तालिबान के समर्थन में उतरे सपा सांसद, बोले- तालिबान की अगुवाई में अफगान आजादी चाहते हैं

93 0

अपने बयानों को लेकर अक्सर चर्चा में रहने वाले समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क एक बार फिर सर्खियों में हैं।बर्क ने अफगानिस्तान और तालिबान को लेकर बयान दिया है, हैरान करने वाली बात यह है कि उन्होंने अफगान की स्थति को सही बताया। बर्क का कहना है कि अफगानिस्तान की आजादी अफगानिस्तान का अपना मामला है। अफगानिस्तान में अमेरिका की हुक्मरानी क्यों?

उन्होंने कहा- तालिबान वहां की ताकत है। अमेरिका रूस के तालिबान ने पैर नहीं जमने दिए। तालिबान की अगुवाई में अफगान आजादी चाहते हैं। उन्होंने कहा- भारत में भी अंग्रेजों से पूरे देश ने लड़ाई लड़ी थी। हिंदुस्तान में कोई कब्जा करने अगर आएगा उससे लड़ने को देश मजबूत है।

अफगानिस्तान की सत्ता पर तालिबानी हुकूमत का कब्जा हो गया है। समूचे अफगानिस्तान की अस्थिर स्थितियों एवं बेकाबू हालात के बीच जहां भारत अपने लोगों की सुरक्षित घर वापसी की कोशिश कर रहा है, वहीं दूसरी ओर भारत के कुछ राजनेता तालिबान के रवैये के समर्थन में बयान देने लगे हैं। बयान देने वालों में समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर्रहमान जैसे लोग शामिल हैं, जो इस देश के लोकतंत्र की शपथ लेकर लोकसभा में नुमाइंदगी करते हैं।

सोमवार को तालिबान के समर्थन में बयान देते हुए बर्क ने अफगानिस्तान में तालिबानी गतिविधियों को आजादी की लड़ाई बताया। बर्क ने कहा कि तालिबान अफगानी लोगों की अजादी की लड़ाई लड़ रहा है। अफगानिस्तान की आजादी उसका अपना मसला है। आखिर अफगानिस्तान में अमेरिकी हुकूमत क्यों? तालिबान वहां की ताकत है और अफगान लोग उसकी अगुवाई में आजादी चाहते हैं।’

अफगानिस्तान संकट: शहर-ए-नव पार्क में शरण लेने वाली सैकड़ों महिलाएं लापता- अफगान नागरिक का दावा

एसपी सांसद के अलावा यूपी के क्षेत्रीय दल पीस पार्टी के प्रवक्ता शादाब चौहान ने भी तालिबान का समर्थन करते हुए कहा, ‘जब अमेरिका और तालिबान की पीस डील हो रही थी तो भारत का प्रतिनिधि वहां मौजूद था। जब भारत सरकार ने उस पीस डील का विरोध नहीं किया तो हम क्यों अपने पड़ोसी देश में बनने वाली सरकार से दुश्मनी लें।’

Divyansh Singh

मिट्टी का तन, मस्ती का मन; छड़ भर जीवन, मेरा परिचय।

Related Post

Home Ministry

यूपी- बिहार से आए मजदूरों को नशेड़ी बनाते हैं पंजाब के किसान : गृह मंत्रालय

Posted by - April 2, 2021 0
नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पंजाब के किसानों पर गंभीर आरोप लगाए हैं। मंत्रालय ने पंजाब के मुख्य सचिव…
मायावती

मायावती बोली – आडवाणी की टिप्पणी मोदी सरकार की नीतियों पर है अविश्वास प्रस्ताव

Posted by - April 6, 2019 0
लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) संस्थापक लालकृष्ण आडवाणी की टिप्पणी के बाद मोदी सरकार पर विरोधियों का हमला रुकने का…

जिस मंदिर में मुसलमानों के प्रवेश पर रोक वहां साधु पर धारदार हथियार से हुआ हमला

Posted by - August 10, 2021 0
उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में स्थित डासना देवी मंदिर में कुछ अज्ञात लोगों ने स्वामी नरेश आनंद सरस्वती पर जानलेवा…