SS Sandhu

यातायात नियमों का कठोरता से पालन हो: एस एस संधू

100 0

देहरादून। मुख्य सचिव (SS Sandhu) ने पुलिस और परिवहन विभाग से यातायात नियमों का कठोरता से पालन सुनिश्चित किए जाने के निर्देश दिए।

मुख्य सचिव डा. एसएस संधू (SS Sandhu) की अध्यक्षता में सचिवालय में एकीकृत महानगर यातायात प्राधिकरण की बैठक हुई। इसमें मुख्य सचिव ने पुलिस और परिवहन विभाग से यातायात नियमों का कठोरता से पालन सुनिश्चित किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने महानिदेशक सूचना को इस सम्बन्ध में वीडियो बनाए जाने के निर्देश दिए। इसके बावजूद नियम तोड़ने वालों के चालान किए जाएं।

मुख्य सचिव (SS Sandhu) ने सभी सम्बन्धित विभागों को अल्पकालिक और दीर्घकालिक उपायों पर कार्य किए जाने के निर्देश देते हुए कहा कि यातायात पुलिस और परिवहन विभाग को मिलजुलकर ऑटो, ई रिक्शा आदि के लिए पार्किंग के साथ ही, ई रिक्शा और ऑटो स्टॉप आदि निर्धारित किए जाने के निर्देश दिए। फुटपाथ और सड़कों से अतिक्रमण शीघ्र हटाया जाए। यातायात नियम तोड़ने और नो पार्किंग में गाड़ी लगाने वालों पर लगातार चालान किए जाएं।

उन्होंने उपाध्यक्ष एमडीडीए को शहर में साइनेज आदि लगाकर यातायात नियमों की जानकारी उपलब्ध कराए जाने की बात भी कही। उन्होंने शहरों में फुटपाथों की मरम्मत के लिए अलग से बजट हेड बनाए जाने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया। बैठक के दौरान एसएसपी देहरादून दिलीप सिंह कुंवर ने बताया कि नियमों के पालन न करने पर वाहन चालकों पर सीसीटीवी के साथ ही ड्रोन के माध्यम से भी चालान किए जा रहे हैं।

उपाध्यक्ष एमडीडीए बंशीधर तिवारी द्वारा बताया गया कि स्कूल बसों की पार्किंग स्कूल परिसर में ही करने और स्कूल की छुट्टी के बाद खेल के मैदानों को पार्किंग के रूप में प्रयोग करने हेतु विभिन्न स्कूलों से लगातार बातचीत चल रही है।

गोरखनाथ मंदिर की गोशाला में सीएम योगी ने की गोसेवा, खिलाया गुड़

बैठक में बताया गया कि नगर निगम और जिला प्रशासन द्वारा लगातार अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही की जा रही है। इस अवसर पर सचिव अरविन्द सिंह ह्यांकि, एस.एन. पाण्डेय, जिलाधिकारी देहरादून सोनिका, प्रबन्ध निदेशक उत्तराखंड मेट्रो रेल कार्पोरेशन जितेन्द्र त्यागी, मुख्य नगर आयुक्त मनुज गोयल सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Related Post

दिल्ली विधानसभा चुनाव

दिल्ली विधानसभा चुनाव : अकाली दल के बाद जेजेपी का भी चुनाव लड़ने से इंकार

Posted by - January 21, 2020 0
नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 में हरियाणा की जननायक पार्टी (JJP) अपने उम्मीदवार नहीं उतारेगी। इसकी जानकारी हरियाणा के…
President Draupadi Murmu was welcomed by Bandaru Dattatreya

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु का राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने किया स्वागत

Posted by - May 4, 2024 0
चंडीगढ़। भारत की महामहिम राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु (Draupadi Murmu) का आज टेक्निकल हवाई अड्डे, चंडीगढ़ पधारने पर हरियाणा के राज्यपाल…
धरने पर बीजेपी विधायक

यूपी में अपनी ही सरकार के खिलाफ विधान सभा में धरने पर बीजेपी विधायक

Posted by - December 17, 2019 0
लखनऊ। यूपी विधानसभा सत्र के पहले दिन ही मंगलवार को योगी आदित्यनाथ सरकार को असहज स्थिति का सामना करना पड़ा।…
CM Vidhnudev Sai

कांग्रेस पार्टी से देश की जनता का उठ चुका है विश्वास: CM विष्णुदेव साय

Posted by - April 10, 2024 0
डिंडौरी। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय (CM Vidhnudev Sai ) ने बुधवार को जिले के करंजिया जनपद अंतर्गत ग्राम गोपालपुर…