Summit

बहराइच के लेजर रिजॉर्ट में होगा भव्य एक दिवसीय निवेश एवं निर्यातक शिखर सम्मेलन

115 0

बहराइच/लखनऊ। बाराबंकी में 10-12 फरवरी को होने वाले ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट 2023 (GIS-23) के पहले हुए एक दिवसीय निवेशक एवं निर्यातक शिखर सम्मेलन (Summit) की सफलता के बाद बहराइच के चहलारी घाट रोड स्थित लेजर रिजार्ट (Laser Resort) में शुक्रवार को शिखर सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा। सम्मेलन (Summit) का आयोजन जिला उद्योग प्रोत्साहन एवं उद्यमिता विकास केन्द्र की ओर से इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन चैप्टर एवं उद्योग व्यापार मंडल बहराइच के संयुक्त प्रयास से किया जा रहा है। इसको लेकर विभाग की ओर से मिनट टू मिनट कार्यक्रम जारी कर दिया गया है।

वहीं सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम विभाग की ओर से बहराइच को एक हजार करोड़ निवेश का लक्ष्य दिया गया है। सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में सांसद कैसरगंज, सांसद बहराइच एवं विधायक मौजूद रहेंगे। मालूम हो कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने बाराबंकी में हुए एक दिवसीय निवेशक एवं निर्यातक शिखर सम्मेलन की सफलता की सराहना की थी और इसी तरह प्रदेश के हर जिले में आयोजन के लिए सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दिए थे।

सम्मेलन (Summit) को पांच सेशन में किया गया विभाजित

बहराइच जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चंद्र सिंह ने बताया कि सम्मेलन को पांच सेशन में बांटा गया है। सम्मेलन की शुरुआत निवेशकों और उद्यमियों के रजिस्ट्रेशन से होगी। इसके बाद मुख्य अतिथियों और विशिष्ट अतिथियों द्वारा दीप प्रज्जवलन कर सेशन की शुरुआत की जाएगी। जिला उद्योग प्रोत्साहन तथा उद्यमिता विकास केंद्र के उपायुक्त वीरेंद्र कुमार ने बताया कि पांचाें सेशन के विभिन्न चरणों में एमएसएमई पॉलिसी-22, औद्योगिक पार्क की स्थापना, निवेश सारथी पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन, हथकरघा एवं टेक्सटाइल पॉलिसी-22 के बारे में विस्तार से बताया जाएगा।

इन बिंदुओं पर इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन चैप्टर एवं उद्योग व्यापार मंडल की ओर से चर्चा की जाएगी। इसके बाद उद्यमी अपने सवाल अधिकारियों और एक्सपर्ट से पूछ सकेंगे। इसके साथ ही खाद्य प्रसंस्करण नीति-22, एफपीओ, कृषकों एवं कृषि आधारित औद्योगिक इकाइयों के मध्य समन्वय स्थापित करते हुए निवेश प्रोत्साहन पर चर्चा होगी।

सम्मेलन (Summit) में यह होंगे शामिल

सम्मेलन में सांसद कैसरगंज बृजभूषण शरण सिंह, सांसद बहराइच अक्ष्यवर लाल गोंड, विधायक महसी सुरेश्वर सिंह, विधायक पयागपुर सुभाष त्रिपाठी, विधायक सदर बहराइच अनुपमा जायसवाल, विधायक बलहा सरोज सोनकर, एमएलसी बहराइच डॉ. प्रज्ञा त्रिपाठी, विधायक नानपारा राम निवास वर्मा और जिला पंचायत अध्यक्ष मंजू सिंह मौजूद रहेंगी।

GIS-23: निवेशकों के सामने प्रदेश की बदली हुई तस्वीर रखने में सफल रही टीम योगी

वहीं कार्यक्रम की अध्यक्षता आईएएस आयुक्त देवी पाटन मंडल एमपी अग्रवाल करेंगे। इस दौरान जिला अधिकारी डॉ. दिनेश चंद्र सिंह, उपायुक्त उद्योग वीरेंद्र कुमार, संयुक्त आयुक्त उद्योग देवीपाटन मंडल एचपी सिंह, मुख्य विकास अधिकारी कविता मीना आदि उपस्थित रहेंगे।

Related Post

बलबीर गिरि होंगे महंत नरेंद्र गिरि के उत्तराधिकारी, वसीयत के आधार पर हुआ फैसला

Posted by - September 29, 2021 0
प्रयागराज। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की मौत के बाद उनके उत्तराधिकारी को लेकर फैसला हो…
yogi

सीएम योगी ने कैंसर रोगियों के लिए पीईटी सीटी स्कैनर मशीन का किया उद्घाटन

Posted by - July 26, 2023 0
मथुरा । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने बुधवार को रामकृष्ण मिशन चैरिटेबल अस्पताल में कैंसर रोगियों के लिए पीईटी…

आयुर्वेद, योग व नैचुरोपैथी से जुड़े विभाग पहले शुरू हो : योगी

Posted by - June 16, 2021 0
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi) ने कहा कि राज्य आयुष  विश्वविद्यालय में पहले चरण के अन्तर्गत आयुर्वेद, योग और नैचुरोपैथी से…

ओबीसी विधेयक के मंजूरी मिलने के साथ राज्यो को मिली सूची बनाने की शक्ति

Posted by - August 11, 2021 0
राज्यसभा में संविधान (127वां संशोधन) विधेयक 2021 बुधवार को पारित हो गया। यह विधेयक राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की…
Braj

काशी और अयोध्या की तरह मथुरा में भी पग-पग पर तीर्थ स्थल, हो रहा जीर्णोद्धार

Posted by - January 6, 2023 0
मथुरा। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार श्रीकृष्ण जन्मभूमि (Shrikrishna Janmbhumi) को एक प्रमुख तीर्थ पर्यटन स्थल के रूप में विकसित…