निहारिका

छात्रा निहारिका ने अपनी बचत की रकम से 3 प्रवासियों को फ्लाइट से भेजा झारखंड

196 0

नोएडा। नोएडा की 12 साल की छात्रा निहारिका द्विवेदी ने अपने बचत के 48 हजार रुपए खर्च कर एक मिशाल कायम की है। उन्होंने इस रकम से तीन प्रवासी श्रमिकों को फ्लाइट से झारखंड पहुंचाया है।

छात्रा निहारिका द्विवेदी ने बताया कि समाज ने उन्‍हें बहुत कुछ दिया है। अब उनकी जिम्मेदारी भी बनती है कि इस आपदा की घड़ी में उसे लौटाएं। निहारिका की इस पहल की लोग प्रशंसा कर रहे हैं। निहारिका की इस मदद से तीन श्रमिक न केवल अपने घर पहुंच सके हैं, बल्कि उन्हें पहली बार फ्लाइट में बैठने का भी मौका मिला है। निहारिका उनकी मदद कर काफी खुश हैं।

टाइगर श्रॉफ ‘वॉर’ के सीक्वल में करना चाहते हैं काम

बता दें कि इससे पहले नेशनल लॉ स्कूल बेंगलुरु के पूर्व छात्रों ने चंदा कर मुंबई में फंसे 180 मजदूरों को फ्लाइट से रांची भेजा था। छात्रों को जब पता चला कि कुछ मजदूर मुंबई आईआईटी के पास फंसे हैं। उनके पास पैसे नहीं हैं तो उन्होंने उनकी मदद करने की योजना बनाई।

सभी छात्रों ने पैसे जुटाए। इसमें उनकी मदद एनजीओ और पुलिस ने भी की। इस तरह से सभी को फ्लाइट के माध्यम से झारखंड भेजा गया। हालांकि छात्रों ने इस मदद के लिए अपने-अपने नाम उजागर नहीं किए हैं। उनका कहना था कि यह मदद उन्होंने नाम कमाने के लिए नहीं की है।

Loading...
loading...

Related Post

यूपी विधानसभा चुनाव 2022

मायावती बोलीं-नागरिकता संशोधन कानून को वापस लेकर बीजेपी राष्ट्रीय समस्या पर दे ध्यान

Posted by - December 19, 2019 0
लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने नागरिकता संशोधन कानून को लेकर गुरुवार को बड़ा बयान दिया है। मायावती…
एनआरसी

किसी भी कीमत पर छत्तीसगढ़ में नहीं लागू होने देंगे एनआरसी : भूपेश बघेल

Posted by - December 17, 2019 0
रायपुर। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार के एक साल के पूरे होने पर मंगलवार को आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल…