सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज ने लिखी केजरीवाल को चिट्ठी, पूछा- जब सब खुल गया तो मंदिर क्यों बंद?

122 0

कोरोना की दूसरी लहर के कमजोर होने के बाद अब राज्यों ने स्कूल-कॉलेज एवं अन्य संस्थान खोलना शुरु कर दिया है लेकिन मंदिर अभी भी बंद रखे गए हैं। सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज कुरियन जोसेफ ने इसे लेकर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखा है, कहा- जब सब खुल गए तो मंदिर भी खोलनी चाहिए। उन्होंने लिखा कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए धार्मिक स्थलों पर लोगों को पूजा-अर्चना की अनुमति देनी चाहिए, प्रार्थना ही अंतिम उम्मीद है।

जज ने यहां तक कह दिया कि सरकार सार्वजनिक धार्मिक स्थलों को न खोलकर लोगों को संवैधानिक अधिकारों से वंचित कर रही है। बता दें कि दिल्ली में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बेहद कम हो गई है, पिछले तीन दिन से एक भी मरीज की मौत नहीं हुई, महज 362 एक्टिव केस हैं। महामारी पर काबू पाने के लिए दिल्ली सरकार की प्रशंसा करते हुए जस्टिस जोसेफ ने कहा कि दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने 31अगस्त 2021 से रेस्तरां, बार, थिएटर और ऑडिटोरियम जैसी कई गतिविधियों का संचालन 50% बैठने की क्षमता के साथ फिर से शुरू करने की अनुमति दी है। साप्ताहिक बाजारों और स्पा की भी अनुमति है। अंतिम संस्कार और शादी जैसी गतिविधियों में शामिल होने वाले लोगों की संख्या को बढ़ाकर 100 कर दिया गया है।

सीबीआई से नाराज सुप्रीम कोर्ट! जज बोले- अब तक कितने मामलों में दिलवाई दोषियों को सजा?

जस्टिस जोसेफ ने अपने पत्र में कहा- ‘ये सकारात्मक चिह्न हैं जो समाज के सामान्य स्थिति में वापस आने का संकेत देते हैं। हालांकि आदेश में वह प्रतिबंध अभी भी जारी है जिसमें कहा गया कि धार्मिक स्थलों को खोलने की अनुमति दी जाएगी, लेकिन किसी भी आगंतुक को अनुमति नहीं दी जाएगी। अगर आप याद करें तो दूसरी लहर आने से पहले प्रतिबंधों में ढील दी जा चुकी थी और सार्वजनिक पूजा स्थलों में प्रतिबंधित संख्या और अन्य कोविड -19 प्रोटोकॉल का सम्मान करते हुए सेवाएं फिर से शुरू हो गई थीं। प्रतिबंध केवल महामारी की दूसरी लहर के कारण फिर से लगाए गए थे, जो अब काफी हद तक कम हो गए हैं।’

Divyansh Singh

मिट्टी का तन, मस्ती का मन; छड़ भर जीवन, मेरा परिचय।

Related Post

आरोग्य मित्र

प्रत्येक स्वास्थ्य केंद्र पर होगी आरोग्य मित्र की तैनाती, 22 लाख युवाओं को देंगे रोजगार

Posted by - March 12, 2020 0
लखनऊ। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश के प्रत्येक स्वास्थ्य केंद्र में एक आरोग्य मित्र की तैनाती…
RAHUL GANDHI COMMENTED ON RSS

राहुल गांधी का तंज- आंकड़े छिपाकर कोरोना महामारी के सच को भी मोदी सरकार ने नियंत्रित कर ही लिया…

Posted by - April 26, 2021 0
नई दिल्ली। देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। लोग संक्रमण के चलते बेहाल और लाचार नजर…
World Senior Citizen's Day

विश्व वरिष्ठ नागरिक दिवस पर, 84 वर्ष की उम्र में एक शख्स ने दी कोरोना को मात

Posted by - August 21, 2020 0
ललितपुर। वरिष्ठ नागरिकों को कोरोना संक्रमण से बचने की सलाह विश्व स्वास्थ संगठन द्वारा पहले ही दी जा चुकी है।…