BJP के मुख्यमंत्रियों ने पं. दीनदयाल उपाध्याय के प्रपौत्र का किया अपमान : आशुतोष

232 0

देहरादून। भाजपा से नाराज प्रदेश के ब्राह्मणों को आज कांग्रेस मनाने में सफल रही । ब्राह्मणों के सर्वाधिक प्रभावशाली, लोकप्रिय एवं संख्या वाले संगठन राष्ट्रीय ब्राह्मण युवजन सभा के राष्ट्रीय-अध्यक्ष भृगुवंशी पण्डित आशुतोष पाण्डेय (Ashutosh Pandey) ने कांग्रेस मुख्यालय में आज कांग्रेस के समर्थन की घोषणा की।

हरीश रावत (Harish Rawat) की मौजूदगी में मां शाकुम्भरी देवी के पीठाधीश्वर भृगुवंशी पण्डित आशुतोष पाण्डेय ने कहा कि वे पूरे प्रदेश में ‘परशुराम रथ-यात्रा ‘ निकालकर भाजपा की पोल खोलेंगे। कार्य क्रम का संचालन कांग्रेस की गढ़वाल मण्डल की मीडिया प्रभारी गरिमा दासौनी ने किया ।

श्री पाण्डेय इस मौके पर भाजपा को धोखेबाज व अपमानित करने वाली पार्टी बताया। उन्होंने कहा कि भाजपा के संस्थापकों में प्रमुख पं. दीनदयाल उपाध्याय के प्रपौत्र न्यायविद चन्द्रशेखर पण्डित भुवनेश्वर दयाल उपाध्याय (CS Upadhyay) के ‘हिन्दी से न्याय ‘ (Hindi se Nyay) इस देशव्यापी अभियान को समाप्त करने के लिए भाजपा के मुख्यमंत्रियों ने षड्यंत्र रचे, वहीं हरीश रावत ने वैचारिक प्रतिबद्धताओं, मान्यताओं एवं विचारधाराओं के अनावश्यक दुराग्रहों व दबावों को अस्वीकार करते हुए छोटे-कुंवर जी को अपना मुख्य प्रमुख सलाहकार नियुक्त किया।

श्री पाण्डेय की मांग पर प्रदेश में ‘ब्राह्मण कल्याण  बोर्ड का गठन,पुरोहित-पेंशन लागू करने, हरिद्वार में भगवान परशुराम की प्रतिमा स्थापित करने एवं भगवान परशुराम की जयन्ती पर राजकीय-अवकाश घोषित करने का समर्थन किया तथा आश्वासन दिया कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर इन सभी  को लागू किया जायगा।  इस मौके पर कांग्रेस झण्डा-अभियान समिति के प्रदेश संयोजक राजकुमार जायसवाल एवं राष्ट्रीय ब्राह्मण युवजन सभा के उत्तराखण्ड प्रान्त-प्रमुख श्री गौरव कौशिक प्रमुख भी उपस्थित थे । उत्तराखंड राज्य कार्यकारिणी ,13जिला कार्यकारिणी सहित महिला मोर्चा के 2265 कार्यकर्ता सदस्यता अभियान के समय 2 लांख ब्राह्मण युवाओं ने सदस्यता ली।

पं. दीनदयाल उपाध्याय परिवार के जन संवाद प्रभारी भास्कर राव ने आशुतोष पांडेय को पत्र लिखकर उन्हें साधुवाद दिया है और कहा है कि  आपके स्नेह, अपनत्व एवं  सम्मान से सम्पूर्ण परिवार अभिभूत है।

छोटे-कुंवर (चन्द्रशेखर पण्डित भुवनेश्वर दयाल उपाध्याय ) के देशव्यापी ‘हिन्दी से न्याय ‘ अभियान को समर्थन प्रदान करने वाली कांग्रेस एवं उसके राष्ट्रीय नेता व प्रमुख रणनीतिकार हरीश रावत को ब्राह्मणों के समर्थन की आपकी घोषणा के अप्रत्याशित परिणाम प्राप्त होंगे ।

कांग्रेस को इसका उन सभी पांचों राज्यों में आशातीत लाभ मिलेगा, जहां विधानसभा-चुनाव हो रहे हैं । आप ब्राह्मण-समाज के हितों के लिए सदैव गतिमान व ऊजार्वान रहें, ऐसी हमारी कामना है।

Related Post

Kathia wheat

एक अप्रैल से होगी गेहूं की खरीद, किसानों को मिलेगा 1975 रू समर्थन मूल्य

Posted by - March 27, 2021 0
हल्द्वानी। प्रदेश में गेहूं खरीद सत्र आगामी एक अप्रैल से प्रारंभ होगा। राज्य सरकार ने किसानों के गेहूं के लिए…
रेपो रेट

बंद होने जा रहा है यह बैंक, दिक्कत से बचने के लिए जल्द निकाल लें पैसा

Posted by - November 19, 2019 0
नई दिल्ली। आइडिया पेमेंट्स बैंक के ग्राहकों के लिए मंगलवार को बड़ी खबर आई है। आदित्य बिड़ला आइडिया पेमेंट्स बैंकिंग…
CM Dhami

जहां से लोगों की उम्मीदें टूटती हैं वहां से पीएम मोदी की गारंटी शुरू होती है: सीएम धामी

Posted by - December 27, 2023 0
देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) बुधवार को गौसीकुआं लोहियाहेड में विडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी…

महाराष्ट्र मे भाजपा की जन आशीर्वाद यात्रा में उड़ाई गई कोरोना नियमों की धज्जियां, चार के खिलाफ FIR

Posted by - August 18, 2021 0
महाराष्ट्र के ठाणे जिले में भाजपा की जन आशीर्वाद यात्रा का आयोजन हुआ था। भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री कपिल…