अफगानिस्तान संकट: शहर-ए-नव पार्क में शरण लेने वाली सैकड़ों महिलाएं लापता- अफगान नागरिक का दावा

112 0

काबुल के शहर-ए-नव पार्क में अफगान सैनिकों और तालिबान आतंकियों के बीच युद्ध से बचने के लिए अपने गांव छोड़कर भाग गई सैकड़ों महिलाएं लापता हो गई हैं। इसका नावेद (बदला हुआ) ने दावा किया है, जो एक अफगान नागरिक हैं और दिल्ली में रहते हैं। उन्होंने कहा- मैं पूरी जिम्मेदारी के साथ यह कह रहा हूं कि महिलाएं लापता हैं।नावेद ने कहा कि उन्होंने लगभग आठ साल पहले अपना देश छोड़ दिया था, लेकिन उसके पास अभी भी अफगानिस्तान में सूचना के अच्छे स्रोत हैं।

उन्होंने कहा- अफगानिस्तान के लोगों को बमबारी-गोलाबारी की आदत बचपन से पड़ जाती है लेकिन किसी ने यह नहीं सोचा था कि उन्हें देश छोड़ना होगा।उन्होंने सवाल किया, “अगर शहर-ए-नव पार्क से सैकड़ों युवतियां अचानक गायब हो गईं तो किसे जिम्मेदार ठहराया जाए?”उन्होंने कहा कि जो हुआ रातोंरात नहीं हुआ। हमारे अपने राष्ट्रपति देश को तालिबान को सौंपते हुए भाग गए, सरकार चुप रही।

नावेद ने कहा कि उन्होंने लगभग आठ साल पहले अपना देश छोड़ दिया था. उसके पास अभी भी अफगानिस्तान में सूचना के अच्छे स्रोत हैं क्योंकि वह एक निजी अमेरिकी सुरक्षा फर्म से जुड़े हैं जो स्थानीय नागरिकों को सूचना देने का काम करता है। उन्होंने आगे कहा कि अफगानिस्तान के लोगों के लिए बमबारी, गोलाबारी और हवाई हमले कोई नई बात नहीं है क्योंकि उन्हें बचपन से ही इसकी आदत हो गई थी, लेकिन उन्होंने कल्पना नहीं की थी कि उन्हें देश छोड़ना होगा। अफगानिस्तान में युवाओं की जान हमेशा जोखिम में रहती है, खासकर युवा महिलाओं की।

मुख्तार अंसारी का दावा, जेल में मेरी हत्या के लिए दी गई है 5 करोड़ की सुपारी

तालिबान आतंकवादी घरों में घुस जाते हैं और वे युवतियों को जबरदस्ती ले जाते हैं. यह पिछले कई सालों से हो रहा है लेकिन सरकार चुप रही।  उन्होंने सवाल किया कि अगर शहर-ए-नव पार्क से सैकड़ों युवतियां अचानक गायब हो गईं तो किसे जिम्मेदार ठहराया जाए?इसके साथ ही कहा कि अगर आज तालिबान ने पूरे अफगानिस्तान पर कब्जा कर लिया है और लोगों को देश छोड़ने के लिए मजबूर किया जाता है, तो राष्ट्रपति अशरफ गनी को इसके लिए सबसे ज्यादा जिम्मेदार  ठहराया जाना चाहिए. यह रातोंरात नहीं आया है।  उन्होंने एक के बाद एक प्रांतों पर कब्जा कर लिया और अफगान सरकार ने कुछ नहीं किया।

Divyansh Singh

मिट्टी का तन, मस्ती का मन; छड़ भर जीवन, मेरा परिचय।

Related Post

कोरोना वैक्सीन

कोरोना वैक्सीन की ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय में क्वालिटी तय करती है भारत की ये बेटी

Posted by - May 31, 2020 0
नई दिल्ली। ब्रिटेन का ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय कोरोना वायरस की वैक्सीन बनाने का काम तेजी से चल रहा है। वैक्सीन की…
मसूद अजहर

मसूद अजहर के आज से खत्म हो जाएंगे ‘अच्छे दिन’, ग्लोबल आतंकी घोषित करने पर नर्म पड़ा चीन

Posted by - May 1, 2019 0
बीजिंग। मसूद अजहर आज वैश्विक आतंकी घोषित हो सकता है। आज यानी बुधवार को संयुक्त राष्ट्र संघ की महत्वपूर्ण 1267…

हिन्दू लड़के का हिन्दू लड़की से झूठ बोलना भी जिहाद, लाएंगे कानून – असम सीएम

Posted by - July 11, 2021 0
देश में धर्मांतरण एवं लव जिहाद जैसे मुद्दे इस वक्त चर्चा में बने हुए हैं, असम सीएम हिमंत बिस्वा सरमा…