PM Modi

पैरा शूटिंग वर्ल्ड कप में अवनी लेखरा ने मारी बाजी, पीएम मोदी ने दी बधाई

69 0

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने बुधवार को अवनी लेखरा (Avani Lekhara) को बधाई दी, जब उन्होंने पेरिस पैरालिंपिक (Paris Paralympics 2024) में एक स्थान सुरक्षित करने के लिए महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल स्टैंडिंग SH1 में 250.6 के विश्व रिकॉर्ड स्कोर के साथ स्वर्ण पदक जीता था। पीएम मोदी (PM Modi) ने ट्वीट किया, “इस ऐतिहासिक उपलब्धि के लिए अवनीलेखा को बधाई। आप सफलता की नई ऊंचाइयां छूते रहें और दूसरों को प्रेरणा देते रहें। मेरी शुभकामनाएं।”

अवनि लेखारा ने स्वर्ण जीतने और पेरिस 2024 के लिए एक स्थान हासिल करने के बाद उनका समर्थन करने के लिए प्रधानमंत्री को धन्यवाद दिया। #Chatauroux2022. @paralympics के बाद से मेरा पहला इंटरनेशनल इवेंट। मेरा समर्थन करने वाले सभी लोगों को बहुत-बहुत धन्यवाद! @narendramodi @ianuragthakur @ParalympicIndia @Media_SAI, “अवनी लेखा ने स्वर्ण पदक जीतने के बाद ट्वीट किया था।

टोक्यो ओलंपिक की स्वर्ण पदक विजेता निशानेबाज अवनि लेखारा ने 249.6 का अपना ही विश्व रिकॉर्ड तोड़ा। पोलैंड की एमिलिया बाबस्का ने कुल 247.6 अंकों के साथ रजत पदक जीता, जबकि स्वीडन की अन्ना नॉर्मन ने कुल 225.6 अंकों के साथ कांस्य पदक जीता।

SH1 श्रेणी राइफल स्पर्धाओं में प्रतिस्पर्धा के लिए निचले अंगों की दुर्बलता वाले एथलीटों के लिए है। लेखारा ने पैरा शूटिंग विश्व कप से चूकने के कगार पर होने के तीन दिन बाद ही स्वर्ण पदक जीता क्योंकि उनके कोच और एस्कॉर्ट को वीजा से वंचित कर दिया गया था। खेल मंत्रालय और भारतीय खेल प्राधिकरण के हस्तक्षेप के बाद वीजा को मंजूरी दे दी गई।

नाबालिग रेप पीड़िता ने बलात्कारी को दी सजा, गला घोटकर कर दी हत्या

पिछले साल अवनि लेखारा ने टोक्यो पैरालिंपिक में स्वर्ण पदक और कांस्य पदक जीता था। उन्होंने एसएच1 श्रेणी में 10 मीटर एयर राइफल स्टैंडिंग इवेंट में स्वर्ण पदक जीता और इसके बाद महिलाओं की 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन एसएच1 इवेंट में कांस्य पदक जीता, जिससे वह पैरालिंपिक में कई पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला बन गईं।

SBI में निकली वैकेंसी, ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन

Related Post

काल्विन ताल्लुकेदार्स कालेज

कॉल्विन ताल्लुकेदार्स कालेज में अंतर्विद्यालयी प्रतियोगिताओं का आयोजन

Posted by - February 9, 2020 0
लखनऊ। काल्विन ताल्लुकेदार्स कालेज ने रविवार को अंतर्विद्यालयी प्रतियोगिताओं का आयोजन किया। इस प्रतियोगिता में लगभग 10 विद्यालयों के 150…
priyanka gandhi

प्रियंका गांधी बोली- बेरोजगारी है चरम पर, क्या यह संयोग या प्रधानमंत्री का प्रयोग?

Posted by - February 4, 2020 0
नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव प्रचार के आखिरी दौर में कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने मंगलवार को पहली रैली की।…