फिर बढ़े रसोई गैस के दाम, प्रियंका बोलीं- हर महीने फल-फूल रही BJP सरकार की उगाही योजना

88 0

देश की जनता को फिर महंगाई का झटका लगा है। देश में एलपीजी सिलेंडर के दाम बढ़ गए हैं। 14.2 किलो के एलपीजी सिलेंडर का दाम 859.5 रुपए हो गया है। बढ़ती महंगाई को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोला है। 1 जुलाई को 25 रू दाम बढ़ाया और 17 अगस्त को फिर 25रू बढ़ा दिए। उन्होंने कहा- उज्ज्वला का सपना दिखाकर, हर महीने रसोई गैस के दाम बढ़ाकर बीजेपी सरकार की उगाही योजना फल-फूल रही है।

गौरतलब है कि 1 अगस्त 2020 से 1 नवंबर 2020 तक एलपीजी गैस की कीमतें 594 रुपये पर स्थिर थीं।साल 2021 में फरवरी से अब तक रसोई गैस की कीमतों में प्रति सिलेंडर 80.50 रुपए का इजाफा हो चुका है।दरअसल रसोई गैस सिलेंडर के दाम बढ़ने को लेकर भी सरकार पेट्रोलियम कंपनियों को जिम्मेदार बताती है। हाल के महीनों में दो से तीन बार रसोई गैस की कीमतों में बढ़ोतरी की जा चुकी है।

थम नहीं रही मेघालय में हिंसा, उग्रवादियों ने राज्यपाल सत्यपाल मलिक के काफिले पर बरसाए पत्थर

इस मामले में एक बार फिर भाजपा फिर उसकी दोनों के निशाने पर आ गई है। कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने रसोई गैस सिलेंडर के बढ़ते दाम पर ट्वीट कर लिखा है कि आज देश में बढ़ रही महंगाई के मामले में सभी भाजपा नेताओं ने चुप्पी साध रखी है। लेकिन साल 2014 से पहले बड़ी तादाद में भाजपा नेता सड़कों पर उतर कर महंगाई के मामले में तत्कालीन मनमोहन सरकार का विरोध करते थे।गौरतलब है कि हाल ही में मोदी सरकार द्वारा उज्वला योजना 2.0 की शुरुआत की गई है। जिसमें महिलाओं को फ्री गैस सिलेंडर और चूल्हा देने के झूठे दावे किए गए हैं।

Divyansh Singh

मिट्टी का तन, मस्ती का मन; छड़ भर जीवन, मेरा परिचय।

Related Post

TEJASVI YADAV

तेजस्वी यादव का हमला: बिहार पुलिस अब नीतीश-जदयू की टीम, हम भाजपा नहीं, जो लाठियों से डर जाएं

Posted by - March 25, 2021 0
पटना। तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने कहा कि बिहार पुलिस अब नीतीश कुमार और जदयू की पुलिस बन चुकी है।…
LPG

LPG ग्राहक को 30 लाख तक मिलता है दुर्घटना बीमा, जानें क्लेम करने का तरीका

Posted by - November 22, 2020 0
नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों के (LPG) घरेलू गैस इस्तेमाल करने वाले वैध ग्राहकों को 30 लाख तक का दुर्घटना…