NEET

सुप्रीम कोर्ट नाराज, पूछा- नीट पीजी की सीटें खाली क्यों?

304 0

नई दिल्ली: देश के मेडिकल कॉलेजों (Medical colleges) में नीट पीजी (NEET PG) की कई सीटें खाली रहने की वजह से नाराज सुप्रीम कोर्ट ने मेडिकल काउंसलिंग कमिटी (MCC)को कड़ी फटकार लगाई है। कोर्ट ने कहा है कि वह यह सुनिश्चित करें कि नीटी पीजी (NEET PG) की एक भी सीट खाली न रह पाए। एमसीसी छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है। सुप्रीम कोर्ट ने एमसीसी से यह भी कहा कि वह स्पेशल काउंसलिंग के लिए एक शपथ दायर करें जिससे छात्रों को खाली सीट के लिए आवेदन करने का मौका मिलेगा।

सीटें खाली क्यों रह गईं

एमसीसी के वकील ने जब यह कहा कि नीट पीजी में अब भी 1456 सीटें खाली रह गई है तो जज काफी गुस्सा हो गए। न्यायमूर्ति एम.आर. शाह और न्यायमूर्ति अनिरुद्ध बोस की अवकाशकालीन पीठ ने एमसीसी के वकील से कहा कहा कि आप आज ही इस विषय पर हलफनामा दायर करें कि आखिर क्यों अब तक सीटें भरी नहीं जा सकी।

पैरा शूटिंग वर्ल्ड कप में अवनी लेखरा ने मारी बाजी, पीएम मोदी ने दी बधाई

हालांकि एमसीसी के वकील ने हलफनामा दायर करने के लिए और समय मांगा और कहा कि 2022 में कोरोना के कारण काउंसलिंग में देरी हो गई। इस कारण मामला पीछे चल गया। सुप्रीम कोर्ट इससे संतुष्ट नहीं हुआ और कहा एमसीसी और केंद्र सरकार छात्रों के लिए काउंसलिंग की विशेष व्यवस्था न करके उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ किया है।

उद्घाटन के दौरान ही धराशायी हुआ पुल, नाले में गिरे ‘नेताजी’

Related Post

SS Sandhu

एसएस संधु ने गैंरसैंण अवस्थापना विकास कार्यों की समीक्षा की

Posted by - May 19, 2023 0
देहारादून। मुख्य सचिव डॉ. एस. एस. संधु (SS Sandhu) ने शुक्रवार को सचिवालय में गैंरसैंण अवस्थापना विकास कार्यों की समीक्षा…

फोर्ब्स की अमीर लोगों की लिस्ट में मुकेश अंबानी तीन पायदान नीचे फिसले

Posted by - November 3, 2020 0
व्यापार डेस्क.   प्रतिष्ठित पत्रिका फोर्ब्स (Forbes) द्वारा प्रकाशित Real-Time Billionaires की अमीर लोगों की सूची में रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL)…
CM Yogi

हमने दंगा करवाने वालों की गर्मी को शांत करके आपको शांति, सुरक्षा दी : योगी

Posted by - April 12, 2024 0
सहारनपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने शुक्रवार को कहा कि सहारनपुर गंगोह में अब विकास हो रहा है। अब…