Students from Manipur returned safely to Doon

मणिपुर से छात्र-छात्राएं सकुशल लौटे दून, एयरपोर्ट पर किया स्वागत

119 0

देहरादून। मुख्यमंत्री (CM Dhami) के निर्देश के बाद मणिपुर (Manipur) में अध्ययनरत छात्र-छात्राएं सहित कुल 17 लोगों की देहरादून सकुशल वापसी हुई। इनमें 14 छात्र-छात्राएं और एक फैकल्टी व उनके परिवार के दो सदस्य शामिल हैं। जॉलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचने पर छात्र-छात्राओं का फुल मालाओं से स्वागत किया गया। इन सभी ने धामी राज्य सरकार की ओर से की गई त्वरित मदद के लिए धन्यवाद किया।

मुख्यमंत्री धामी ने मणिपुर ((Manipur) ) में अध्ययनरत छात्र-छात्राएं के परिजनों की परेशानी को समझते हुए सुरक्षित उत्तराखंड लाने के निर्देश दिए थे। साथ ही इनके लौटने के लिए एयर टिकट आदि की भी व्यवस्था करने के निर्देश दिए थें। इसी क्रम में आज मणिपुर से कुल 17 लोग देहरादून एयरपोर्ट पहुंचे।

एयरपोर्ट पर डोईवाला एसडीएम शैलेन्द्र सिंह नेगी ने इन सभी का फूल माला पहनाकर स्वागत किया। जानकारी के अनुसार 17 में से 10 छात्र-छात्राएं नेशनल स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी, 4 एनआईटी और एक फैकल्टी एवं इनके परिवार के सदस्य इसमें शामिल हैं।

तेज हुआ अभियान, मणिपुर से और 36 छात्रों की हुई वापसी

देहरादून पहुंचने पर सभी छात्र-छात्राओं ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का आभार जताते हुए कहा कि राज्य सरकार की ओर से उन्हें देहरादून लौटने पर हर तरह से मदद की गई। हवाई जहाज की टिकट कराने से लेकर उनकी मणिपुर में पूरी सुरक्षा का ख्याल रखा गया। उन्होंने बताया कि वे बागेश्वर, अल्मोड़ा, हल्द्वानी, काशीपुर के रहने वाले हैं। इन सभी को जॉलीग्रांट एयरपोर्ट से जिला प्रशासन के वाहनों से आईएसबीटी देहरादून भेजा गया जहां से उन्हें बस के माध्यम से गंतव्यों तक भेजा जाएगा।

Related Post

CM Dhami

सनातन पर स्टालिन का बयान उनकी घटिया मानसिकता का प्रतीक : धामी

Posted by - September 4, 2023 0
देहारादून। सनातन पर आईएनडीआईए गठबंधन के एक सदस्य के घटिया बयान देने को इसे राजनीतिक गठबंधन की मानसिकता का प्रतीक…
Lilima Minj

भारतीय महिला हॉकी टीम की टोक्यो ओलंपिक में पदक जीतने की है क्षमता : लिलिमा मिंज

Posted by - September 11, 2020 0
बेंगलुरु। भारतीय महिला हॉकी टीम की मिडफील्डर लिलिमा मिंज ने कहा कि अगले साल होने वाले टोक्यो ओलंपिक में पदक…
Rahul Gandhi

 ‘सबको सुरक्षित जीवन का हक’, राहुल गांधी ने एक बार फिर सबको वैक्सीन लगाने की उठाई मांग

Posted by - April 12, 2021 0
नई दिल्ली। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में अब तक कुल 10,45,28,565 वैक्सीन की डोज लगाई जा चुकी है।…