फिर बढ़े रसोई गैस के दाम, प्रियंका बोलीं- हर महीने फल-फूल रही BJP सरकार की उगाही योजना

167 0

देश की जनता को फिर महंगाई का झटका लगा है। देश में एलपीजी सिलेंडर के दाम बढ़ गए हैं। 14.2 किलो के एलपीजी सिलेंडर का दाम 859.5 रुपए हो गया है। बढ़ती महंगाई को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोला है। 1 जुलाई को 25 रू दाम बढ़ाया और 17 अगस्त को फिर 25रू बढ़ा दिए। उन्होंने कहा- उज्ज्वला का सपना दिखाकर, हर महीने रसोई गैस के दाम बढ़ाकर बीजेपी सरकार की उगाही योजना फल-फूल रही है।

गौरतलब है कि 1 अगस्त 2020 से 1 नवंबर 2020 तक एलपीजी गैस की कीमतें 594 रुपये पर स्थिर थीं।साल 2021 में फरवरी से अब तक रसोई गैस की कीमतों में प्रति सिलेंडर 80.50 रुपए का इजाफा हो चुका है।दरअसल रसोई गैस सिलेंडर के दाम बढ़ने को लेकर भी सरकार पेट्रोलियम कंपनियों को जिम्मेदार बताती है। हाल के महीनों में दो से तीन बार रसोई गैस की कीमतों में बढ़ोतरी की जा चुकी है।

थम नहीं रही मेघालय में हिंसा, उग्रवादियों ने राज्यपाल सत्यपाल मलिक के काफिले पर बरसाए पत्थर

इस मामले में एक बार फिर भाजपा फिर उसकी दोनों के निशाने पर आ गई है। कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने रसोई गैस सिलेंडर के बढ़ते दाम पर ट्वीट कर लिखा है कि आज देश में बढ़ रही महंगाई के मामले में सभी भाजपा नेताओं ने चुप्पी साध रखी है। लेकिन साल 2014 से पहले बड़ी तादाद में भाजपा नेता सड़कों पर उतर कर महंगाई के मामले में तत्कालीन मनमोहन सरकार का विरोध करते थे।गौरतलब है कि हाल ही में मोदी सरकार द्वारा उज्वला योजना 2.0 की शुरुआत की गई है। जिसमें महिलाओं को फ्री गैस सिलेंडर और चूल्हा देने के झूठे दावे किए गए हैं।

Divyansh Singh

मिट्टी का तन, मस्ती का मन; छड़ भर जीवन, मेरा परिचय।

Related Post

free ration

गुजरात में अंत्योदय, श्रमजीवी और पीएचएच राशन कार्ड धारकों को निःशुल्क खाद्यान्न

Posted by - April 1, 2020 0
गांधीनगर। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी की कोरोना वायरस ‘कोविड-19’ के संक्रमण के खिलाफ सतर्कता के रूप में 21 दिनों…