उम्मीदवारों की सूची जारी करने में भी घबरा रहे अखिलेश : केशव मौर्य

199 0

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Maurya) ने शनिवार को समाजवादी पार्टी (सपा) के मुखिया अखिलेश यादव पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि सपा को पहले चरण के चुनावों में ही अपनी हार नजर आने लगी है। यही कारण है कि अखिलश यादव पहले चुनाव लड़ने से घबरा रहे थे और अब सूची जारी करने में भी घबरा रहे हैं।

भाजपा सरकार की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए डिप्टी सीएम केशव मौर्य (Keshav Maurya) ने कहा कि सपा मुखिया अखिलेश यादव को समझ में आ जाना चाहिये कि अब यूपी में उनकी दाल गलने वाली नहीं है। उनको अब घर वापसी की तैयारी कर लेनी चाहिये।

लखनऊ में पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए केशव ने कहा, ‘जन-जन की है यही पुकार, यूपी फिर मांगे भाजपा सरकार’। विपक्षी समाजवादी पार्टी पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में भाजपा की बयार चल रही है। जिनके आगे जनता को ठगने वाले वादे और छलावे की राजनीति करने वाले राजनैतिक दलों का टिकना तो दूर, वो अब बोरिया-बिस्तर बांधने की तैयारी कर रहे हैं।

पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए डिप्टी सीएम ने कहा कि समाजवादी पर्टी के पास गुंडे, अपराधी, माफिया, भ्रष्टाचारियों और दंगाई के अलावा कोई नहीं है। इसलिए अखिलेश यादव अब सूची जारी से घबरा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पांच सालों तक कुंभकरण की नींद सोते रहे अखिलेश यादव किस उम्मीद से यूपी में चुनाव लड़ने आए हैं।

उन्होंने अपनी सरकार रहते तो यूपी की जनता को केवल ठगने का काम किया। भ्रष्टाचार को संरक्षण दिया। गुंडागर्दी और माफियाराज को बढ़ाने का काम किया। किसानों को अन्न देने जगह उनकी जमीनों पर कब्जे किये। इनता नहीं नहीं व्यापारियों के साथ लूट, अपराधों को बढ़ाने में समाजवादी सरकार नम्बर एक पर रही। सरकार कर्मचारियों की पेंशन और पीएफ में घोटाले किये गये। ऐसे समाजवादी पार्टी की सरकार का कार्यकाल जनता भूली नहीं है।

भाजपा सरकार में गुंडों का हुआ पलायन

पलायन के मुद्दे पर किये गये सवालों का जवाब देते हुए केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि हां, यूपी में पलायन हुआ है लेकिन, सपा सरकार में और पलायन रुका है भाजपा की सरकार में। उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि भाजपा सरकार में भी पलायन हुआ है लेकिन हमारी सरकार में गुंडों, अपराधियों, माफियाओं, भ्रष्टाचारियों और दंगाईयों ने पलायन किया है।

किसानों के साथ खड़ी है भाजपा सरकार

डिप्टी सीएम ने कहा कि जहां वर्ष 2017 से पहले यूपी में किसान आत्महत्या करता था। वहीं भारतीय जनता पार्टी की पांच साल की सरकार किसानों के साथ हर मोर्चे पर खड़ी रही है। आज यूपी गेहू, आलू, सब्जी, फल और तिलहन उत्पादन में नंबर-वन है। आजादी के बाद किसानों को भाजपा सरकार में ही पहली बार किसान सम्मान निधि का तोहफा मिला है। उन्नत खेती करने वाले किसानों को सम्मान दिया गया। उनको तोहफे में ट्रैक्टर बांटे गये।

धान और गेहूं सीधे किसानों से सरकार ने खरीदा और भुगतान सीधे उनके खातों में किया। पिछली सरकारों की तुलना में भाजपा की सरकार ने रिकार्ड तोड़ते हुए दुगुना से अधिक किसानों को लाभ पहुंचाया। पारदर्शी तरीके से एमएसपी से खरीद की और सीधे किसानों के खातों में त्वरित भुगतान में भी भाजपा पार्टी सबसे आगे रही है। ऐसे में सपा मुखिया अखिलेश यादव को समझ में आ जाना चाहिये कि अब यूपी में उनकी दाल गलने वाली नहीं है। उनको अब वापसी की तैयारी कर लेनी चाहिये।

Related Post

संसद में काम नहीं हो पा रहा है, क्योंकि सरकार विपक्ष की जायज मांगों से सहमत नहीं- जयराम रमेश

Posted by - July 27, 2021 0
पेगासस जासूसी विवाद पर चर्चा की मांग को लेकर विपक्ष के हंगामे के कारण सोमवार को राज्यसभा की कार्यवाही बाधित…

अपर पुलिस अधीक्षकों के साथ आइपीएस तबादला

Posted by - February 28, 2021 0
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को सूबे की कानून-व्यस्था की समीक्षा करने के बाद रविवार को एक आईपीएस सहित 28 अपर पुलिस अधीक्षकों का तबादला किया गया है। इसमें वाराणसी के एसपी सुरक्षा भी शामिल हैं। इसके अलावा लखनऊ कमिश्नरेट से दो एडीसीपी का भी तबादला किया गया है। वाराणसी में अपर पुलिस अधीक्षक सुरक्षा के पद पर तैनात आइपीएस अफसर आदित्य लग्हे को वाराणसी में ही एएसपी क्राइम के पद पर तैनात किया गया है। इसके साथ ही राजेश कुमार सोनकर को एएसपी क्राइम आगरा से एएसपी देवरिया, डॉ. अरविंद कुमार को एएसपी क्राइम अलीगढ़ से एएसपी कन्नौज, दयाराम को एएसपी अमेठी से एएसपी चंदौली, रामसेवक गौतम एएसपी उत्तरी बाराबंकी से एएसपी ट्रैफिक गोरखपुर, प्रेमचंद एएसपी चंदौली को एएसपी एसआईटी लखनऊ, राजेश कुमार तृतीय एएसपी ग्रामीण फिरोजाबाद को एएसपी सिटी सहारनपुर, अवधेश सिंह एएसपी जालौन को एएसपी उत्तरी बाराबंकी, विनोद कुमार एएसपी कन्नौज को एएसपी सोनभद्र, सुरेश चंद्र रावत एडीसीपी उत्तरी लखनऊ को एएसपी सिद्धार्थनगर, अखिलेश नारायण सिंह एएसपी उत्तरी मेरठ को एएसपी ग्रामीण फिरोजाबाद, ओम प्रकाश सिंह सेकेंड एएसपी सोनभद्र को एएसपी शामली, अरुण कुमार दीक्षित पूर्व मंत्री मनोज पाण्डेय जल्द करेगी विजिलेंस एएसपी नक्सल वाराणसी को एएसपी एडीजी वाराणसी जोन कार्यालय, मायाराम वर्मा एएसपी सद्धार्थनगर को एएसपी क्राइम आगरा, विनीत भटनागर एएसपी क्राइम सहारनपुर को एएसपी सिटी मेरठ, विनोद कुमार पाण्डेय एएसपी उन्नाव को एएसपी अमेठी, श्रवण कुमार सिंह एएसपी ट्रैफिक वाराणसी को एडीसीपी उत्तरी लखनऊ, आशुतोष शुक्ला एएसपी ट्रैफिक गोरखपुर को डिप्टी कमाडेंट पीएसी बरेली, रामयश सिंह एएसपी देवरिया को डिप्टी कमाडेंट पीएसी प्रयागराज, राकेश कुमार सिंह डिप्टी कमाडेंट पीएसी प्रयागराज को एएसपी जालौन, शशि शेखर सिंह एएसपी डायल 112 को एएसपी उन्नाव, दिनेश कुमार पुरी एडीसीपी लखनऊ को एएसपी ट्रैफिक वाराणसी, प्रज्ञा मिश्रा एएसपी सीबीसीआईडी बरेली को एएसपी मध्यांचल बिजली, जेपी सिंह एएसपी डीजीपी मुख्यालय को एएसपी एटीएस लखनऊ, आलोक शर्मा एएसपी एटीएस को एएसपी सर्तकता अधिष्ठान, दिनेश यादव एएसपी एटीएस को एएससी एटीसी सीतापुर तथा अजय सिंह एएसपी क्राइम को एएसपी सिक्योरिटी वाराणसी के पद पर तैनाती मिली है।

पुलिस स्मृति दिवस पर सीएम योगी का ऐलान, पौष्टिक आहार भत्ते में की 25% बढ़ोतरी

Posted by - October 21, 2021 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को लखनऊ के पुलिस लाइंस में पुलिस स्मृति दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में  हिस्सा…
AK Sharma

विद्युत लाइन से छेड़छाड़ करने वाली एजेंसियों के विरूद्ध सख्त चेतावनी जारी करें: एके शर्मा

Posted by - July 21, 2022 0
लखनऊ। प्रदेश के ऊर्जा मंत्री ए0के0 शर्मा (AK Sharma) ने निर्देशित किया है कि 05, कालीदास मार्ग, सचिवालय, राजभवन, विधान…