बीएचयू अस्पताल में ब्लैक फंगस और कोरोना मरीजों की इलाज की व्यवस्था परखी

899 0

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  (cm yogi) गोंडा और आजमगढ़ के अपने मैराथन दौरे के बाद वाराणसी पहुंचे जहां काशी हिंदू विश्वविद्यालय के सर सुंदर लाल चिकित्सालय में  भारतीय सेना के डीआरडीओ द्वारा बनाये गए 750 बेड के  राजन मिश्रा कोविड अस्पताल एवं सर सुंदरलाल चिकित्सालय बीएचयू में बनाए गए ब्लैक फंगस वार्ड का निरीक्षण किया। इस दौरान जरूरी दिशा निर्देश दिए।

योगी आदित्यनाथ (cm yogi) सोमवार को अपने दो दिवसीय कार्यक्रम के लिए वाराणसी पहुंचे। बीएचयू हेलीपैड पर उतरने के बाद मुख्यमंत्री बीएचयू स्थित डीआरडीओ अस्पताल पर पहुंचे। यहां 10 मई से शुरू भर्ती प्रक्रिया के बारे में अब तक मरीजों के भर्ती, जांच इलाज आदि के बारे में डीआरडीओ के अधिकारियों से जानकारी ली।

करीब 15 मिनट डीआरडीओ में रहने के दौरान मुख्यमंत्री योगी (cm yogi) ने साइट आॅफिस में बैठकर आईसीयू में भर्ती 2 मरीजों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बातचीत की। उनसे इलाज आदि सुविधाओं का फीडबैक लिया।  मुख्यमंत्री ने व्यवस्था में लगे लोगों से मरीजों की सेहत पर विशेष ध्यान देते रहने के साथ ही परिजनों को समय समय पर इलाज की जानकारी देते रहने की बात कही।

इसके बाद उन्होंने ब्लैक फंगस और तीसरी लहर में बच्चों के इलाज के लिए पीआईसीयू, एनआईसीयू वार्ड तैयार होने,एमसीएच विंग आदि सुविधाओं की सराहना की। इस दौरान राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार डॉ नीलकंठ तिवारी, विधायक सौरभ श्रीवास्तव, मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल, डॉक्टर नीलेश कुमार,डाक्टर अरुण कुमार सिंह, डाक्टर जितेंद्र कुमार, नर्सिंग सुपरिटेंडेंट इंद्रावती सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

 

Related Post

कांग्रेस का लोकसभा में हंगामा

गांधी परिवार से SPG सुरक्षा वापस लिए जाने से भड़की कांग्रेस का लोकसभा में हंगामा

Posted by - November 19, 2019 0
नयी दिल्ली। गांधी परिवार से SPG​ सुरक्षा वापस लिए जाने के विरोध में कांग्रेस के लोकसभा सदस्यों ने मंगलवार को…
champat rai

राम मंदिर के लिए अब तक जुटाए 2500 करोड़, मुस्लिम समुदाय बढ़-चढ़कर दिया दान

Posted by - March 7, 2021 0
नई दिल्ली । राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने शनिवार को दिल्ली में मीडिया से बातचीत…

एक दिवसीय यात्रा पर बेंगलुरु पहुंचे अमित शाह, परिवर्तन के मुद्दे पर होगी चर्चा

Posted by - May 3, 2022 0
बेंगलुरु: केंद्रीय मंत्री अमित शाह (Amit Shah) कर्नाटक (Karnataka) में एक दिवसीय यात्रा के लिए बेंगलुरु (Bengaluru) पहुंचे हैं। इसके…