

द गार्डियन के लेख के अनुसार, अमेरिका उस समय की ओर आगे बढ़ रहा है, जब छुट्टियों में पारिवारिक समारोहों के लंबे दौर चलेंगे और कोरोना प्रतिबंधों का पालन नहीं हो पाएगा.

उन यूनिवर्सिटी के आपातकालीन कक्ष के चिकित्सक मेगन राने ने कहा, “हम अब महामारी के सबसे बुरे दौर में जा रहे हैं. महामारी को लेकर देश का भाग्य अगले दो महीनों पर निर्भर करता है.’

इस बीच, दुनिया में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 51,810,343 हो गई है. इस वायरस के चलते अब तक 1,279,546 लोगों की मौत हो चुकी है. साथ ही दुनिया भर में अब तक इस बीमारी से 36,395,204 लोग ठीक हो चुके हैं.

 

Related Post

पंखुड़ी पाठक

कांग्रेस नेता पंखुड़ी पाठक एक दिसंबर को इस पार्टी के नेता के साथ लेंगी सात फेरे

Posted by - November 26, 2019 0
लखनऊ। बीते दिनों कांग्रेस विधायक अदिति सिंह की पंजाब के विधायक अंगद सिंह से शादी की चर्चा काफी जोरों पर…