बीएचयू अस्पताल में ब्लैक फंगस और कोरोना मरीजों की इलाज की व्यवस्था परखी

445 0

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  (cm yogi) गोंडा और आजमगढ़ के अपने मैराथन दौरे के बाद वाराणसी पहुंचे जहां काशी हिंदू विश्वविद्यालय के सर सुंदर लाल चिकित्सालय में  भारतीय सेना के डीआरडीओ द्वारा बनाये गए 750 बेड के  राजन मिश्रा कोविड अस्पताल एवं सर सुंदरलाल चिकित्सालय बीएचयू में बनाए गए ब्लैक फंगस वार्ड का निरीक्षण किया। इस दौरान जरूरी दिशा निर्देश दिए।

योगी आदित्यनाथ (cm yogi) सोमवार को अपने दो दिवसीय कार्यक्रम के लिए वाराणसी पहुंचे। बीएचयू हेलीपैड पर उतरने के बाद मुख्यमंत्री बीएचयू स्थित डीआरडीओ अस्पताल पर पहुंचे। यहां 10 मई से शुरू भर्ती प्रक्रिया के बारे में अब तक मरीजों के भर्ती, जांच इलाज आदि के बारे में डीआरडीओ के अधिकारियों से जानकारी ली।

करीब 15 मिनट डीआरडीओ में रहने के दौरान मुख्यमंत्री योगी (cm yogi) ने साइट आॅफिस में बैठकर आईसीयू में भर्ती 2 मरीजों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बातचीत की। उनसे इलाज आदि सुविधाओं का फीडबैक लिया।  मुख्यमंत्री ने व्यवस्था में लगे लोगों से मरीजों की सेहत पर विशेष ध्यान देते रहने के साथ ही परिजनों को समय समय पर इलाज की जानकारी देते रहने की बात कही।

इसके बाद उन्होंने ब्लैक फंगस और तीसरी लहर में बच्चों के इलाज के लिए पीआईसीयू, एनआईसीयू वार्ड तैयार होने,एमसीएच विंग आदि सुविधाओं की सराहना की। इस दौरान राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार डॉ नीलकंठ तिवारी, विधायक सौरभ श्रीवास्तव, मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल, डॉक्टर नीलेश कुमार,डाक्टर अरुण कुमार सिंह, डाक्टर जितेंद्र कुमार, नर्सिंग सुपरिटेंडेंट इंद्रावती सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

 

Related Post

जीवीएल नरसिम्हा राव

बीजेपी सांसद बोले- नर्सरी के दाखिले में एक लाख देंगे, उच्च शिक्षा के लिए 50 हजार देने में दिक्कत

Posted by - November 19, 2019 0
नई दिल्ली। बीजेपी प्रवक्ता व राज्यसभा सदस्य जीवीएल नरसिम्हा राव ने जेएनयू में फीस बढ़ोत्तरी को ‘तर्कसंगत’ करार दिया है।…
मायावती

मायावती की बढ़ी मुश्किलें , 21 चीनी मिल बिक्री मामले में सीबीआई ने दर्ज की FIR

Posted by - April 26, 2019 0
लखनऊ। लोकसभा चुनाव 2019 के बीच ही बसपा सुप्रीमो मायावती की मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं। सीबीआई ने वर्ष 2010-11…