इन लोगों भारी पड़ सकता है आम सेवन, जानें कैसे

736 0

डेस्क। गर्मी का सीजन आते-आते Mango यानि आम का लोगों को इंतजार रहने लगता है। विटामिन ए, कॉपर, आयरन और पोटैशियम से भरपूर आम सभी के लिए फायदेमंद हो ऐसा जरूरी नहीं है। हर चीज के फायदे और नुकसान दोनों होते हैं। इसलिए जरुरी है की आपको आम से होने वाले नुकसान की जानकारी हो-

ये भी पढ़ें :-आपकी भी तंबाकू और गुटखे की आदत नही रही छुट, अपनाएं ये घरेलू नुस्खा

1-आम के सेवन से त्वचा की परेशानीयां हो सकती है। कई लोगों को फोड़े फुंसी हो जाती है। आम खाते समय एक बात का और ख्याल रखे वह यह कि आम के मुंह पर एक तरल पदार्थ होता है जिसे अगर आपने ठीक से साफ नहीं किया तो आपके मुंह का स्वाद तो बिगड़ेगा ही, साथ ही आपको दाद या खुजली का सामना भी करना पड़ सकता है।

2-कई लोगों के लिए इसका सेवन भारी पड़ सकता है। अगर आपको पेट संबंधित कोई परेशानी है तो आपको इसके सेवन से बचना चाहिए। वैसे भी लोगों को इसके ज्यादा सेवन से बचना चाहिए, क्योंकि ज्यादा आम खाने से पेट में आंव पड़ना, लूज मोशन जैसी बीमारी हो सकती हैं।

3-आम खाने का मजा खाने के साथ ही आता है लेकिन अगर आपने अपने खाने में आम के साथ रायता भी शामिल किया है तो ऐसा ना करें। आम खाने के बाद कभी रायते का सेवन नहीं करना चाहिए क्योंकि ऐसा करने से आप बहुत सारी बीमारियों को न्यौता देते हैं। फिर इस बीमारी से निकलना बहुत मुश्किल हो जाता है।

Related Post

सपना चौधरी का नया गाना

Sapna Choudhary का ‘बेटा तुमसे ना हो पाएगा’ गाना रिलीज, वीडियो में दिखा ये अंदाज

Posted by - April 13, 2019 0
एंटरटेनमेंट डेस्क। जानी-मानी डांसर और सिंगर सपना चौधरी का नया गाना बेटा तुमसे न हो पाएगा रिलीज हो गया है।…