AK Sharma

सभी अधीक्षण अभियंता एवं अधिशाषी अभियंता स्तर पर कल सुनी जाएगी शिकायतें: AK Sharma

255 0

लखनऊ: प्रदेश के ऊर्जा मंत्री ए.के.शर्मा (AK Sharma) ने ‘सम्भव’ पोर्टल की व्यवस्था अनुसार कल सोमवार 13 जून,2022 को सभी जिला एवं सर्कल स्तर पर जनसुनवाई के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिये है। उन्होंने कहा कि कल सभी अधिशाषी अभियंता (Executive Engineer) प्रातः 10:00 से 12:00 बजे तक एवं अधीक्षण अभियंता अपरान्ह 3:00 से 5:00बजे तक अपने स्तर पर लोगों की शिकायतों को सुनेंगे व समस्यायों का समाधान करेंगे।

ए.के.शर्मा (AK Sharma) ने विद्युत उपभोक्ताओं की शिकायतों व समस्याओं के गुणवत्तापूर्ण एवं त्वरित समाधान के लिए आईसीटी आधारित ’सम्भव’ (सिस्टमैटिक एडमिनिस्ट्रेटिव मैकॅनिज्म ब्रिंग हैप्पीनेस एण्ड वैल्यू) नामक पोर्टल की व्यवस्था लागू की है। अब इसके तहत स्थानीय स्तर पर ही लोंगो की शिकायतों का त्वरित व गुणवत्तापूर्ण समाधान हो सकेगा।

ऊर्जा मंत्री ए.के.शर्मा ने कहा कि आईसीटी आधारित ’सम्भव’ के तहत ऐसी व्यवस्था की गई है, जिसमें उपभोक्ताओं की समस्याओ का सुनिश्चित समाधान हो सकेगा। इससे अब उपभोक्ताओं को उसी शिकायत को दुबारा करने की जरूरत नहीं पडे़गी। उन्होंने कहा कि अब प्रत्येक समस्या का गहन विश्लेषण कर समाधान किया जाएगा, जिससे कि भविष्य में ऐसी समस्या दुबारा सामने ना आए।

ए.के.शर्मा ने जट्टारी विद्युत उपकेंद्र का किया औचक निरीक्षण

ऊर्जा मंत्री ने कहा कि इस व्यवस्था के तहत उपभोक्ताओं की शिकायतों का समाधान स्थानीय स्तर पर हो,इस पर बल दिया गया है, फिर भी किसी समस्या के जिला, सर्किल और डिस्कॉम स्तर पर समाधान न हो पाने से, ऐसी समस्याओं के समाधान के लिए माह के तीसरे बुधवार को स्वयं ऊर्जा मंत्री द्वारा सुनवाई की जाएगी। उन्होंने निर्देशित किया है कि जन शिकायतों के गुणवत्तापूर्ण निस्तारण में किसी भी स्तर पर ढिलाई व लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

दो फैक्ट्रियों में लगी भीषण आग, दमकल की 35 गाड़ियों ने पाया काबू

Related Post

CM Yogi blessed 1000 new couples

अप्रैल से कन्या सुमंगला योजना में मिलेंगे 25 हजार रुपये : सीएम योगी

Posted by - February 14, 2024 0
गोरखपुर । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन के अनुरूप डबल इंजन की…
Yogi

विंध्याचल में विकास को नई दिशा दे रही योगी सरकार

Posted by - September 11, 2023 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश में औद्योगिक विकास के साथ ही नागरिक सुविधाओं संबंधी इंफ्रास्ट्रक्चर्स को सुदृढ़ करने में लगी योगी सरकार…

प्रयागराज में शौच के लिए गई नाबालिग के साथ गैंग रेप, बेहोशी की हालत में मिली

Posted by - June 30, 2021 0
संगम नगरी प्रयागराज में एक बार फिर मानवता को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है। करछना थाना क्षेत्र…
CM Yogi

माध्यमिक शिक्षा की मजबूती को मुख्यमंत्री देंगे 25 करोड़ रुपये का उपहार

Posted by - February 29, 2024 0
गोरखपुर । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) रविवार (3 मार्च) को गोरखपुर में माध्यमिक शिक्षा की मजबूती के लिए करीब 25…