Students from Manipur returned safely to Doon

मणिपुर से छात्र-छात्राएं सकुशल लौटे दून, एयरपोर्ट पर किया स्वागत

91 0

देहरादून। मुख्यमंत्री (CM Dhami) के निर्देश के बाद मणिपुर (Manipur) में अध्ययनरत छात्र-छात्राएं सहित कुल 17 लोगों की देहरादून सकुशल वापसी हुई। इनमें 14 छात्र-छात्राएं और एक फैकल्टी व उनके परिवार के दो सदस्य शामिल हैं। जॉलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचने पर छात्र-छात्राओं का फुल मालाओं से स्वागत किया गया। इन सभी ने धामी राज्य सरकार की ओर से की गई त्वरित मदद के लिए धन्यवाद किया।

मुख्यमंत्री धामी ने मणिपुर ((Manipur) ) में अध्ययनरत छात्र-छात्राएं के परिजनों की परेशानी को समझते हुए सुरक्षित उत्तराखंड लाने के निर्देश दिए थे। साथ ही इनके लौटने के लिए एयर टिकट आदि की भी व्यवस्था करने के निर्देश दिए थें। इसी क्रम में आज मणिपुर से कुल 17 लोग देहरादून एयरपोर्ट पहुंचे।

एयरपोर्ट पर डोईवाला एसडीएम शैलेन्द्र सिंह नेगी ने इन सभी का फूल माला पहनाकर स्वागत किया। जानकारी के अनुसार 17 में से 10 छात्र-छात्राएं नेशनल स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी, 4 एनआईटी और एक फैकल्टी एवं इनके परिवार के सदस्य इसमें शामिल हैं।

तेज हुआ अभियान, मणिपुर से और 36 छात्रों की हुई वापसी

देहरादून पहुंचने पर सभी छात्र-छात्राओं ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का आभार जताते हुए कहा कि राज्य सरकार की ओर से उन्हें देहरादून लौटने पर हर तरह से मदद की गई। हवाई जहाज की टिकट कराने से लेकर उनकी मणिपुर में पूरी सुरक्षा का ख्याल रखा गया। उन्होंने बताया कि वे बागेश्वर, अल्मोड़ा, हल्द्वानी, काशीपुर के रहने वाले हैं। इन सभी को जॉलीग्रांट एयरपोर्ट से जिला प्रशासन के वाहनों से आईएसबीटी देहरादून भेजा गया जहां से उन्हें बस के माध्यम से गंतव्यों तक भेजा जाएगा।

Related Post

ममता बनर्जी को राज्यपाल ने दिलाई विधायक पद की शपथ, BJP MLA रहे गायब

Posted by - October 7, 2021 0
कोलकाता। पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ मुख्यमंत्री ममता बनर्जी समेत टीएमसी के तीन नए विधायकों जाकिर हुसैन और अमीरुल…
लॉकडाउन

लॉकडाउन से शहरों में सब्जियों के दामों में उछाल, तो ग्रामीण क्षेत्रों में औंधे मुंह गिरे दाम

Posted by - March 24, 2020 0
लखनऊ। कोरोना संक्रमण के बढ़ने पर उत्तर प्रदेश के 19 जिलों को लॉकडाउन किया गया है। इसका प्रतिकूल असर फल,फूल…
प्रियंका गांधी

यूपी पुलिस के ‘अत्याचार’ की शिकायत एनएचआरसी में करेंगी प्रियंका गांधी

Posted by - January 26, 2020 0
नई दिल्ली। कांग्रेस महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी योगी सरकार की पुलिस के खिलाफ दिल्ली स्थित राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग…
SACHIN WAZE

एंटीलिया मामला: सचिन वाजे को 23 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेजा गया

Posted by - April 9, 2021 0
मुंबई। देश के प्रसिद्ध उद्योगपति मुकेश अंबानी के आवास एंटीलिया के बाहर एक गाड़ी में पाए गए विस्फोटक के मामले…