modi yogi with ayodhya

PM मोदी देखेंगे अयोध्या के विकास का विजन डॉक्यूमेंट, CM योगी करेंगे पेश

588 0

अयोध्या। धार्मिक नगरी अयोध्या (Ayodhya) में मंदिर निर्माण के साथ इस आध्यात्मिक नगरी के सौंदर्यीकरण और विकास के लिए बनाए जा रहे विजन डॉक्यूमेंट का स्वयं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अवलोकन करेंगे। पीएम मोदी द्वारा डॉक्यूमेंट देखने के बाद ही इन योजनाओं पर जमीनी तौर पर काम शुरू होगा। इसकी पुष्टि नगर आयुक्त विशाल सिंह ने की है। सिंह ने बताया कि 25 मार्च को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विजन डॉक्यूमेंट का निरीक्षण करेंगे, जिसके बाद विकास से संबंधित सभी योजनाओं को रफ्तार मिलेगी।

संत रविदास मंदिर में पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने टेका मत्था, छका लंगर

कनाडा की कंसलटेंसी कंपनी ली एसोसिएट दो अन्य कंपनियों के सहयोग से अयोध्या(Ayodhya) का विजन डॉक्यूमेंट तैयार कर रही है। उसका प्रजेंटेशन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने किया जाएगा। इसके लिए 25 मार्च की तरीख तय है। इसके पीछे प्रधानमंत्री की रामनगरी की विकास योजनाओं में सीधी दिलचस्पी है।

सीएम योगी पीएम मोदी के सामने पेश करेंगे अयोध्या का विजन डॉक्यूमेंट

विशाल सिंह ने बताया कि 25 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या(Ayodhya) का विजन डॉक्यूमेंट दिखाएंगे। जिसके बाद अयोध्या(Ayodhya) के समग्र विकास पर कार्य प्रारंभ हो जाएगा।

विशाल सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देशन में तीनों कंपनियों ने विकास की संभावनाओं को तलाशना शुरू कर दिया है। अयोध्या का विकास कैसे हो इस पर तीनों कंपनियां संभावनाएं तलाश रही है। प्रधानमंत्री मोदी की राम नगरी के विकास योजनाओ में सीधी दिलचस्पी है। इसलिए इन योजनाओं पर बेहद गहन मंथन के साथ प्लान तैयार किया जा रहा है।

वैदिक रामायण सिटी को भी प्लान में किया जाएगा शामिल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या(Ayodhya) को विश्व की सर्वाधिक सुंदर और सुविधा युक्त नगरी के रूप में विकसित करना चाहते हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रधानमंत्री की इस इच्छा का बराबर वास्ता भी देते रहते हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विजन डॉक्यूमेंट की तैयारी को लेकर 23 फरवरी को लखनऊ में आला अधिकारियों के साथ बैठक भी की थी , जिसमें उन्होंने स्पष्ट किया था कि अयोध्या को विश्वस्तरीय पर्यटन नगरी के रूप में स्थापित किया जाना है। इस दौरान उन्होंने दोहराया कि अयोध्या के समग्र विकास में देश के विभिन्न राज्यों के अतिथि गृह और वैदिक रामायण सिटी का प्रावधान भी रखा जाए।

Related Post

cm yogi

पुलिस की कार्यवाहियों से समाज के सभी वर्गों में सुरक्षा की भावना सुदृढ़ हुई: सीएम योगी

Posted by - October 27, 2022 0
फरीदाबाद (हरियाणा)/लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने हरियाणा के सूरजकुंड में सुदृढ़ कानून व्यवस्था के यूपी मॉडल के बारे…
UPSIDA

यूपीसीडा ने हासिल किए एक लाख करोड़ रुपए के निवेश प्रस्ताव

Posted by - December 30, 2022 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश को एक ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने के लिए अधिक से अधिक औद्योगिक निवेश जुटाने की मुंख्यमंत्री…
छपाक का प्रीमियर

फिल्म ‘छापक’ के प्रीमियर में हिस्सा होंगी ये लोग, फिल्म में सबने की यह अभिनय

Posted by - January 6, 2020 0
एंटरटेनमेंट डेस्क। बॉलीवुड की बहुत ही मशहूर अभिनेत्री दीपिका पादुकोण आने वाली फिल्म ‘छापक’ को लेकर काफी सुर्खियों में झाईं हैं।…
भारतीय विज्ञान कांग्रेस

भारतीय विज्ञान कांग्रेस: पीएम मोदी बोले- प्रयोगशालाओं में प्लास्टिक का विकल्प खोजें वैज्ञानिक

Posted by - January 3, 2020 0
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कर्नाटक दौरे के दूसरे दिन शुक्रवार को बेंगलूरू में भारतीय विज्ञान कांग्रेस के 107वें…