बीएचयू अस्पताल में ब्लैक फंगस और कोरोना मरीजों की इलाज की व्यवस्था परखी

618 0

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  (cm yogi) गोंडा और आजमगढ़ के अपने मैराथन दौरे के बाद वाराणसी पहुंचे जहां काशी हिंदू विश्वविद्यालय के सर सुंदर लाल चिकित्सालय में  भारतीय सेना के डीआरडीओ द्वारा बनाये गए 750 बेड के  राजन मिश्रा कोविड अस्पताल एवं सर सुंदरलाल चिकित्सालय बीएचयू में बनाए गए ब्लैक फंगस वार्ड का निरीक्षण किया। इस दौरान जरूरी दिशा निर्देश दिए।

योगी आदित्यनाथ (cm yogi) सोमवार को अपने दो दिवसीय कार्यक्रम के लिए वाराणसी पहुंचे। बीएचयू हेलीपैड पर उतरने के बाद मुख्यमंत्री बीएचयू स्थित डीआरडीओ अस्पताल पर पहुंचे। यहां 10 मई से शुरू भर्ती प्रक्रिया के बारे में अब तक मरीजों के भर्ती, जांच इलाज आदि के बारे में डीआरडीओ के अधिकारियों से जानकारी ली।

करीब 15 मिनट डीआरडीओ में रहने के दौरान मुख्यमंत्री योगी (cm yogi) ने साइट आॅफिस में बैठकर आईसीयू में भर्ती 2 मरीजों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बातचीत की। उनसे इलाज आदि सुविधाओं का फीडबैक लिया।  मुख्यमंत्री ने व्यवस्था में लगे लोगों से मरीजों की सेहत पर विशेष ध्यान देते रहने के साथ ही परिजनों को समय समय पर इलाज की जानकारी देते रहने की बात कही।

इसके बाद उन्होंने ब्लैक फंगस और तीसरी लहर में बच्चों के इलाज के लिए पीआईसीयू, एनआईसीयू वार्ड तैयार होने,एमसीएच विंग आदि सुविधाओं की सराहना की। इस दौरान राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार डॉ नीलकंठ तिवारी, विधायक सौरभ श्रीवास्तव, मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल, डॉक्टर नीलेश कुमार,डाक्टर अरुण कुमार सिंह, डाक्टर जितेंद्र कुमार, नर्सिंग सुपरिटेंडेंट इंद्रावती सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

 

Related Post

Election commission

बंगाल चुनाव : ADG समेत कई अफसरों के तबादले, निर्वाचन आयोग को मिली थी शिकायत

Posted by - March 25, 2021 0
कोलकाता। चुनाव आयोग (Election Commission) ने गुरुवार को पश्चिम बंगाल में एडीजी सहित कई अफसरों के तबादले किए हैं। आधिकारिक…
Naresh Tikait

पश्चिमी यूपी के बाद अब योगी के गढ़ पूर्वांचल पर बीकेयू की नज़र, बस्‍ती में नरेश टिकैत किसान पंचायत 

Posted by - February 25, 2021 0
बस्‍ती। कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे आंदोलन से पश्चिमी यूपी को जोड़ने के बाद किसान संगठनों की नज़र अब…

पंजाब के नए सीएम चन्नी का बड़ा फैसला, किसान संगठनों के खिलाफ केस होंगे वापस

Posted by - October 2, 2021 0
चंडीगढ़। पंजाब में जारी सियासी घमासान के बीच पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने शनिवार को बड़े फैसले लिए…