टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया की नई जर्सी लॉन्च  

39 0

नयी दिल्ली। यूएई और ओमान में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया तैयार है। यह वैश्विक टूर्नामेंट 17 अक्टूबर से शुरू होने वाला है। इस टूर्नामेंट मे भारतीय टीम अपने अभियान का आगाज 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से करेगी। इससे पहले भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने टीम इंडिया की नई जर्सी का खुलासा कर दिया है। टीम इंडिया की नई जर्सी लॉन्च हो गई है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने बुधवार को ट्वीट कर टीम की नई जर्सी फैन्स से साझा की। बीसीसीआई ने ट्वीट में लिखा, पेश है बिलियन चीयर्स जर्सी। बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के जरिए खिलाड़ियों की ड्रेस पहने हुए तस्वीर पोस्ट की है, जो देखते ही देखते फैंस के बीच चर्चा का विषय बन गयी है और फैंस इसे फॉरवर्ड कर रहे हैं, इसे रिट्वीट कर रहे हैं और लाइक कर रहे हैं।

बता दें कि बीसीसीआई ने पहले ही बता दिया था कि बुधवार के दिन टीम इंडिया की नई जर्सी लॉन्च होगी। टीम इंडिया की नई जर्सी पुरानी जर्सी से थोड़ी अलग है। अब तक टीम इंडिया जो जर्सी पहन रही थी वो गहरे नीले रंग की थी। ये जर्सी भी इसी रंग की है लेकिन इसकी डिजायन अलग है। इसके बीच में हल्के नीले रंग की पट्टी भी दी गई है। पिछली जर्सी में कंधे पर तिरंगा बना हुआ था लेकिन इस जर्सी में कंधे पर किसी तरह की डिजायन नहीं है।

जानकारी के मुताबिक, भारतीय क्रिकेट के इतिहास में यह पहली बार है जब प्रशंसकों की भावनाओं को जर्सी पर दर्शाया गया है जिसे एक विशिष्ट ‘ध्वनि तरंग’ के पैटर्न से दिखाया गया है। जर्सी में गाढ़े नीले रंग के दो ‘शेड’ हैं।

भारतीय टीम को मिलेगा समर्थन

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा, भारतीय क्रिकेट टीम के सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि दुनिया भर में प्रशंसक मौजूद हैं और उनके उत्साह और ऊर्जा का जश्न मनाने के लिये जर्सी पर इसे दिखाने से बेहतर और कोई तरीका नहीं हो सकता था। इसमें कोई शक नहीं है कि इससे टीम को टी20 चैम्पियन बनने की राह में जरूरी समर्थन मिलेगा।

जल्द ही स्टोर में उपलब्ध होगी नई जर्सी

टीम इंडिया की यह नई जर्सी जल्द ही स्टोर में उपलब्ध रहेगी। साथ ही इस रंग को मिलाकर अलग-अलग दस रगों या डिजाइनों में यह जर्सी उपलब्ध रहेगी। इन जर्सियों में प्लेयर एडिशन जर्सी और कप्तान विराट कोहली के 18 नंबर की जर्सी को भी शामिल किया गया है। जर्सी का दाम 1,799 रुपये रखा गया है। उम्मीद है कि जब टीम इंडिया पाकिस्तान के खिलाफ अक्टूबर 24 को मैदान पर उतरेगी, तो बड़ी तादाद में दर्शक इस गहरे नीले रंग की जर्सी में टीम की हौसला अफजायी कर रहे होंगे।

Related Post

सिडनी टेस्ट में कंगारुओं को धूल चटाने के बाद कुलदीप ने बोली ये बात

Posted by - January 5, 2019 0
सिडनी। ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर अपने पहले टेस्ट में प्रभावित करने वाले भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव ने कहा कि उन्हें टेस्ट गेंदबाज…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *