Tata Nexon

Tata Nexon EV बनी आग का गोला, ओला के सीईओ का आया बयान

87 0

नई दिल्ली: Tata Nexon EV आग की घटना वर्तमान में पूरे इंटरनेट पर ट्रेंड कर रही है क्योंकि बुधवार की देर रात मुंबई के पंचवटी होटल के पास Tata Motors की Nexon SUV के एक इलेक्ट्रिक संस्करण में आग लग गई। हालांकि आग के पीछे का कारण ज्ञात नहीं है और टाटा मोटर्स अभी भी इस घटना की जांच कर रही है, ओला के सीईओ भाविश अग्रवाल ने इसे इलेक्ट्रिक वाहनों के बचाव में सामने आने का एक सही अवसर के रूप में देखा। “ईवी में आग लगेगी। सभी वैश्विक उत्पादों में भी होता है। ईवी में आग लगने की घटनाएं आईसीई की आग की तुलना में बहुत कम होती हैं।” अग्रवाल ने ट्विटर पर लिखा।

संदर्भ के लिए, पिछले एक साल से देश में ईवी आग एक गर्म विषय रहा है क्योंकि ओला, प्योर ईवी, ओकिनावा ऑटोटेक, जितेंद्र ईवी और अन्य सहित कई ईवी कंपनियां इसी तरह की घटनाओं में शामिल रही हैं। इस साल की शुरुआत में, पुणे में एक सड़क के किनारे ओला एस1 प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग लग गई थी, और प्रारंभिक मूल्यांकन में पाया गया कि यह एक “एक अलग घटना” थी। ओला इलेक्ट्रिक ने बाद में स्वेच्छा से 1,441 स्कूटरों को संबंधित बैच की विस्तृत स्वास्थ्य जांच करने के लिए पूर्व-खाली उपाय के रूप में वापस बुला लिया।

टाटा नेक्सन ईवी में आग लगने की घटना के बाद, टाटा मोटर्स ने भी एक बयान जारी किया। “हाल ही में पृथक थर्मल घटना के तथ्यों का पता लगाने के लिए एक विस्तृत जांच की जा रही है जो सोशल मीडिया पर चक्कर लगा रही है। हम अपनी पूरी जांच के बाद विस्तृत प्रतिक्रिया साझा करेंगे। हम अपने वाहनों और उनके उपयोगकर्ताओं की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध हैं। लगभग 4 वर्षों में 30,000 से अधिक इलेक्ट्रिक वाहनों ने पूरे देश में 100 मिलियन किमी से अधिक की दूरी तय करने के बाद यह पहली घटना है।

संयम रखें, समय प्रबंधन करें, कोई भी लक्ष्य कठिन नहीं: सीएम योगी

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वीडियो सर्कुलेशन के अनुसार, कार के मालिक ने अपने नेक्सॉन ईवी को अपने ऑफिस में लगे सामान्य स्लो चार्जर से चार्ज किया। अपने घर की ओर लगभग 5 किमी की दूरी तय करने के बाद, उन्होंने कार से कुछ अजीब आवाजें सुनीं और डैशबोर्ड पर चेतावनियों की चमक देखी, जिसने उन्हें वाहन को रोकने और कार से बाहर निकलने के लिए सतर्क कर दिया, मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है।

यूपी में तेज होगी नगर निकायों को वित्तीय रूप से आत्मनिर्भर बनाने की कवायद: सीएम योगी

Related Post

Arvind Kejariwal kisan panchayt

हरियाणा के जींद में अरविंद केजरीवाल की किसान महापंचायत, बोले-जो आदमी किसान आंदोलन के खिलाफ है वो देश का गद्दार है

Posted by - April 4, 2021 0
हरियाणा/ जींद । एक तरफ भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत गाजीपुर बॉर्डर पर पहुंच चुके हैं। यहां…
vidhan abha march

पटना: तीनों कृषि कानून को रद्द करने की मांग को लेकर मजदूर सभा का विधानसभा मार्च

Posted by - March 24, 2021 0
पटना। तीनों कृषि विरोधी कानून  (Agricultural Laws)  को रद्द करने, फसलों की न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीदारी की कानूनी गारंटी…