गर्मियों में बेहद जरुरी होते हैं ये सामान, नहीं करना पड़ सकता हैं परेशानियों का सामना

497 0

डेस्क। गर्मी के मौसम में अपनी पर्सनल चीजों पर अत्यधिक ध्यान देने की आवश्यकता होती है। गर्मी में स्वास्थ्य समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए आज हम बताने जा रहे हैं कि गर्मी में घर से निकलते समय आपके बैग में क्या होना चाहिए।

ये भी पढ़ें :-आपकी भी तंबाकू और गुटखे की आदत नही रही छुट, अपनाएं ये घरेलू नुस्खा

1-गर्मियों में पसीना बहुत ज्यादा आता है जिससे त्वचा पर गंदगी जमने का खतरा रहता है। लिहाजा अपने साथ गीली वाइप्स हमेशा रखें और जब भी चेहरे पर पसीना आए तो वाइप्स की मदद से उसे पोंछ लें। ऐसा करने से आपको चेहरे ताजगी रहेगी।

2-त्वचा के लिए जितना जरुरी सनस्क्रीन है आंखों के लिए सनग्लास भी उतना ही आवश्यक है। अच्छी क्वॉलिटी का सनग्लास खरीदें और धूप में निकलते वक्त इसका इस्तेमाल करें।

3-सभी आवश्यक चीजों से भी ज्यादा आवश्यक पानी की है। गर्मी में पानी की बोतल बिलकुल ना भूलें और एक छोटी बोतल अपने बैग में जरूर रखें नहीं तो डिहाइड्रेशन का खतरा हो सकता है।

4-गर्मियों में त्वचा पर जादू जैसा असर करता है गुलाब जल। शरीर के साथ-साथ गर्मियों में त्वचा को भी हाइड्रेशन की जरूरत होती है। ऐसे में स्किन पर गुलाब जल छिड़क कर आप त्वचा को हाइड्रेटेड रख सकती हैं।

Related Post

साध्वी प्रज्ञा

साध्वी ने दिग्विजय को बताया आतंकवादी, आयोग ने मांगी रिपोर्ट

Posted by - April 26, 2019 0
भोपाल। भाजपा की उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने कांग्रेस के उम्मीदवार और पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह को आतंकवादी बताया है।…