टी-20 विश्व कप

T20 World Cup : विराट बोले- टीम में सिर्फ एक गेंदबाज की जगह है खाली

620 0

नई दिल्ली। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली 2020 में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले T20 World Cup को लेकर गुरूवार को बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि टीम में तेज गेंदबाजी आक्रमण में सिर्फ एक स्थान खाली है। उसी को भरने के लिए हम काम कर रहे हैं। कोहली ने इस बयान से साफ संकेत माना जा रहा है कि तेज गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी की जगह टीम में लगभग तय है।

बता दें कि शुक्रवार से वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू हो रहे तीन मैच की टी-20 सीरीज के पहले पूर्व कोहली ने संवाददाताओं से कहा कि बेशक मुकाबला एक स्थान के लिए है। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि तीन खिलाड़ियों ने अपनी जगह लगभग पक्की कर ली है। यह स्वस्थ प्रतिस्पर्धा है और यह देखना रोमांचक होगा कि निष्कर्ष क्या निकलता है?

तेज गेंदबाजी विभाग में कई विकल्पों की मौजूदगी पर कोहली ने कहा कि एक कप्तान के रूप में यह उनके लिए अच्छा है। कोहली ने कहा कि ऐसा नहीं है कि यह हमारे लिए कोई समस्या है । मुझे लगता है कि भुवी और बुमराह के रूप में अनुभवी खिलाड़ी हैं। टी-20 क्रिकेट में उनके प्रदर्शन में काफी निरंतरता रही है। दीपक चाहर ने भी काफी अच्छी गेंदबाजी की है।

कप्तान कोहली ने कहा कि मोहम्मद शमी वापसी कर रहे हैं। वह काफी अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। अगर वह लय में आ जाए और टी-20 क्रिकेट के लिए जरूरी चीजों पर काम करें तो ऑस्ट्रेलिया जैसी जगह पर वह बेहद उपयोगी होंगे। उन्होंने कहा कि खासकर नई गेंद से विकेट हासिल करने की क्षमता के कारण। शमी के पास यॉर्कर फेंकने के लिए पर्याप्त गति है।

टी-20 प्रारूप में भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी की वापसी से भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण काफी मजबूत लग रहा है। शमी ने पिछला टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच 2017 में खेला था, जबकि भुवनेश्वर मांसपेशियों की समस्या से उबरकर वापसी कर रहे हैं। भुवनेश्वर ने पिछला टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच इस साल अगस्त में वेस्टइंडीज के खिलाफ वेस्टइंडीज में खेला था। बता दें कि बांग्लादेश के खिलाफ पिछली घरेलू श्रृंखला में शानदार गेंदबाजी करने वाले चाहर भी अपना दावा मजबूत किया है। भारतीय कप्तान ने कहा कि तीन तेज गेंदबाजों के अलावा कुछ और खिलाड़ी भी इस स्थान के दावेदार हैं। इस स्थिति में होना अच्छा है, क्योंकि सभी काफी अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं।

Related Post

Akhilesh yadav

अखिलेश यादव बोले- सीएए से बीजेपी हिंदू और मुसलमान के बीच खाई पैदा करने में जुटी

Posted by - December 19, 2019 0
लखनऊ। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष व उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) का कड़ा…
सीआरपीएफ पोस्ट पर हमला करने वाले तीन आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर : सीआरपीएफ पोस्ट पर हमला करने वाले तीन आतंकी ढेर, मुठभेड़ जारी

Posted by - January 31, 2020 0
नई दिल्ली। जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर नागरोटा के बन इलाके में टोल प्लाजा पर शुक्रवार तड़के चार आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों…