मुख्तार अंसारी का दावा, जेल में मेरी हत्या के लिए दी गई है 5 करोड़ की सुपारी

38 0

यूपी के बांदा जेल में बंद बसपा के बाहुबली विधायक मुख्यार अंसारी ने जेल के भीतर ही अपनी हत्या की आशंका जताई है । मुख्तार ने कहा- उन्हें सूचना मिली है कि कुछ लोग मेरी हत्या की साजिश रचते हुए कह रहे कि जो भी मुख्तार की हत्या करेगा 5 करोड़ उसके घर पहुंच जाएगा। मुख्तार ने आरोप लगाया कि बांदा जेल में पुलिस प्रशासन के कुछ अधिकारी एवं संदिग्ध लोग जेल बुक में बिना एंट्री किए ही अंदर आ रहे हैं।

उन्होंने कहा- जब ये लोग अंदर आते हैं तो सीसीटीवी का मुंह घुमा दिया जाता है, यूपी की जेलों में लगातार हत्याएं होने से हत्या की आशंका है। बता दें कि सोमवार को मुख्तार को एंबुलेंस के जरिए बाराबंकी की विशेष सत्र न्यायाधीश कोर्ट में पेश किया गया, वह चाहते हैं कि उनकी सुनवाई वर्चुअल हो।

उनके वकील रणधीर सिंह सुमन ने कहा कि अंसारी ने जज को बताया कि जेल के अंदर उनकी हत्या के लिए 5 करोड़ रुपये का ठेका दिया गया है।  अंसारी ने यह भी आरोप लगाया कि कुछ संदिग्ध व्यक्ति बिना रजिस्टर में इंट्री किए ही जेल में घुस गए और सीसीटीवी कैमरों का डायरेक्शन बदल दिया गया है।  विधायक ने कोर्ट से मामले की जांच कराने की मांग की है। कोर्ट ने मामले में सुनवाई की अगली तारीख 27 अगस्त तय की है।  अप्रैल में पंजाब के रोपड़ जेल से लाए जाने के बाद अंसारी को कई आपराधिक मामलों में बंदा जेल में विचाराधीन कैदी के तौर पर रखा गया है।

भारत लौटा भारतीय वायु सेना का C-17, ज्यादा से ज्यादा लोगों को एयरलिफ्ट करने का बनाया जा रहा प्लान

बता दें कि मुख्तार अंसारी और अतीक अहमद की संपत्तियां ईडी के भी रडार पर हैं यूपी पुलिस के बाद अब ईडी ने भी मुख्तार और अतीक के खिलाफ कार्रवाई तेज कर दी है।  दोनों माफिया के खिलाफ प्रयागराज में केस दर्ज करके ईडी उनकी संपत्तियों की छानबीन कर रही है।  अवैध रूप से कमाई गई सम्पतियों की सूची बनाकर ईडी उन्हें अटैच करेगी। ईडी की टीम जल्द ही मुख्तार से बांदा जेल और अतीक से गुजरात की साबरमती जेल में पूछताछ भी करेगी।  इसके लिए कोर्ट से अनुमति लेने की तैयारी की जा रही है।

Divyansh Singh

मिट्टी का तन, मस्ती का मन; छड़ भर जीवन, मेरा परिचय।

Related Post

Raghavendra Mishra

वरिष्ठ पत्रकार अच्युतानंद मिश्र को पुत्र शोक, कोरोना संक्रमित थे Raghavendra Mishra

Posted by - May 9, 2021 0
बहुभाषी न्यूज एजेंसी हिन्दुस्थान समाचार के वरिष्ठतम निदेशक और वरिष्ठ पत्रकार अच्युतानंद मिश्र के बेटे का रविवार को राम मनोहर…
Mukhtar Ansari

माफिया मुख्तार अंसारी को UP लाने की कवायद शुरू, एंबुलेंस पहुंची पंजाब

Posted by - March 31, 2021 0
लखनऊ/मोहाली। माफिया मुख्तार अंसारी को यूपी लाने की कवायद तेज हो गई है। सुप्रीम कोर्ट के आदेशों के बाद माफिया…
आशुतोष टण्डन

शंकरपुरवा द्वितीय वार्ड के तालाब का सौन्दर्यीकरण कार्य छह माह में करें पूर्ण : आशुतोष टण्डन

Posted by - March 4, 2020 0
लखनऊ। शंकरपुरवा द्वितीय वार्ड के गायत्रीपुरम् में स्थित नगर निगम, लखनऊ की भूमि पर तालाब के सौन्दर्यीकरण एवं संरक्षण कार्य…