अफगानिस्तान संकट: शहर-ए-नव पार्क में शरण लेने वाली सैकड़ों महिलाएं लापता- अफगान नागरिक का दावा

332 0

काबुल के शहर-ए-नव पार्क में अफगान सैनिकों और तालिबान आतंकियों के बीच युद्ध से बचने के लिए अपने गांव छोड़कर भाग गई सैकड़ों महिलाएं लापता हो गई हैं। इसका नावेद (बदला हुआ) ने दावा किया है, जो एक अफगान नागरिक हैं और दिल्ली में रहते हैं। उन्होंने कहा- मैं पूरी जिम्मेदारी के साथ यह कह रहा हूं कि महिलाएं लापता हैं।नावेद ने कहा कि उन्होंने लगभग आठ साल पहले अपना देश छोड़ दिया था, लेकिन उसके पास अभी भी अफगानिस्तान में सूचना के अच्छे स्रोत हैं।

उन्होंने कहा- अफगानिस्तान के लोगों को बमबारी-गोलाबारी की आदत बचपन से पड़ जाती है लेकिन किसी ने यह नहीं सोचा था कि उन्हें देश छोड़ना होगा।उन्होंने सवाल किया, “अगर शहर-ए-नव पार्क से सैकड़ों युवतियां अचानक गायब हो गईं तो किसे जिम्मेदार ठहराया जाए?”उन्होंने कहा कि जो हुआ रातोंरात नहीं हुआ। हमारे अपने राष्ट्रपति देश को तालिबान को सौंपते हुए भाग गए, सरकार चुप रही।

नावेद ने कहा कि उन्होंने लगभग आठ साल पहले अपना देश छोड़ दिया था. उसके पास अभी भी अफगानिस्तान में सूचना के अच्छे स्रोत हैं क्योंकि वह एक निजी अमेरिकी सुरक्षा फर्म से जुड़े हैं जो स्थानीय नागरिकों को सूचना देने का काम करता है। उन्होंने आगे कहा कि अफगानिस्तान के लोगों के लिए बमबारी, गोलाबारी और हवाई हमले कोई नई बात नहीं है क्योंकि उन्हें बचपन से ही इसकी आदत हो गई थी, लेकिन उन्होंने कल्पना नहीं की थी कि उन्हें देश छोड़ना होगा। अफगानिस्तान में युवाओं की जान हमेशा जोखिम में रहती है, खासकर युवा महिलाओं की।

मुख्तार अंसारी का दावा, जेल में मेरी हत्या के लिए दी गई है 5 करोड़ की सुपारी

तालिबान आतंकवादी घरों में घुस जाते हैं और वे युवतियों को जबरदस्ती ले जाते हैं. यह पिछले कई सालों से हो रहा है लेकिन सरकार चुप रही।  उन्होंने सवाल किया कि अगर शहर-ए-नव पार्क से सैकड़ों युवतियां अचानक गायब हो गईं तो किसे जिम्मेदार ठहराया जाए?इसके साथ ही कहा कि अगर आज तालिबान ने पूरे अफगानिस्तान पर कब्जा कर लिया है और लोगों को देश छोड़ने के लिए मजबूर किया जाता है, तो राष्ट्रपति अशरफ गनी को इसके लिए सबसे ज्यादा जिम्मेदार  ठहराया जाना चाहिए. यह रातोंरात नहीं आया है।  उन्होंने एक के बाद एक प्रांतों पर कब्जा कर लिया और अफगान सरकार ने कुछ नहीं किया।

Related Post

Pulwama

पुलवामा में आतंकी हमला, पंजाब के दो लोगों को मारी गोली

Posted by - April 4, 2022 0
जम्मू-कश्मीर: जम्मू-कश्मीर (Jammu-kashmir) के पुलवामा (Pulwama) जिले में रविवार शाम को हुए एक आतंकवादी हमले में दो गैर-स्थानीय मजदूर घायल…
U19WC

U19WC : पांचवी बार विश्व चैंपियन बनने उतरेगा भारत, बांग्लादेश से खिताबी मुकाबला आज

Posted by - February 9, 2020 0
नई दिल्ली। भारत और बांग्लादेश के बीच रविवार को U19WC विश्व कप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। प्रियम गर्ग की…